आपके घर पर एक अंग्रेजी बुलडॉग का आगमन

स्रोत: https://cachorrosdebulldogingles.com/la_llegada_a_casa_de_tu_cachorro_bulldog_ingles.html

घर पर नए पिल्ला का आगमन एक नाजुक क्षण है जिसमें सबसे महत्वपूर्ण बात ट्रस्ट और स्नेह का माहौल बनाना है।
पिल्ला उलझन में है और साथ एक छोटी सी अभिभूत महसूस होगा इतने सारे नए और अनिवार्य रूप से अपनी मां और भाई बहन के रूप में याद करेंगे जाना जाता है और पूर्ण सुरक्षा वातावरण पीछे छोड़ दिया है, तो हम उसके साथ बहुत स्नेही होना चाहिए और दूसरे हाथ पर जरूरी है कि आप करते हैं उस स्थान का पता लगाएं जिसमें आप आसानी से जीने जा रहे हैं, बिना अपने ड्राफ्ट के शांत स्थान पर अपना बिस्तर तैयार करें।
यह बेहतर है कि बिस्तर प्रतिरोधी प्लास्टिक से बना है। बिस्तर में हम सर्दियों में एक लिंट-फ्री कंबल और गर्मियों में एक कूलर कंबल रखेंगे। विकर टोकरी अव्यवस्थित हैं, आपकी अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला को काटने और इसे टुकड़ों में तोड़ना पसंद है और विकर के छोटे टुकड़ों को दबाकर निगल सकता है। पहली रात यह बहुत संभव है कि वह हमें सोने नहीं देगा, वह डर जाएगा और वह कंपनी की तलाश करेगा, लेकिन हमें उसके साथ सोने की गलती में नहीं आना चाहिए क्योंकि उसके लिए उसे उस स्थान पर आदी करना मुश्किल होगा जो उसके लिए नियत था।
एक स्वस्थ वयस्क अंग्रेजी बुलडॉग प्राप्त करने के लिए विकास के दौरान भोजन में अच्छी देखभाल आवश्यक है। हमारे अंग्रेजी बुलडॉग के विकास की अवधि उनके जीवन का सबसे नाजुक मंच है। दूध पिलाने पिल्ला, एक अच्छी गुणवत्ता का भोजन जो उचित पोषक तत्वों प्रदान करेगा, कमी या ज्यादतियों के बिना, और आयु उपयुक्त अनुपात में होना चाहिए, हालांकि वह अभी भी खाने की इच्छा कभी नहीं के तहत किसी भी परिस्थिति अधिक भोजन प्रदान करेगा , लगता है कि एक बार खुराक पानी भोजन तीन बार पेट में इसकी मात्रा पीने से किया जाता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि हम सही खुराक पेट घुमा, उसे मारने से बचने के लिए दे। इसके अलावा हम इसके भोजन में प्रवेश करने के पहले घंटे के बाद भी इसके साथ खेलना चाहिए, उस समय के दौरान शांत पेट टोरसन से बचने के लिए इसे शांत रखें।
8 सप्ताह की उम्र में, जब वे हमारे अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला को वितरित करते हैं, तो हम आपको ब्रीडर या भरोसेमंद पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित फ़ीड के साथ खिलाएंगे। 3 महीने तक की शॉट्स की संख्या 4 शॉट्स (सुबह, दोपहर, दोपहर और शाम) है। पानी हर समय उपलब्ध होना चाहिए। अचानक भोजन में बदलाव से बचें क्योंकि ये आंतों के वनस्पति को प्रभावित करते हैं। यदि आप अपनी फ़ीड का ब्रांड बदलना चाहते हैं, तो परिवर्तन धीमा और धीरे-धीरे होना चाहिए। पिछले भोजन की एक छोटी राशि को नए के साथ मिलाएं और धीरे-धीरे अनुपात को तब तक बढ़ाएं जब तक इसे नए द्वारा प्रतिस्थापित नहीं किया जाता है। हमेशा एक ही स्थान पर और एक ही फीडर में इसे एक ही समय में प्रदान करें। हम स्टेनलेस स्टील फीडर की सलाह देते हैं, क्योंकि वे अधिक स्वच्छ और साफ करने में आसान हैं।




आपके अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला की स्वच्छता बहुत महत्वपूर्ण है। आप छोटे से कम से कम सत्र बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए। एक स्वस्थ और चमकदार कोट के लिए उन्हें नियमित रूप से ब्रश करना आवश्यक है। अधिकांश अंग्रेजी बुलडॉग उन्हें प्यार करते हैं इसलिए यह कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। आपका लक्ष्य मृत बालों को खत्म करना और शरीर के प्राकृतिक तेलों को समान रूप से वितरित करना है। ब्रश प्राकृतिक ब्रिस्टल होगा। अगर वे गंदे हो तुम, एक नम तौलिया शिशु की सफ़ाई के साथ साफ कर सकते हैं, या ड्राई क्लीनिंग स्प्रे का उपयोग, लेकिन अपने टीकाकरण आहार समाप्त करने से पहले अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला ऊपर स्नान, गंभीर रूप से बीमार हो सकता है। केवल जब हम वयस्क होते हैं तो हम उचित स्नान करेंगे।
, चेहरे झुर्रियों के लिए विशेष ध्यान रखना चाहिए, क्योंकि एक बड़ी धूल और नमी संचित कर सकते हैं और अगर ठीक से साफ और सूखा नहीं संक्रमण हो सकता है, यह जरूरत से ज्यादा साफ करने के लिए उचित नहीं है, क्योंकि वे, जलन एक बार एक सप्ताह पर्याप्त है। उन्हें साफ करने के लिए हाइड्रोजन पेरोक्साइड से घिरे बच्चे के पोंछे या कपड़े का प्रयोग करें, और फिर ध्यान से क्रीज को सूखाएं।
कानों से सावधान रहें, गंभीर समस्याओं से बचने के लिए हमें सप्ताह में कम से कम एक बार नियंत्रण करना होगा। ताकि आप मोम न पाएं, हम इसे अपने पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित उत्पाद के साथ साफ कर देंगे।
लैच्रीमल को साफ करने के लिए हम शारीरिक सीरम के साथ एक गज गुजरेंगे।
नाखूनों का ख्याल रखने का एक और मुद्दा है, जब हम पिल्ले होते हैं तो उन्हें हर सप्ताह उन्हें काटना चाहिए। बहुत लंबे नाखून पैर को विकृत कर सकते हैं।
दांतों के परिवर्तन का कारण बनने वाली परेशानी हमारी अगली समस्या होगी - संभावित क्षति से बचने के लिए हम खिलौनों का सहारा लेंगे। यदि हम विनाश के बाद से लंबे समय से रहे हैं, तो हम कभी भी हमारे अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला से झगड़ा नहीं करेंगे, क्योंकि यह जान जाएगा कि हम गुस्सा हैं लेकिन क्यों नहीं।
कभी भी अपने अंग्रेजी बुलडॉग को चमड़े का खिलौना न दें! यह चमड़े और चोटी पर फाड़ सकता है। इसके अलावा, एक खिलौना जिसमें आंखें या बटन डूब नहीं सकते थे। सभी पिल्ले कुछ भी चबाते हैं। बस सुनिश्चित करें कि वे सुरक्षित, अविनाशी खिलौने हैं। कठोर और ठोस वस्तुओं, जैसे गुणवत्ता गेंदों काटने के लिए। अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला को फर्नीचर और अन्य अवांछनीय वस्तुओं को काटने से रोकने के लिए अपनी उंगलियों पर अपनी पसंद के खिलौने डालने के लिए, बेहतर होगा।
मूत्र और आंत्र आंदोलनों की समस्या को हल करने में मुश्किल होती है जब वे छोटे होते हैं, तब तक एक अच्छी चाल समाचार पत्रों का उपयोग तब तक होती है जब तक आप बाहर नहीं जा सकते। जब हम वांछित जगह पर अपनी जरूरतों को पूरा करते हैं तो हम अपने अंग्रेजी बुलडॉग को पुरस्कृत करेंगे और जब हम ऐसा नहीं करेंगे तो हम उसे ऊर्जावान नो के साथ दंडित करेंगे। धैर्य हमारा सबसे अच्छा सहयोगी होगा।
बाहर जा रहा है घर पर एक और 14 दिन बिताने के लिए अपने आंतरिक प्रतिरक्षा प्रणाली को प्रभावी बनाने के पहले की सिफारिश की है जब पिल्ला अंग्रेजी बुलडॉग 3 टीका ले, हम अब तक किसी भी खतरनाक पदार्थों से, उसके लिए एक कक्ष तैयार करने और विसंक्रमित पानी में कीटाणुशोधन के लिए अधिमानतः उपयुक्त ब्लीच के साथ। हमें सड़क के जूते के साथ प्रवेश नहीं करना चाहिए, न ही बाहर के संपर्क में रहने वाले कपड़े, और जानवरों के साथ, हालांकि वे आपके साथ रहते हैं, साथ ही पिल्ला को छूने से पहले अपने हाथ धोते हैं और शराब 96º के साथ अभिषेक करते हैं। या यह भी सलाह दी जाएगी कि प्रजनन अस्थायी अलगाव के बाद पिल्ला को पहुंचाए। फिर आप वायरस से संक्रमित होने और सामान्य जीवन जीने के जोखिम के बिना घर छोड़ सकते हैं। यह तब होगा जब हम उसे शिक्षित करना शुरू करेंगे ताकि वह घर के बाहर अपनी जरूरतों को सीख सके। सवारी के लिए सलाह देते हैं समायोज्य नायलॉन कॉलर हल्के और प्रतिरोधी रहे हैं और आकार में वृद्धि की अनुमति देने के रूप में अपने पिल्ला बढ़ता है।
पहले दिन शोर से डरने, लोगों को दौड़ने, चिल्लाते हुए, सायरन, जोरदार शोर इत्यादि से डर लगाना सामान्य बात है। ... जब तक यह एक पिल्ला है, इसे बिना मजबूर किए बिना इच्छा पर प्रयोग किया जाना चाहिए, और अत्यधिक थकावट से बचें। उनके लिए यह बंधे चलने की एक नवीनता है, हमें इसे खिंचाव नहीं करना चाहिए, दिन के साथ थोड़ा कम करके और पूरी तरह से सुरक्षित चलना चाहिए। पहले कुछ दिन उन्हें उन स्थानों पर नहीं ले जाते जहां बैक्टीरिया या पेशाब के निशान और अन्य कुत्ते से विसर्जन हो सकते हैं। यह आवश्यक है कि वह अलग-अलग उम्र के अन्य जानवरों के संपर्क में रहें ताकि उचित रूप से सामाजिककरण किया जा सके। यह समझा जाता है कि वे स्वस्थ जानवरों, टीकाकरण और अव्यवस्थित होना चाहिए, कभी अज्ञात नहीं होना चाहिए।
अंग्रेजी बुलडॉग बहुत बुद्धिमान है, लेकिन थोड़ा जिद्दी भी हो सकता है। इस प्रकार आपके बुलडोड के प्रशिक्षण के लिए समय, धैर्य और बहुत सारे प्यार की आवश्यकता होगी।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों के लिए बिस्तरबिल्लियों के लिए बिस्तर
मेरे बच्चे के आगमन के लिए मेरी बिल्ली कैसे तैयार करेंमेरे बच्चे के आगमन के लिए मेरी बिल्ली कैसे तैयार करें
घर पर अपने पिल्ला के पहले दिनघर पर अपने पिल्ला के पहले दिन
एक बुलडॉग पिल्ला खरीदने से पहलेएक बुलडॉग पिल्ला खरीदने से पहले
एक बुलडॉग कुत्ते के लिए पशु चिकित्सक और आगमन घर की पहली यात्राएक बुलडॉग कुत्ते के लिए पशु चिकित्सक और आगमन घर की पहली यात्रा
घर में बुलडॉग पिल्ला की पहली रातघर में बुलडॉग पिल्ला की पहली रात
मेरा बुलडॉग पिल्ला popg_ ढीला बना रहा हैमेरा बुलडॉग पिल्ला popg_ ढीला बना रहा है
घर पर पिल्ला कैसे प्राप्त करें?घर पर पिल्ला कैसे प्राप्त करें?
घर पर अपने पिल्ला की पहली रातघर पर अपने पिल्ला की पहली रात
पिल्ला के आगमन के लिए घर कैसे तैयार करेंपिल्ला के आगमन के लिए घर कैसे तैयार करें
» » आपके घर पर एक अंग्रेजी बुलडॉग का आगमन
© 2022 TonMobis.com