घर पर एक पिल्ला

घर पर एक पिल्ला
घर पर एक पिल्ला यह सोचना आसान है कि पिल्ला के साथ सह-अस्तित्व सबसे प्यारा होगा- एक मोटा, नींद और चंचल पिल्ला, जो चिल्लाकर ध्यान से भरें।
यह पहला विचार आदर्श है क्योंकि यह भ्रामक है। एक पिल्ला हमारे कुल समर्पण की मांग करेगा - उसे छेड़छाड़ करने के अलावा हमें पर्याप्त वातावरण प्रदान करना होगा, अपनी महत्वपूर्ण जरूरतों को पूरा करना होगा और सब से ऊपर, हम उसे उचित तरीके से शिक्षित करने की ज़िम्मेदारी लेंगे।

पिल्ला का आगमन

एक बार परिवार को एक कुत्ते के सदस्य के साथ विस्तारित करने के लिए निर्णय लिया जाता है और जैसे ही हम अपने आगमन के समय को जानते हैं, आम तौर पर उसके जन्म के 8 या 10 सप्ताह बाद, यह सुविधाजनक होगा कि हम अपने आप को कुछ दिन सुरक्षित रख सकें ताकि वह पूरी तरह से साझा हो सके पिल्ला। इस अवधि के दौरान, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि परिवार के सभी सदस्य, विशेष रूप से बच्चे, जानवर के अनुकूलन को अपने नए घर में अनुकूलित करने में सहायता करते हैं।
हमें बहुत धीरज रखना होगा और इसे बहुत प्यार, विशेष रूप से पहले दिन के साथ इलाज करना होगा।
हमारा पिल्ला घर भ्रमित और अभिभूत हो जाएगा। उनके लिए, हमारे घर आने के लिए तब तक ज्ञात सब कुछ के अपने पूरे अस्तित्व में अचानक परिवर्तन का प्रतिनिधित्व करता है।
हमें उसे घर के हर कोने के चारों ओर घूमने, तलाशने और चलाने की अनुमति देनी चाहिए।
इतनी उत्तेजना के बीच यह संभव है कि पहली पीई का उत्पादन किया जाए क्योंकि महान घबराहट अपने स्फिंकरों पर प्रभाव डाल सकती है। हमें उसे जल्द से जल्द अपने विश्राम स्थान को भी दिखाना चाहिए - कंबल या बिस्तर जहां हम उसे सोना चाहते हैं। हमें उसे अपने नाम से बुलाया जाना चाहिए और "कोई" स्पष्ट रूप से और जबरदस्त रूप से उपयोग करना शुरू करना चाहिए जब वह कुछ गलत करने की कोशिश करता है और अच्छे व्यवहार के लिए उसे पुरस्कृत करने के लिए "बहुत अच्छा"।

पशु चिकित्सक के पास जाएं

पशु चिकित्सक जितनी जल्दी हो सके यात्रा करना आवश्यक है ताकि आप पहचान कर सकें, अपना टीकाकरण कार्ड तैयार कर सकें और उत्पन्न होने वाले सभी संदेहों को हल कर सकें। यदि हमारा पिल्ला एक हैचर से आता है, तो सामान्य बात यह होगी कि वे इसे हमारे पास पहुंचाते हैं और कुछ टीकों की पहली खुराक प्राप्त करते हैं।

पहली रात




घर पर एक पिल्ला हमें उम्मीद करनी चाहिए कि हमारे पिल्ला की पहली रात सबसे सुखद नहीं होगी। वह रोएगा क्योंकि वह अपनी मां और उसके भाइयों को याद करता है और असहज होगा क्योंकि उसके पास अभी तक यह समझने का समय नहीं है कि यह उसका नया घर होगा।
लगातार रातों में स्थिति में सुधार होता है, हालांकि शायद रोना नहीं है, यह अनिवार्य होगा कि आप शारीरिक जरूरतों के लिए सुबह में कई बार जागते हैं - आपके अपरिपक्व स्फिंकर 2 या 3 घंटे से अधिक की स्वायत्तता की अनुमति नहीं देंगे।
इन अवसरों पर पिल्ला थोड़ी देर के लिए खेलने और आपको बधाई देने का मौका लेना चाहेंगे। यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने बिस्तर पर लौटने पर दृढ़ता से जोर देकर इस व्यवहार को अनावश्यक बना दें और इस व्यवहार को झुकाएं।
सौभाग्य से यह एक बहुत ही छोटा मंच है, कुछ हफ्तों में आप सामान्य रूप से और बाधाओं के बिना आराम कर सकते हैं। बुरे सपने दोस्तों को बताने के लिए एक उपेक्षा से अधिक नहीं होंगे।

मूल उपकरण

घर पर एक पिल्ला हमारे पिल्ला आने से पहले हम अपने मूल उपकरण खरीद लेंगे और हम उस स्थान का फैसला करेंगे जहां हम अपना बिस्तर रखना चाहते हैं और जहां हम भोजन और पानी के कटोरे रखेंगे।
यहां बुनियादी उपकरण की एक सूची दी गई है:
• भोजन आज बाजार पर अनुकूलित फ़ीड की एक बड़ी आपूर्ति है। हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें जो आपके कुत्ते के साथ-साथ भोजन दिशानिर्देशों के लिए सबसे उपयुक्त है।
• खाओ और पीओ। आपको दो कटोरे, एक भोजन के लिए और दूसरे पानी की आवश्यकता होगी। यह बेहतर है कि वे स्टेनलेस स्टील हैं ताकि पिल्ला एक टुकड़े को निगलने और निगलने का खतरा न हो। पानी के लिए इच्छित कटोरा हमेशा भरा होना चाहिए।
• बिस्तर यह एक कंबल, एक चटाई या आश्रय हो सकता है। कोई भी विकल्प मान्य होगा और आपका पिल्ला इसे नींद या आराम करने के लिए अपनी "सुरक्षित जगह" के रूप में अपनाएगा। जानवर के इस स्थान का सम्मान करना सुविधाजनक है और विश्राम करते समय इसे परेशान न करने का प्रयास करें।
• खिलौने। कुछ उपयुक्त और सुरक्षित खिलौने तैयार करें। आपका कुत्ता नींबू के साथ मनोरंजन करने में अच्छा समय बिताएगा। मनुष्यों की तरह कैनाइन पिल्ले को अपने उचित विकास के लिए खेल की आवश्यकता होती है। लगभग सभी पिल्लों का पसंदीदा खेल काटने और काटने के अलावा कोई नहीं होगा।
• चलो आपको एक समायोज्य और एक्स्टेंसिबल कॉलर की आवश्यकता होगी। यह सलाह दी जाती है कि आप हमेशा पिल्ला को बांध लें और केवल उन जगहों पर ढीला छोड़ दें जो कुल सुरक्षा प्रदान करते हैं। पिल्ले दौड़ने और अन्वेषण करने के लिए उत्सुक हैं और हमेशा आपके आदेशों का जवाब नहीं देंगे क्योंकि आप वयस्क कुत्ते में अपेक्षा करेंगे।
• ब्रश ब्रशिंग सामान्य दिनचर्या का हिस्सा होना चाहिए। मंडल के प्रकार के आधार पर यह कम या ज्यादा बार-बार होगा। आपका पशुचिकित्सक आपको उचित दिशानिर्देश पर सलाह देगा।

खतरों पर ध्यान दें

घर पर हमें अजीब डर से बचने के लिए कुछ सावधानी बरतनी चाहिए। हमारा पिल्ला अपनी नाक से पहले जो कुछ भी पाता है उसे निगलने के लिए तैयार होगा और जाहिर है कि सब कुछ हानिरहित नहीं होगा। इन खतरों से बचने का तरीका हमारे कुत्ते को झुकाव के अलावा अन्य होगा जब हम इसे फ्लैगेंट में पाते हैं और वस्तुओं या हानिकारक पदार्थों को पहुंच के भीतर रखने से बचते हैं, कुछ उदाहरण:
• बिजली। केबल और प्लग से सावधान रहें, एक बिजली का झटका घातक हो सकता है। केबल्स छुपा या कवर किया जाना चाहिए।
• खिलौने। बच्चों के खिलौनों के साथ, कुछ नियमों का पालन नहीं करते हैं - सामग्री आसानी से गिरावट और टूट सकती है, कुत्ते के निगलने वाले कुत्ते के परिणामी जोखिम के साथ।
• हड्डियों खरगोश, चिकन या छोटे पक्षियों की हड्डियां खतरनाक होती हैं, वे स्प्लिंटर खाने से कुत्ते के गले में गंभीर चोट लग सकती हैं। अनुमोदित बात यह है कि हमारे कुत्ते को गोमांस की एक बड़ी हड्डी को कुचलने दें ताकि आपको थोड़ी देर के लिए मनोरंजन करने के अलावा, अधिक खतरे में न लगे।
• खतरनाक वस्तुओं। यह सुविधाजनक है कि आप अपनी उंगलियों पर तेज या तेज वस्तुओं को न छोड़ें जिसके साथ आप खुद को चोट पहुंचा सकते हैं या इतना छोटा कर सकते हैं कि आप निगल सकते हैं। प्लास्टिक बैग भी खतरनाक हैं, घुटनों का कारण बन सकता है।
• जहरीले उत्पादों। पहुंच से बाहर रहें: उत्पादों, दवाइयों, पेंट्स, कीटनाशकों या किसी अन्य जहरीले पदार्थ की सफाई करना। पिल्ला आसानी से कंटेनर तोड़ सकता है और परिणाम घातक होगा।
• घर जहरीले पौधों पर एक पिल्ला। बगीचे से सावधान रहें, सबसे आम सजावटी पौधों में से कई अपने पिल्ला को जहरीले या घातक हो सकते हैं। सर्वश्रेष्ठ ज्ञात में से:
मुसब्बर वेरा (दस्त पैदा करता है)
Azalea (उल्टी, दस्त, उनींदापन पैदा करता है)
कार्नेशन (मुंह और त्वचा में जलन)
पॉइन्सेटिया या क्रिसमस फूल (मुंह और त्वचा में जलन)
हाइड्रेंजिया (उल्टी, सांस लेने में कठिनाई)
ओलेंडर (रक्तचाप में वृद्धि, अनियमित दिल की धड़कन, गंभीर लक्षण घातक हो सकते हैं)
अंग्रेजी ivy (तंत्रिका तंत्र में परिवर्तन, आमतौर पर कोमा के बाद और सबसे गंभीर मामलों में घातक हो सकता है)

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक पिल्ला बिल्ली घर कैसे लेना है, अगर मेरे पास पहले से ही एक कुत्ता है?एक पिल्ला बिल्ली घर कैसे लेना है, अगर मेरे पास पहले से ही एक कुत्ता है?
बुलडॉग पिल्ला की सामाजिक समस्याओं की रोकथामबुलडॉग पिल्ला की सामाजिक समस्याओं की रोकथाम
एक बुलडॉग पिल्ला खरीदने से पहलेएक बुलडॉग पिल्ला खरीदने से पहले
पिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँपिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँ
परिवार में एकीकरणपरिवार में एकीकरण
घर में बुलडॉग पिल्ला की पहली रातघर में बुलडॉग पिल्ला की पहली रात
अपने पिल्ला को पहले दिन से शिक्षित करने के लिए 4 टिप्सअपने पिल्ला को पहले दिन से शिक्षित करने के लिए 4 टिप्स
मां से पिल्ला को अलग करने के लिए कबमां से पिल्ला को अलग करने के लिए कब
मैं अपने पिल्ला के लिए नाम कैसे चुनूं?मैं अपने पिल्ला के लिए नाम कैसे चुनूं?
मेरे कुत्ते को एक नया पिल्ला स्वीकार करने के लिए कैसे प्राप्त करें?मेरे कुत्ते को एक नया पिल्ला स्वीकार करने के लिए कैसे प्राप्त करें?
» » घर पर एक पिल्ला
© 2022 TonMobis.com