घर पर पिल्ला कैसे प्राप्त करें?

घर पर पिल्ला कैसे प्राप्त करें?

घर पर पिल्ला कैसे प्राप्त करना है, यह जानने के लिए हमारे घर को सकारात्मक तरीके से समझना आवश्यक होगा। इसी कारण से, ExpertoAnimal में, हम आपके आगमन के लिए आवश्यक सभी चीजों को समझाएंगे: वस्तुओं और आवश्यक सीखने।

और हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि पिल्ला, युवा होने के बावजूद, वह अपने आस-पास जो कुछ भी देखता है उसे सीख रहा है। उनके साथ एक आराम से और सकारात्मक दृष्टिकोण भविष्य में इन व्युत्पन्न विशेषताओं वाले कुत्ते को बनाएगा।

पढ़ना और खोजना जारी रखें घर पर पिल्ला कैसे प्राप्त करें , यह जानने के लिए कि क्या करना है और क्या नहीं करना है, युक्तियों और उपयोगी युक्तियों के साथ:

आप भी रुचि ले सकते हैं: घर पर बिल्ली का बच्चा कैसे प्राप्त करें?
सूची

1. अपने पिल्ला के बिस्तर तैयार करें

जब एक परिवार एक बच्चा होने का फैसला करता है, तो होने वाली पूरी प्रक्रिया से पहले ध्यान करें। यह सब कुछ तैयार करने के लिए पर्याप्त समय के साथ भी तैयार है। खैर, एक पिल्ला को इन सभी पिछले चरणों की भी आवश्यकता है। आदर्श रूप से, आगमन पर आप सभी को प्राप्त करने के लिए तैयार हैं बहुत उत्साह और स्नेह के साथ।

पिल्ला घर आने से पहले कई चीजें तैयार करनी चाहिए। नीचे हम आपके साथ विस्तार करेंगे कि ये चीज़ें क्या हैं और वे इतनी महत्वपूर्ण क्यों हैं:

आपका पिल्ला का बिस्तर यह आरामदायक होना चाहिए , हम सबसे ज्यादा पसंद करते हैं जिसे हम सबसे ज्यादा पसंद करते हैं, लेकिन यह एक आरामदायक जगह होनी चाहिए जहां आप सो सकते हैं और आराम से आराम कर सकते हैं। हम बिस्तर रखने के लिए एक गर्म और बहुत शांत जगह चुनेंगे।

यह मत भूलना कि पिल्ला रात में दुखी महसूस कर सकती है। उन पिल्लों को देखना आम बात है जो रात में अकेले महसूस करते हैं और अपनी मां और भाई बहनों से दूर रहते हैं। इस समय हम उसे शांत करने के लिए उसे अपने बिस्तर पर ले जाने का फैसला कर सकते हैं, लेकिन हमें कुछ ध्यान में रखना चाहिए, शायद जब वह बड़ा हो जाए तो हम नहीं चाहते कि वह हमारे बिस्तर में सोना जारी रखे। इसी कारण से, अगर आप उसे बाद में छोड़ने वाले नहीं हैं तो उसे अपने पिल्ला बिस्तर में न जाने दें। अपने कुत्ते की नींद की जगह को और अधिक सुखद बनाने के लिए कुशन, भरवां जानवर और कंबल जोड़ें।

1. अपने पिल्ला के बिस्तर तैयार करें

2. वह जगह चुनें जहां आप अपनी ज़रूरतें पूरी करेंगे

पिल्ले मत भूलना वे बाहर नहीं जा सकते हैं जब तक पशुचिकित्सक इसे अधिकृत नहीं करता है। कारण टीकाकरण कार्यक्रम है: पिल्ले अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली की नाजुकता के कारण किसी भी बीमारी का अनुबंध करने के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं। इसी कारण से, हमें उस घर में एक जगह चुननी होगी जहां कुत्ता हमारे निर्देशों का पालन करना सीख लेगा और बाथरूम में अपनी जरूरतों को सीखना सीखेंगे।

उन्हें सिखाने के लिए, आपको करना है यह कब करना है अनुमान लगाओ . लाभ हमारे पास है कि आमतौर पर खाने के बाद काफी कुछ समय के होता है, सो के बाद, उन्हें प्रोत्साहित करने के बाद ... समय तेजी से विशिष्ट आदतों या आंदोलनों कि उन्हें समझ और उन्हें कागज करने के लिए लाने के लिए बहुत उपयोगी हो जाएगा प्राप्त के साथ है । यह है वहाँ अच्छे शब्द, caresses या कैंडी के रूप में एक पुरस्कार पुरस्कृत करेगा तो (वह याद करते हैं कि पुरस्कार का गलत इस्तेमाल नहीं होना चाहिए)।

यदि आप ऐसा करते हैं तो आपको ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि हम समय पर नहीं पहुंचे थे हमें उसे डांटने की ज़रूरत नहीं है . वह एक पिल्ला है और वह समझ नहीं पाएगा कि उसने इसके लिए क्या गलत किया है, हम उसे आसानी से अलग रखते हैं, अच्छी तरह से साफ करते हैं जहां उसने ऐसा किया है और किसी भी गंध अवशेष को छोड़ने की कोशिश नहीं की है।

2. वह जगह चुनें जहां आप अपनी ज़रूरतें पूरी करेंगे

3. फीडर और स्प्रे रखें




यह आवश्यक है कि आपके पिल्ला के पास है ताजा और साफ पानी हर समय इसके लिए अच्छी तरह से हाइड्रेटेड होना चाहिए और गर्मी के दौरे से पीड़ित होना जरूरी है। इन वस्तुओं को हमेशा एक ही स्थान पर होना चाहिए ताकि पिल्ला अपने नए घर में खुद को उन्मुख कर सके, कुछ ऐसा जो उसे कुछ दिन ले जाएगा।

खाना होना चाहिए पिल्ले के लिए विशिष्ट चूंकि केवल यह तैयारी आपको प्राप्त होने वाले सभी पोषक तत्व प्रदान करती है। साथ ही, याद रखें कि बड़े कुत्तों या छोटे कुत्तों के लिए विशिष्ट खाद्य पदार्थ हैं, अर्थात् विवरण देखें!

अंत में हम आपको शुरुआत से अच्छी आदतें लागू करने की सलाह देते हैं: यह अनुशंसा की जाती है कि कुत्ते को दिन में एक बार और दो बार भोजन मिलता है, लेकिन पिल्ला के मामले में दो सेवन करना अधिक सामान्य होता है। हालांकि याद रखें मात्रा को अच्छी तरह से नियंत्रित करें और अपने कटोरे बहने और अपने निपटान में मत छोड़ो।

4. टीचर और खिलौने

यह आवश्यक है कि पिल्ला के आगमन से पहले हमने उसके लिए खिलौनों की एक श्रृंखला बनाई है। सभी अपनी उम्र के लिए विशिष्ट होना चाहिए। कई लोग इस मामले की तरह सही तरीके से काटने का तरीका सीखेंगे टीचर . दूसरों को अपने मस्तिष्क को सक्रिय करने के लिए शुरुआत से प्रोत्साहित करने के लिए खुफिया खिलौने हो सकते हैं।

इसके अलावा, सीधे उसके साथ खेलना अच्छा होता है। बेशक, आपको जुनून नहीं करना चाहिए या उसे परेशान नहीं करना चाहिए, उसे मजबूर करना चाहिए या कान से उसे खींचना चाहिए। हमें प्रोत्साहित करना चाहिए एक अच्छा रवैया ताकि अपने वयस्क चरण में यह भी हो। हम घर में बच्चों को इन दिशानिर्देशों की व्याख्या करेंगे। पिल्ला को खेलने और व्यायाम करने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए, लेकिन हमेशा इसे मजबूर किए बिना भी आपको कई घंटों तक आराम करने की ज़रूरत है.

4. टीचर और खिलौने

5. और सबसे महत्वपूर्ण बात ... आपकी शिक्षा!

यह न भूलें कि उपरोक्त वर्णित वस्तुएं आवश्यक हैं लेकिन यह भी उनकी है शिक्षा और प्रशिक्षण . पिल्ला को एक आदेश और एक चिह्नित दिनचर्या की आवश्यकता होती है जो स्थिरता और खुशी प्रदान करता है।

पिल्ला की शिक्षा के दौरान आवश्यक होगा कुछ ठीक करो मानकों परिवार के सभी सदस्यों के साथ, भय और अवांछित व्यवहार से बचने के लिए एक सही सामाजिककरण प्रदान करें और बाद में आपको बुनियादी प्रशिक्षण आदेशों को जानना चाहिए।

यदि आप हमारी सलाह का पालन करते हैं तो आप एक खुश और स्वस्थ वयस्क कुत्ते का आनंद लेंगे। यदि आपको संदेह है तो आप पिल्ला की शिक्षा की हमारी पूरी मार्गदर्शिका पर जा सकते हैं।

5. और सबसे महत्वपूर्ण बात ... आपकी शिक्षा!

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं घर पर पिल्ला कैसे प्राप्त करें? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…
बच्चे के आगमन के लिए अपने कुत्ते को तैयार करने के लिए 3 युक्तियाँबच्चे के आगमन के लिए अपने कुत्ते को तैयार करने के लिए 3 युक्तियाँ
अन्य कुत्तों के साथ अमेरिकी स्टाफफोर्ड की सह-अस्तित्वअन्य कुत्तों के साथ अमेरिकी स्टाफफोर्ड की सह-अस्तित्व
बच्चों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या से बचेंबच्चों और कुत्तों के बीच ईर्ष्या से बचें
बच्चे को कुत्ते को सही ढंग से प्रस्तुत करेंबच्चे को कुत्ते को सही ढंग से प्रस्तुत करें
कुत्ते के आगमन के लिए परिवार को कैसे तैयार करेंकुत्ते के आगमन के लिए परिवार को कैसे तैयार करें
अपने पिल्ला के काटने को कैसे रोकेंअपने पिल्ला के काटने को कैसे रोकें
एक पिल्ला बिल्ली को अपनाने के लाभएक पिल्ला बिल्ली को अपनाने के लाभ
एक बिल्ली पिल्ला नींद कैसे करेंएक बिल्ली पिल्ला नींद कैसे करें
मुझे कैसे पता चलेगा कि एक पिल्ला इसे खरीदने के लिए ठीक है या नहीं?मुझे कैसे पता चलेगा कि एक पिल्ला इसे खरीदने के लिए ठीक है या नहीं?
» » घर पर पिल्ला कैसे प्राप्त करें?
© 2022 TonMobis.com