फेरेट की मूल देखभाल

फेरेट की मूल देखभाल

एक पुरानी कहावत है: "जिज्ञासा ने बिल्ली को मार डाला।" यह एक कहावत है जिसे फेरेट्स पर पूरी तरह से लागू किया जा सकता है। वे पालतू जानवर हैं जो आकस्मिक मृत्यु दर की उच्च दर के साथ हैं। यह एक महत्वपूर्ण कारण है कि AnimalExpert आपको घरेलू ferrets के साथ होने वाली लगातार दुर्घटनाओं की स्थितियों के बारे में बताएगा।

इसके बाद, आप खुद को फेरेट की बुनियादी और सामान्य देखभाल, लेकिन विशेष लोगों के बारे में भी सूचित कर सकते हैं। आपको जो कुछ भी जानने की जरूरत है, उसके बाद फेरेट की मूल देखभाल.

मतदान करने और टिप्पणी करने के लिए मत भूलना अगर आपके पास फेरेट भी है, iexcl- हम आपके अनुभव जानना चाहते हैं!

आप में रुचि भी हो सकती है: फेरेट को खिलााना
सूची

सुनिश्चित करें कि आपके पास एक विशेष पशुचिकित्सा है

फेरेट, किसी भी अन्य पालतू जानवर की तरह, एक सक्षम पशुचिकित्सा के ध्यान और नियंत्रण की आवश्यकता है . यह सुविधाजनक है कि पेशेवर फेरेट्स में एक विशेषज्ञ बनें और विदेशी पालतू जानवरों द्वारा पीड़ित समस्याओं का आदी हो।

पशुचिकित्सा आपको एक बार अपनाए गए प्रासंगिक टीकों के साथ प्रदान करेगा और आपके फेरेट द्वारा पीड़ित किसी भी विटामिन या खाद्य घाटे को नियंत्रित करेगा। पशु को कटाई के लिए भी आवश्यक होगा।

यह समझना बहुत महत्वपूर्ण है कि हमारे पास बुनियादी पशु चिकित्सा सेवाओं के बिना फेरेट (या कोई अन्य जानवर) नहीं हो सकता है, iexcl- और वे सस्ते नहीं हैं! अपने घर में फेरेट अपनाने से पहले इसे ध्यान में रखें।

यदि आप इस पहलू के बारे में अधिक जानना चाहते हैं तो फेरेट की सबसे आम बीमारियों पर जाने में संकोच नहीं करें।

सुनिश्चित करें कि आपके पास एक विशेष पशुचिकित्सा है

पिंजरे की स्वच्छता

यह महत्वपूर्ण है अपने फेरेट के पिंजरे को साफ रखें . यह आपके पालतू जानवरों को संभावित बीमारियों से बचने के लिए एक प्रोफेलेक्टिक तरीका है, और यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका घर चिड़ियाघर की तरह गंध नहीं करता है।

यह महत्वपूर्ण है कि सफाई बर्तन आपके फेरेट की देखभाल के लिए विशिष्ट हैं। पिंजरे की सफाई में उपयोग किए जाने वाले स्कूप, रैग, स्पंज, दस्ताने और किसी भी उपकरण का उपयोग केवल इस उद्देश्य के लिए किया जाता है।

आपको चाहिए अरोमा के बिना डिटर्जेंट का उपयोग करें , पिंजरे कीटाणुनाशक और गंध eliminators। पिंजरे की सफाई की आवृत्ति आपके फेरेट द्वारा जमा गंदगी पर निर्भर करेगी, लेकिन सप्ताह में एक बार सामान्य होता है।

यह बहुत सुविधाजनक है कि आप फेरेट को बिल्ली कूड़े में अपने बयान बनाने के लिए शिक्षित करते हैं। यह आसान नहीं है, लेकिन यह संभव है।

पिंजरे की स्वच्छता

गर्मी का दौरा

गर्मी के दौरान फेरेट हैं गर्मी स्ट्रोक के लिए प्रवण . यह एक गंभीर प्रकरण है जिसे तत्काल निपटाया जाना चाहिए, या घटना को रोकने के लिए आवश्यक तत्व भी डालना चाहिए।

फेरेट में अन्य प्रजातियों की थर्मोरेगुलरी क्षमता की कमी है। गर्मी के स्ट्रोक से खुद को बचाने के लिए आपको अपने पर्यावरण को ताज़ा करने वाले तत्वों से घिरा होना चाहिए। अपने पिंजरे के पास जमे हुए पानी के साथ एक बोतल एक अच्छा उपाय है। पीने वाला हमेशा पूरा होना चाहिए।




ग्रीष्मकालीन गर्मी के दौरान हमारा फेरेट सराहना करेगा एक स्प्रेयर का उपयोग कर पानी के साथ स्प्रे . आपके पिंजरे पर एक गीला कपड़ा आपको तीव्र गर्मी से छुटकारा दिलाएगा।

गर्मी का दौरा

फेरेट खिला रहा है

फेरेट एक मांसाहारी जानवर है, जिसके लिए इसकी भोजन होना चाहिए पशु प्रोटीन में समृद्ध . यह आहार आपके आहार की मात्रा का 40% से 45% के बीच होना चाहिए। इसी तरह पशु उत्पत्ति की वसा 15% से 20% के बीच होनी चाहिए। फाइबर भी 4% के आसपास आवश्यक है, इस तरह पाचन समस्याओं से बचा जाएगा।

विटामिन महत्वपूर्ण हैं। आपका पशुचिकित्सक उन्हें प्रदान करेगा, या उन फ़ीड को इंगित करेगा जो उन्हें शामिल करते हैं। वे बाजार में मौजूद हैं ferrets के लिए विशिष्ट गुणवत्ता फ़ीड , इस तरह, एक संतुलित आहार बनाए रखना देखभाल करना आसान होगा।

फेरेट खिला रहा है

फेरेट्स की फोटोपॉरिओड

Ferrets की जरूरत है दिन में लगभग 14 घंटे अंधेरे में आराम करें . कारण मेलाटोनिन को पुन: उत्पन्न करने की आवश्यकता के कारण है। प्रकाश के साथ यह प्रक्रिया असंभव है।

इस कारण से वहाँ अपने पिंजरे के अंदर एक छोटे से खोलने के साथ एक दराज होना चाहिए, या अगर यह छोटा है, एक "छेद" जहां भाल उनकी जरूरतों के लिए पर्याप्त रूप से आराम कर सकते हैं के साथ एक कोने। गंभीर स्वास्थ्य संबंधी विकार हो सकता है अगर रोशनी का सम्मान नहीं कर रहा है।

फेरेट्स की फोटोपॉरिओड

घरेलू सुरक्षा

घरेलू सुरक्षा फेरेट्स की एचिल्स की एड़ी है। हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि एक फेरेट एक जरूरी है, और इन प्रजातियों वे नहीं जानते कि डर क्या है . अगर हम एक जिज्ञासा जोड़ते हैं जो अनन्तता से परे है, तो हम समझेंगे कि हमारे फेरेट को कई घटनाएं और उनके जीवन में कुछ दुर्घटनाएं हो सकती हैं।

अगला हम संबंधित होंगे सबसे आम जगह जहां फेरेट दुर्घटनाओं का सामना करते हैं :

  • बालकनियों
  • खिड़कियां
  • प्लग
  • पाइपलाइनों
  • पॉट मिट्टी (जहरीला क्योंकि यह उर्वरित है)
  • दराज़
  • अलमारियों
  • विद्युत केबल्स
  • तह कुर्सियां
  • कम्बल
  • रजाई
  • दरवाजे
  • सभी प्रकार के छेद

इन स्थानों में कई घटनाएं होती हैं और कुछ दुर्घटनाएं भी घातक होती हैं। अगर हम सूची में बारीकी से देखते हैं तो हम देखेंगे कि क्रॉलिंग चरण के दौरान बच्चे के साथ क्या हो सकता है।

फेरेट के लिए सबसे खतरनाक जगह हैं:

  1. वॉशिंग मशीन : जब भी हम कपड़े धोने के अंदर संशोधित करते हैं, या और भी बेहतर अपने छोटे बवंडर बंदी रहने, जब तक कि हम "बेदाग" खोजना चाहते हैं।
  2. भट्ठी : यह चरम खतरे का एक और स्थान है। हम ओवन के पक्षियों के बच्चे को खोल सकते हैं और शायद एक फोन कुछ सेकंड के बाद हमें फोन ले लो। समय की Aeons यह और बेकिंग शीट churrascadito भोजन करने के लिए अटक स्वादिष्ट का एक टुकड़ा nibbling दर्ज करने के लिए हमारे भाल लेने के लिए। समाधान: ओवन खोलने से पहले पिंजरे।
  3. सूटकेस : हम पैकिंग कर रहे हैं क्योंकि हमें एक व्यापार यात्रा पर सिंगापुर जाना होगा। चलो एक पल के लिए बाथरूम में जाते हैं, जबकि सूटकेस बिस्तर पर खुलता है। हम बाथरूम से वापस आते हैं और हमने पैकिंग समाप्त कर दी है। समाधान: पिंजरे जबकि हम पैक करते हैं।

चूंकि यह सूची अंतहीन हो सकती है, हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमेशा यह जान लें कि आपका फेरेट कहां है।

घरेलू सुरक्षा

फेरेट से संबंधित अधिक लेखों में विशेषज्ञों की खोज करें:

  • एक फेरेट से ग्रंथियों को हटा दें, Iquest- क्या यह अच्छा या बुरा है?
  • एक आक्रामक फेरेट के लिए समाधान
  • मेरा फेरेट फ़ीड नहीं खाना चाहता है, Iquest- मुझे क्या करना चाहिए?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं फेरेट की मूल देखभाल , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक शुभंकर के रूप में फेरेटएक शुभंकर के रूप में फेरेट
फेरेट नामफेरेट नाम
फेरेट की बुरी गंध के लिए टिप्सफेरेट की बुरी गंध के लिए टिप्स
मजेदार फेरेट्स के 10 गिफ्टमजेदार फेरेट्स के 10 गिफ्ट
सबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेटसबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेट
एक आक्रामक फेरेट के लिए समाधानएक आक्रामक फेरेट के लिए समाधान
फेरेट की देखभाल कैसे करेंफेरेट की देखभाल कैसे करें
पालतू जानवर के रूप में फेरेट करने के 10 कारणपालतू जानवर के रूप में फेरेट करने के 10 कारण
फेरेट्स में 7 सबसे आम बीमारियांफेरेट्स में 7 सबसे आम बीमारियां
एक फेरेट के कान साफ ​​करने के लिए 6 डेटाएक फेरेट के कान साफ ​​करने के लिए 6 डेटा
» » फेरेट की मूल देखभाल
© 2022 TonMobis.com