एक फेरेट के कान साफ ​​करने के लिए 6 डेटा

एक फेरेट के कान साफ ​​करने के लिए 6 तथ्य
सीसी छवि: जुआन जोसे रिचर्ड्स एचेवेरिया

फेरेट्स प्रेमियों के बीच बहुत लोकप्रिय हैं विदेशी जानवरों, लेकिन उनमें से एक का ख्याल रखने के लिए, न केवल उन्हें सुंदर खोजने के लिए पर्याप्त है, बल्कि पर्यावरण, भोजन और देखभाल के बारे में अच्छी तरह से सूचित होना जरूरी है। अगला हम उन्हें देते हैं फेरेट के कानों की सही सफाई के लिए कुछ सुझाव .

1. छोटे से कान की सफाई के लिए फेरेट का आदी करें। कान की सफाई भगाना यह बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे बहुत छोटे होते हैं और उनमें बीमारियां और संक्रमण पैदा कर सकते हैं। कई लोगों को अपने कानों की सफाई करने में परेशानी होती है, क्योंकि फेरेट इस प्रक्रिया का प्रतिरोध करते हैं, खरोंच करते हैं और खींचने की कोशिश करते हैं। इसलिए, छोटे जानवर शौचालय के आदी हैं, बेहतर स्वभाव होगा।

2. फेरेट के लिए और इसे साफ करने के लिए दोनों आरामदायक स्थिति पाएं। फेरेट को पैरों पर, बैठे स्थान पर रखा जा सकता है, जो इसे साफ करने वाले घुटनों की ओर देखता है। हम कुछ भोजन का उपयोग कर सकते हैं जिसे वह उसे विचलित करना और स्वच्छता को कुछ अच्छे से जोड़ना पसंद करता है।

3. धीरे-धीरे अपना सिर लो , असुविधा से बचने और शुरू करने की कोशिश नहीं करना महत्वपूर्ण है।




4. कान साफ ​​करने के लिए विशेष उत्पादों का उपयोग करें , आप अपने पशुचिकित्सा से किसी उत्पाद की सलाह देने या जानवरों में विशेषज्ञता रखने वाली फार्मेसी से परामर्श करने के लिए कह सकते हैं, क्योंकि इस उद्देश्य के लिए विभिन्न उत्पाद हैं ओटीफ्लेक्स या ड्रैगोविन।

5. साफ करने के लिए क्षेत्र साफ़ करें। फेरेट के कान का सही ढंग से पालन करने के लिए, हाथों की उंगलियों का उपयोग करके, बाल के कान साफ़ करना।

6. अंदरूनी से साफ करें। अच्छा सौंदर्य और प्राप्त करने के लिए कान को नुकसान पहुँचाए एक cotonito तरल इस उद्देश्य के लिए चुना में भिगो के साथ बाहर से साफ किया जाना चाहिए, इस प्रकार हम गंदगी को लागू नहीं करते हैं, अंदर बाहर से यह करने के लिए कोशिश कर के बिना। यह कान (न सामने) के पीछे से cotonito लागू करने के लिए कान का परदा को नुकसान से बचने के लिए महत्वपूर्ण है और कभी प्रवेश नहीं एक गहरी सफाई बाहरी है।

अंत में, हर 15 दिनों में फेरेट के कान साफ ​​करने की सलाह दी जाती है, महीने में कम से कम एक बार, यह गंदगी के संचय को रोकता है। फेरेट के कानों का सामान्य मोम हल्का भूरा और नारंगी के बीच होता है। यदि आप अपने मोम में एक बहुत मजबूत स्वर देखते हैं, या आपके कान बहुत जल्दी गंदे हो जाते हैं, तो यह सलाह दी जाती है कि इसे संक्रमण से निपटने के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाएं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक शुभंकर के रूप में फेरेटएक शुभंकर के रूप में फेरेट
फेरेट नामफेरेट नाम
फेरेट की बुरी गंध के लिए टिप्सफेरेट की बुरी गंध के लिए टिप्स
मजेदार फेरेट्स के 10 गिफ्टमजेदार फेरेट्स के 10 गिफ्ट
फेरेट की मूल देखभालफेरेट की मूल देखभाल
सबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेटसबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेट
एक आक्रामक फेरेट के लिए समाधानएक आक्रामक फेरेट के लिए समाधान
फेरेट की देखभाल कैसे करेंफेरेट की देखभाल कैसे करें
मेरे फेरेट की फुफ्फुस गुहा में पानीमेरे फेरेट की फुफ्फुस गुहा में पानी
पालतू जानवर के रूप में फेरेट करने के 10 कारणपालतू जानवर के रूप में फेरेट करने के 10 कारण
» » एक फेरेट के कान साफ ​​करने के लिए 6 डेटा
© 2022 TonMobis.com