कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता देने जा रहा है या नहीं

कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता देने जा रहा है या नहीं

कुतिया में प्रसव

यह उर्वरक होने के लगभग 63 दिन बाद होता है। निश्चित रूप से आप देखेंगे कि समय के साथ आपका कुत्ता अधिक परेशान है लेकिन आप चिंता करते हैं, सबसे आम बात यह है कि कोई समस्या नहीं है और हस्तक्षेप की आवश्यकता के बिना सब कुछ पूरी तरह से चला जाता है।

अगर सुपरला ग्रला वीडा जानना चाहती है कि डिलीवरी का क्षण कब आता है, कुतिया, animales.sitio2.xyz में हम कुछ सलाह देते हैं कैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता देने जा रहा है या नहीं.

  • कुतिया का व्यवहार

पहला पहलू जो आपको सतर्क करेगा यदि आपका कुतिया विश्वास करने जा रहा है आपके में है व्यवहार . एक बार प्रसव से एक या दो सप्ताह पहले आप देखेंगे कि आपके पालतू जानवर ने अनुमान लगाया है कि उसने मातृ व्यवहार को अपनाने के लिए खाया, घर के अंदर एक शांत जगह की तलाश जहां आप घोंसला तैयार करेंगे। जब श्रम बहुत करीब होता है, तो हम इसका पता लगा सकते हैं घबराहट जानवर में

  • रेक्टल तापमान

    रेक्टल तापमान जो एक पशु-नग्न थर्मामीटर पेश करके प्राप्त किया जाता है, और जन्म के निकटता के सबसे विश्वसनीय संकेतकों में से एक है। यह तापमान सामान्यतः 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहता है, जन्म से पहले 12 से 24 घंटे के बीच एक डिग्री गिरता है 37ordm-सी.

    जैसा कि हमने देखा है, सामान्य रेक्टल तापमान के मूल्य एक कुतिया से दूसरे में बदल जाते हैं (यह आम तौर पर 37.5 और 39 डिग्री के बीच होता है), इसलिए हम डिलीवरी से पहले सप्ताह के दौरान इसे कम से कम मापने की सलाह देते हैं।

    रेक्टल तापमान
  • अन्य शारीरिक संकेत

    हालांकि यह कम या ज्यादा स्पष्ट है, जब एक कुतिया गर्भवती है, स्तन दूध विकसित करते हैं और उत्पादन करते हैं। को पता है कि आपका कुत्ता विश्वास करने जा रहा है या नहीं यह देखना चाहिए कि, जन्म से लगभग एक दिन पहले, यह श्लेष्म बफर का निष्कासन पैदा करता है, जो इसका निरीक्षण करने में सक्षम होता है प्रवाह के बारे में कहा कुतिया के भेड़िये द्वारा आमतौर पर खरोंच या पीले रंग की।

  • कुतिया की मुद्रा




    सबसे स्पष्ट बिंदुओं में से एक यह है कि आपको यह जानने में मदद मिलेगी कि आपका कुत्ता देने वाला है या नहीं, जब वे प्रकाश देते हैं, तो भविष्य के लोग उस स्थान पर जाते हैं जहां उन्होंने पहले चुना था और वे अपनी तरफ झूठ बोलो . खाने के बाद contrañón , स्पष्ट संकेत है कि पिल्ले लगभग वहाँ हैं।

    कुतिया की मुद्रा
  • एक गर्भवती कुतिया की देखभाल

    यह मौलिक है कि, कुत्ते और उसके पिल्ले saudde की गारंटी के लिए, वह redou- ध्यान कि आप अपने कुत्ते को गेस्टोनो की अवधि के दौरान प्रदान करेंगे। आपको बुनियादी पहलुओं पर विशेष ध्यान देना चाहिए जैसे कि:

  • फ़ीड एनोन : आपको अपने कुत्ते को अपने कुत्ते की फ़ीड की गुणवत्ता में वृद्धि करनी चाहिए ताकि क्रेस्नाम सौदावेस के पिल्ले, यह भी महत्वपूर्ण है कि आप अपने कुत्ते को एक बड़ा शंकु दें, साथ ही रोजाना थोड़ा दूध दें। इस लेख में आप स्पष्ट रूप से पढ़ सकेंगे कि जीवन में कुतिया कैसे खिलाया जाए।
  • शारीरिक गतिविधि : यह भी महत्वपूर्ण है कि, गर्भावस्था के दौरान, आपके कुत्ते को सामान्य से थोड़ा अधिक चलने के लिए जाना चाहिए और इसे आकार में रखने के लिए व्यायाम करें।
  • अधिक प्यार गर्भावस्था के दौरान, कुत्ता सामान्य से सामान्य होगा, इसलिए यह आवश्यक है कि वह उसके साथ अधिक स्नेही हो, कि वह उसे और अधिक छेड़छाड़ करे और वह घर पर अकेले कई घंटों तक उसे अकेला छोड़ दे।
  • अक्सर यात्रा मैं पशु चिकित्सा : यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके कुत्ते को सौहार्दपूर्ण गर्भावस्था हो रही है, पशुचिकित्सा की यात्रा आवश्यक है।
  • उम में हम इस आलेख में सबसे विस्तृत विवरण का स्पष्टीकरण देते हैं जिसमें हम आपको बताते हैं कि एक कुतिया को पकड़ने के लिए कैसे देखभाल करें।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता देने जा रहा है या नहीं हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्तों और उनके कुत्तों की गर्भावस्था.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    कुत्तों में प्रसव के बारे में सब कुछकुत्तों में प्रसव के बारे में सब कुछ
    जब कुत्ते गर्मी में जाते हैंजब कुत्ते गर्मी में जाते हैं
    पहली कुतिया के वितरण के लिए सलाहपहली कुतिया के वितरण के लिए सलाह
    4 बिल्ली की डिलीवरी में समस्याएं4 बिल्ली की डिलीवरी में समस्याएं
    कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं
    बिट्स के वितरण में जटिलताओंबिट्स के वितरण में जटिलताओं
    मैं जानना चाहता हूं कि मेरे छोटे कुत्ते के कितने पिल्ले हो सकते हैं?मैं जानना चाहता हूं कि मेरे छोटे कुत्ते के कितने पिल्ले हो सकते हैं?
    संभावित प्रसव के संकेतों के साथ 54 दिनों की गर्भावस्था के साथ लैब्राडोरसंभावित प्रसव के संकेतों के साथ 54 दिनों की गर्भावस्था के साथ लैब्राडोर
    कुतिया के वितरण में समस्याएंकुतिया के वितरण में समस्याएं
    कैसे पता चलेगा कि मेरे खरगोश में बुखार है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे खरगोश में बुखार है या नहीं
    » » कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता देने जा रहा है या नहीं
    © 2022 TonMobis.com