अंग्रेजी खिलौना spaniel और इसके 4 प्रकार

अंग्रेजी खिलौना स्पेनिश यह एक बहुत पुरानी दौड़ है जिसकी जड़ें शायद प्राचीन चीन या जापान में वापस जाती हैं। कुछ विशेषज्ञों का मानना ​​है कि यह जापानी स्पैनियल या पग से संबंधित हो सकता है। अन्य यह भी मानते हैं कि यह इन दो दौड़ों को पार करने का उत्पाद है।

हालांकि नस्ल का अधिकांश इतिहास अज्ञात है, 16 वीं शताब्दी के बाद से रिकॉर्ड और इसकी लोकप्रियता इंग्लैंड में खड़ी हुई है। लंबे समय तक, केवल रॉयल्टी को नस्ल के मालिक होने की अनुमति थी, हालांकि इसने कई नस्लों के उत्साही लोगों को नहीं रोका। , वे उन्हें गुप्त रूप से उठाएंगे।

अंग्रेजी खिलौना स्पेनिश के लक्षण

यह एक छोटी नस्ल है, 22 और 27 सेंटीमीटर के बीच पहुंच सकती है और 3 और 6 किलोग्राम के बीच अनुमानित वजन होता है।

इसका शरीर कॉम्पैक्ट और छोटा है, एक गुंबद के आकार के सिर और एक छोटा सा स्नाउट के साथ। उसकी आंखें बड़ी और गहरे हैं, कान लंबे हैं और पूंछ युग्मित है। इसका फर सीधे और रेशमी है, उसके कान, शरीर, छाती और पैरों पर profuse fringes के साथ। कोट के रंग के अनुसार उन्हें 4 किस्मों में वर्गीकृत किया जाता है:
  • ब्लेंहेम लाल और सफेद है।
  • प्रिंस चार्ल्स तिरंगा है।



  • किंग चार्ल्स काले और सफेद है।
  • रुबी एक तीव्र लाल है।

अंग्रेजी खिलौना स्पेनिश देखभाल

फरों के झुंड और मैट्स के गठन इन कुत्तों में बहुत आम हैं, इसलिए इसे सप्ताह में दो या तीन बार ब्रश किया जाना चाहिए और अधिकतर अगर कुत्ता गीला हो जाता है।


बहुत से लोग पूंछ के नीचे अपने कान, पैर और क्षेत्र को अच्छी तरह से रखने के लिए छिड़के रहते हैं। चेहरे पर झुर्रियों को गंदगी और खाद्य कणों को हटाने के लिए नियमित सफाई की भी आवश्यकता हो सकती है, और यह त्वचा की समस्याओं को रोक सकता है।

अंग्रेजी खिलौना स्पैनियल प्रति दिन चलने और घंटों का आनंद लेता है, लेकिन अन्यथा यह नस्ल है, जो घर के अंदर बिस्तर पर जाने से प्रसन्न होगा। गतिविधि का स्तर आपके मालिक का प्रतिबिंब होगा। यदि आप सक्रिय हैं, तो कुत्ता भी होगा, दूसरी तरफ यदि आप शांत हैं, तो कुत्ता भी होगा।

यह एक प्यारा और दोस्ताना कुत्ता है। यद्यपि अन्य जातियों की तरह पैदा हुए सतर्कता नहीं, समाजीकरण अभी भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि अनौपचारिक कुत्ते नए लोगों और नई स्थितियों से डर सकते हैं।

पिल्ले में शिक्षा और प्रशिक्षण घर के नियम स्थापित करेगा, हालांकि ऐसा करना एक चुनौती हो सकता है, लेकिन दृढ़ता और धैर्य के साथ, इसे हासिल किया जा सकता है।

अंग्रेजी खिलौना स्पेनिश सिफारिशें

यह दौड़ लगातार अपने मालिक के साथ खुश रहती है - वह अकेले लंबे समय तक बिताने में प्रसन्न नहीं होगा। यह सबसे शांत नस्लों में से एक है और अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों के लिए सिफारिश की जाती है।

वह बच्चों के साथ अच्छा है, हालांकि वह इस स्थिति से गुज़रने के लिए अचानक हेरफेर सहन नहीं करता है, वह आमतौर पर उठता है और शांत जगह पर जाता है। वह अन्य पालतू जानवरों के साथ भी बहुत सहिष्णु है।

स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं में घुटने की समस्याएं, मोतियाबिंद और हृदय रोग शामिल हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते नस्ल चार्ल्सकुत्ते नस्ल चार्ल्स
जापानी स्पिट्ज कुत्तों की नस्लजापानी स्पिट्ज कुत्तों की नस्ल
छोटे लेकिन मजबूत `लोमड़ी टेरियर खिलौना`छोटे लेकिन मजबूत `लोमड़ी टेरियर खिलौना`
रेस एक्स दौड़: छोटे रूसी कुत्तेरेस एक्स दौड़: छोटे रूसी कुत्ते
फ्रेंच बुलडॉग की नस्लफ्रेंच बुलडॉग की नस्ल
राजकुमारियों की 5 पसंदीदा दौड़राजकुमारियों की 5 पसंदीदा दौड़
अंग्रेजी सेटरअंग्रेजी सेटर
प्रोफाइल: अंग्रेजी चरवाहेप्रोफाइल: अंग्रेजी चरवाहे
ब्रेटन स्पेनिश नस्लब्रेटन स्पेनिश नस्ल
नीली आंखों वाली सफेद तुर्की एंगोरा बिल्लीनीली आंखों वाली सफेद तुर्की एंगोरा बिल्ली
» » अंग्रेजी खिलौना spaniel और इसके 4 प्रकार
© 2022 TonMobis.com