यमन गिरगिट या उत्प्रेरक को खिलााना

यमन गिरगिट या उत्प्रेरक को खिलााना

यमन या गिरगिट का गिरगिट calyptratus यह निस्संदेह एक तारामंडल सेट में देखने का एक अद्भुत उदाहरण है, मेडागास्कर और सऊदी अरब से आता है।

यमन गिरगिट की गतिविधियों अद्वितीय हैं, यह बहुत धीमी है और हम जो विभिन्न शाखाओं में प्रदान करते हैं, उन्हें पूंछ का उपयोग करके आसानी से लगाया जाता है। हम 360ordm आंखों को स्थानांतरित करने की अपनी क्षमता को भी उजागर करते हैं।

अगर आपने इस खूबसूरत जानवर को अपनाने का फैसला किया है या आप इसे करने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको निश्चित रूप से अपने बारे में सूचित करना चाहिए यमन गिरगिट या खिला रहे हैं calyptratus.

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक मिस्कॉट के रूप में गिरगिट
सूची

आपके आहार का आधार

गिरगिट की प्रत्येक प्रजाति अद्वितीय है और विशिष्ट जरूरत है , इस कारण से AnimalExpert से परामर्श करने के अलावा, आप एक विदेशी पशु केंद्र में यमन गिरगिट के बारे में गुणवत्ता की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

ये गिरगिट हैं जो बहुत ही कमजोर खाते हैं और जीभ का उपयोग करते हैं जो लंबे और चिपचिपा होते हैं, जंगली में कीड़े का शिकार करने में सक्षम होने के लिए आवश्यक हैं।

उसकी मुख्य भोजन कीड़े पर आधारित है , प्राथमिक रूप से हरा, जैसे क्रिकेट। इसके बावजूद, यमन गिरगिट भी अपने क्षेत्र में रहने वाले कीड़े, टिड्डियों, तिलचट्टे या अन्य विभिन्न कीड़ों को खाने का आनंद लेता है। आप उन्हें एक विदेशी व्यापार या पशुचिकित्सा में प्राप्त कर सकते हैं, वहां वे आपको अपनी किस्मों के बारे में सूचित करेंगे।

अन्य गिरगिटों के विपरीत, यह सुंदर नमूना आम तौर पर पौधों को हाइड्रेट में ले जाते हैं और पानी की खुराक प्राप्त करें (क्योंकि यह शुष्क और शुष्क क्षेत्रों में रहता है)। आप विभिन्न प्रकार की निविदा शूट, सलाद (पानी में बहुत समृद्ध) के साथ-साथ पके हुए फल, तरबूज या खरबूजे उच्च पानी की सामग्री वाले कुछ फल पेश कर सकते हैं। हमेशा खट्टे फल से बचें।

आपके आहार का आधार

पोषक तत्वों की खुराक




बाजार में आपको एक महान विविधता मिलेगी विटामिन की खुराक या कैल्शियम जो आपके गिरगिट के आहार को पूरा और पर्याप्त होने में मदद करता है। इसका उपयोग फैल रहा है क्योंकि यह बहुत फायदेमंद है, अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

इस प्रकार का पूरक आम तौर पर हमारे पास आता है पाउडर रूप में इसलिए हम उस कीड़े पर उत्पाद को छिड़केंगे जो जानवरों को निगलना होगा, इसे प्रशासित करने का एक सरल और व्यावहारिक तरीका है। आमतौर पर वयस्क नमूनों में सप्ताह में दो बार पेश किया जाता है।

पोषक तत्वों की खुराक

युवा और गर्भवती नमूने

यदि परिपक्व नमूने को पहले से ही कुछ पोषण या विटामिन की खुराक की आवश्यकता होती है, तो युवा या गर्भवती नमूने को भी बेहतर देखभाल और ध्यान देने की आवश्यकता होगी। यद्यपि उत्पाद और उनकी संपत्ति यमेनी गिरगिट के जीवन के सभी चरणों में समान हैं, लेकिन सच यह है कि आवेदन अलग होगा।

हमारे पास होगा पूरक नियमित रूप से प्रदान करते हैं , हम सप्ताह में लगभग 4 बार बात करते हैं। बेशक, यह महत्वपूर्ण है कि इन नाज़ुक चरणों में हमेशा एक पेशेवर से परामर्श करें क्योंकि कभी-कभी हमें बहुत देर हो जाने तक कमी की जानकारी नहीं होती है।

यिक्सक्ल-अप यहां यमन गिरगिट की भोजन, हम आशा करते हैं कि आपने एक गाइड के रूप में कार्य किया है!

युवा और गर्भवती नमूने

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं यमन गिरगिट या उत्प्रेरक को खिलााना , हम अनुशंसा करते हैं कि आप संतुलित आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चलो अपने कुत्तों के साथ और कुत्ते बनेंचलो अपने कुत्तों के साथ और कुत्ते बनें
दुनिया के 10 सबसे खूबसूरत जानवरोंदुनिया के 10 सबसे खूबसूरत जानवरों
आप अपने राशि चक्र के अनुसार क्या पशु हैं?आप अपने राशि चक्र के अनुसार क्या पशु हैं?
पालतू क्रिकेट: बुनियादी देखभाल क्या हैं?पालतू क्रिकेट: बुनियादी देखभाल क्या हैं?
चिली में 10 सबसे अधिक पालतू जानवरों के पालतू जानवरचिली में 10 सबसे अधिक पालतू जानवरों के पालतू जानवर
चिली में कानून द्वारा अनुमत विदेशी पालतू जानवरों के बारे में जानेंचिली में कानून द्वारा अनुमत विदेशी पालतू जानवरों के बारे में जानें
गिरगिट की सूजन जीभ हैगिरगिट की सूजन जीभ है
गिरगिट के बारे में जिज्ञासागिरगिट के बारे में जिज्ञासा
एक पालतू जानवर के रूप में एक iguana होने से आपका जीवन बदल जाता हैएक पालतू जानवर के रूप में एक iguana होने से आपका जीवन बदल जाता है
एक सनकी गिरगिट के लिए पिंजरे-तारामंडल कैसा हैएक सनकी गिरगिट के लिए पिंजरे-तारामंडल कैसा है
» » यमन गिरगिट या उत्प्रेरक को खिलााना
© 2022 TonMobis.com