पेंगुइन अपने नाक के माध्यम से रिश्तेदारों का पता लगाते हैं




पेंगुइन अपने नाक के माध्यम से रिश्तेदारों का पता लगाते हैं




शिकागो विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित एक अध्ययन के मुताबिक, "मुझे बताएं कि आप कैसे गंध करते हैं और मैं आपको बताऊंगा कि आप कौन हैं" कम से कम यही पेंगुइन के आसपास हो सकता है गंध के माध्यम से अपने रिश्तेदारों को पा सकते हैं.


वैज्ञानिक पत्रिका प्लोस वन में प्रकाशित अध्ययन में कहा गया है कि, बड़ी उपनिवेशों में, रिश्तेदारों को उनकी गंध से पता चला है। यह बच्चों और जोड़ों दोनों की पहचान करता है. इस अध्ययन के आसपास आयोजित किया गया था हम्बोल्ट पेंगुइन ब्रुकफील्ड चिड़ियाघर के अंदर कैद में कौन हैं। यह अध्ययन विलुप्त होने में इन पक्षियों की विभिन्न प्रजातियों को खोजने का एक तरीका भी हो सकता है।


जिल मतेओ, अध्ययन में भाग लेने वाले शोधकर्ताओं में से एक यह बताता है कि ये पक्षियों एकरूप हैं और पिता और मां दोनों अपने बच्चों की देखभाल के लिए जिम्मेदार हैं। शुरू करने से पहले अध्ययन जानते थे कि वे emigrations में समुद्र के द्वारा अपने परिवार का पालन कर सकता है, तथापि, "नहीं पता था कि क्या गंध भी परिचित पहचान करने के लिए इस्तेमाल किया गया था" राज्यों और La Tercera के रूप में तब्दील हो।


शोधकर्ताओं ने प्रदर्शन करने के बाद यह खोज की प्रयोग इन पक्षियों से तेल के नमूनों को लेने और उन्हें विभिन्न पिंजरों में फेंकने के लिए। पक्षियों से सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त करना, अपने रिश्तेदारों की गंध आना।


यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि हम्बोल्ट पेंगुइन वे प्रशांत क्षेत्र में रहते हैं, विशेष रूप से, समुद्री प्रवाह के पास जहां से उन्होंने अपना नाम अपनाया। इस छोटी चिड़िया के मुख्य विश्व भंडार में से एक चौथे क्षेत्र के पास इस्ला लोबोस पर पाया जाता है।


[वाईटी] FW3_CW4uWzU [/ वाईटी]

साइट Damisela.com नोट करती है कि ये पेंगुइन आकार में मध्यम हैं। "यह 65 और 72 सेमी के बीच पहुंचने का प्रबंधन करता है। लंबाई में, 3.3 और 4.9 किलो के बीच वजन। इसकी उपस्थिति, बहुत मैगेलैनिक पेंगुइन, जो (मैगलन दो है) सीने के ऊपरी हिस्से में एक भी काला पट्टी होने से नग्न आंखों से प्रतिष्ठित किया जा सकता के समान है गले के नीचे। "


अब यह विलुप्त होने में एक प्रजाति है, इसके अंधाधुंध शिकार और परिवर्तन जो हमने अपने पारिस्थितिक तंत्र में उत्पादित किए हैं।


क्या आपने कभी इस्ला लोबोस का दौरा किया है?

आप इसे विलुप्त प्रजातियों को छोड़ने से कैसे रोकेंगे?

हम आपके उत्तरों का इंतजार कर रहे हैं!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैंकुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैं
एक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैंएक अध्ययन से पता चलता है कि कुत्ते हमारे बारे में क्या सोचते हैं
दिल में पालतू जानवरदिल में पालतू जानवर
2 9 जुलाई बाघ का अंतरराष्ट्रीय दिन है2 9 जुलाई बाघ का अंतरराष्ट्रीय दिन है
बच्चों के विकास में देरी का जोखिम बहुत करीब से पैदा हुआबच्चों के विकास में देरी का जोखिम बहुत करीब से पैदा हुआ
बच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभावबच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभाव
अक्षम बच्चों के लिए स्क्रीनिंग उपकरणअक्षम बच्चों के लिए स्क्रीनिंग उपकरण
ग्लोबल वार्मिंग विभिन्न समुद्री प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकती हैग्लोबल वार्मिंग विभिन्न समुद्री प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकती है
लिंक जेनेटिक उत्परिवर्तन आक्रामक अश्वेतों में कोलन कैंसर के बढ़ते जोखिम को बताता हैलिंक जेनेटिक उत्परिवर्तन आक्रामक अश्वेतों में कोलन कैंसर के बढ़ते जोखिम को बताता है
जहां पेंगुइन रहते हैंजहां पेंगुइन रहते हैं
» » पेंगुइन अपने नाक के माध्यम से रिश्तेदारों का पता लगाते हैं
© 2022 TonMobis.com