जाँच! कुत्तों 2 साल से अधिक उम्र के हैं

मैं हमेशा जानता था! ऐसा कुछ भी नहीं है जैसा कि वे कहते हैं: "मैं पूरी तरह से समझता हूं कि आप क्या कहते हैं या आप क्या महसूस करते हैं"। निश्चित रूप से आप घर पर अपने पालतू जानवरों के साथ समान हैं। खैर, अब हम निश्चित हो सकते हैं, क्योंकि अमेरिकी शोधकर्ताओं ने मिथकों और मान्यताओं के पीछे छोड़ दिया है दिखाएं कि कुत्ते 2 साल की उम्र के मुकाबले ज्यादा बुद्धिमान हैं। वर्तमान में, हमारे कुत्ते के दोस्तों की खुफिया और व्यवहार के आधार पर कई लेख और अध्ययन हैं। उनमें से, ब्रायन की किताब है हरे और वैनेसा लकड़ी "कुत्तों का प्रतिभा। कुत्ते कितने धीमे हैं आप सोचते हैं ", स्पेनिश में अनुवाद का अर्थ है:" कुत्तों की प्रतिभा। आपके विचार से कुत्ते कितने चालाक हैं। " इस पाठ में, पाठकों को पहले से ही कितना प्रयास कैसे कुत्तों मनुष्य को समझने के लिए प्रबंधन और कैसे वे हमें, यह एक विशेष प्रजाति के साथ इतने सारे भावनाओं स्थापित करने के लिए प्रबंधन को खोजने के लिए किया गया है की एक विचार प्राप्त करने में सक्षम किया गया है।

ब्रायन हरे, भी डरहम, संयुक्त राज्य अमेरिका में ड्यूक विश्वविद्यालय में कुत्ते अनुभूति केंद्र के और 600 से अधिक शोध लेख, कुत्ते व्यवहार से संबंधित समीक्षा करने के बाद निर्देशक है, उन्होंने कहा कुत्तों मनुष्यों के साथ दुनिया में सबसे सफल स्तनपायी प्रजातियां हैं। यह, क्योंकि अन्य प्रजातियां गायब हो रही हैं, मनुष्यों की वजह से, आज हमारे ग्रह की तुलना में अधिक कुत्ते हैं।

पेरुना इंटेलिजेंस, स्पष्ट रूप से आईक्यू के साथ नहीं मापा जा सकता है, न ही उन्नत शब्दावली के परीक्षणों के साथ। उनको आदेश या निर्देशों के माध्यम से मूल्यांकन किया जा सकता है, जिन्हें प्रशिक्षित किया जाता है। इन अभ्यासों में, वे डी वे याद करते हैं कि कुछ छिपा तत्व कहां हैं, नई चाल सीखने और समस्याओं को हल करने की इच्छा। हमारे सहयोगियों के रूप में कुत्तों शोधकर्ता, इसके अलावा, एक विकासवादी मानवविज्ञानी है और यह इस शर्त में है कि वह आज पुष्टि करता है कि, "कुत्तों की तुलना में पहले की तुलना में अधिक नौकरियां हैं "। और निश्चित रूप से, अगर वे हमारे समाज के लिए एक वास्तविक योगदान, अलग अलग तरीकों से हमें मदद कर रहे हैं: शारीरिक रूप से विकलांग या बौद्धिक के साथ लोगों को सहायता देने के वे पुनर्वास चिकित्सा कार्यों में मदद सीमा पर Surveillance- बम प्रदर्शन कर रहे हैं, उत्पादों का पता लगाने अवैध- वे मेलेनोमा या आंतों के कैंसर की पहचान करने में भी सक्षम हैं।




उनके साथ हमारे प्राकृतिक सहअस्तित्व को 15 हजार साल के पालतू जानवर की प्रक्रिया के लिए धन्यवाद दिया गया है, यही कारण है कि उनकी बुद्धि को पशु साम्राज्य के भीतर "विशेष" माना जाता है। एक प्रासंगिक तथ्य यह है कि पिछले 10 वर्षों के भीतर, पिछले शताब्दी के दौरान कुत्तों के बारे में अधिक जानकारी मिली है।

इतना ही है कि न्यू यॉर्क में बर्नार्ड कॉलेज ऑफ कोलंबिया यूनिवर्सिटी में मनोविज्ञान के प्रोफेसर अलेक्जेंड्रा होरोविट्ज़ और पुस्तक के अंदरूनी पुस्तक के लेखक। क्या कुत्तों को देखो, गंध, और पता है, जिसका अर्थ है "कुत्ते के अंदर, कुत्ते क्या देखते हैं, गंध और जानते हैं", बताते हैं: " कुत्तों द्वारा हमें दिए गए ध्यान का संयोजन, उनकी संवेदी शक्तियों के साथ, कुछ हद तक विस्फोटक है "।

स्रोत: मेट्रो

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों की बुद्धिकुत्तों की बुद्धि
कुत्तों को अपने अनुभवों के अनुसार किसी पर भरोसा कर सकते हैंकुत्तों को अपने अनुभवों के अनुसार किसी पर भरोसा कर सकते हैं
कुत्ते आपके दिमाग को पढ़ सकते हैं और ईर्ष्या महसूस कर सकते हैंकुत्ते आपके दिमाग को पढ़ सकते हैं और ईर्ष्या महसूस कर सकते हैं
एक कुत्ता कितना पुराना रहता हैएक कुत्ता कितना पुराना रहता है
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता मुझे समझता है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता मुझे समझता है या नहीं
कुत्ते का दोषी देखोकुत्ते का दोषी देखो
कुत्तों में कैनाबिस विषाक्तता के संयुक्त राज्य अमेरिका के मामलों मेंकुत्तों में कैनाबिस विषाक्तता के संयुक्त राज्य अमेरिका के मामलों में
कुत्तों को क्या भावनाएं महसूस होती हैं?कुत्तों को क्या भावनाएं महसूस होती हैं?
कुत्ते स्मार्ट हैंकुत्ते स्मार्ट हैं
कुत्ते की उत्पत्ति के बारे मेंकुत्ते की उत्पत्ति के बारे में
» » जाँच! कुत्तों 2 साल से अधिक उम्र के हैं
© 2022 TonMobis.com