क्या मैं अपनी गर्भवती कुतिया को हटा सकता हूं?

क्या मैं अपनी गर्भवती कुतिया को हटा सकता हूं?

ऐसे कई परजीवी हैं जो कुत्तों को प्रभावित कर सकते हैं, जिससे कुछ गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं और यहां तक ​​कि उच्च मृत्यु दर के साथ बीमारियों को प्रसारित किया जा सकता है। इसलिए, जब एक कुत्ता गर्भवती होता है, तो यह पूछना तार्किक है कि कुछ एंटीपारासिटिक लागू करना संभव है या नहीं।

यदि कुत्ते देखभाल करने वाले आमतौर पर उपरोक्त ड्यूमरिंग जैसे अपने साथी की मूल देखभाल के बारे में संदेह व्यक्त करते हैं, तो इन प्रश्नों में वृद्धि होती है जब हमें नाज़ुक या बस अलग-अलग स्थितियों का सामना करना पड़ता है। इनमें से बुढ़ापे, जीवन, बीमारी या गर्भावस्था के पहले महीने, जो राज्य है जो हमें विशेषज्ञ पशु के इस लेख में एक बहुत ही लगातार प्रश्न हल करने के लिए हमला करेगा: " Iquest- क्या मैं अपने गर्भवती कुतिया को हटा सकता हूँ? " iexcl- हम जवाब देते हैं!

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: क्या मैं अपने कुत्ते को स्नान कर सकता हूं अगर मैंने अभी डूब लिया है?
सूची

कुत्तों में सबसे आम परजीवी

हम उन परजीवीओं को अलग कर सकते हैं जो कुत्तों को दो बड़े समूहों में प्रभावित करते हैं, जो निम्न हैं:

  • बाहरी परजीवी : fleas, ticks या जूँ हैं, जो विभिन्न चरणों में (अंडा से वयस्क तक) हो सकता है। आम तौर पर वे गंभीर विकार नहीं पैदा करते हैं, लेकिन बीमार, कमजोर या तनावग्रस्त जानवरों में वे विनाश पैदा करने में सक्षम हैं। ये स्थितियां निष्क्रिय लार्वा को भी सक्रिय कर सकती हैं। मामलों को और भी खराब बनाने के लिए, fleas अन्य परजीवी जैसे टैपवार्म संचारित कर सकते हैं, जबकि टिक इनोकुलटिंग के लिए ज़िम्मेदार होते हैं, कभी-कभी परजीवी बीमारियों को संभावित रूप से घातक के रूप में गंभीर रूप से बीमारियों का कारण बनते हैं। इन परजीवीओं की उपस्थिति को नियंत्रित करने और विभिन्न प्रस्तुतियों जैसे पिपेट, कॉलर, स्प्रेयर या गोलियों के नियंत्रण के लिए बाजार में कई निवारक उत्पाद हैं।
  • आंतरिक परजीवी: वे आंतों, फुफ्फुसीय या हृदय संबंधी परजीवी हैं, जैसे टैपवार्म, मजबूत शैली या फिलीरिया। बाहरी परजीवी के साथ, उन्हें बड़ी क्षति नहीं होनी चाहिए, लेकिन जैसा कि हमने कहा था, हमें जानवर की स्थिति या उपद्रव की तीव्रता को न खोना चाहिए। बाहरी परजीवी के मामले में, हमारे पास इन अप्रिय मेजबानों और गोलियों, सिरप या यहां तक ​​कि पिपेट जैसे विभिन्न प्रस्तुतियों में मुकाबला करने के लिए बाजार पर कई उत्पाद हैं। इन परजीवी के मामले में, ये उत्पाद बाह्य एंटीपार्साइटिक्स के मामले में सुरक्षा की अवधि प्रदान नहीं करते हैं, लेकिन चिह्नित अंतराल में उनका उपयोग (हर 3-4 महीने) उपद्रव के नियंत्रण में योगदान देता है।

जैसा कि हम देख सकते हैं, दोनों आंतरिक और बाहरी परजीवी को खाड़ी में रखना महत्वपूर्ण है, इसलिए, डिवार्मिंग एक आवश्यक कार्रवाई है जिसे हमें अपने कुत्ते की देखभाल की नियमितता में शामिल करना होगा। और, यदि हम समय-समय पर इस प्रकार के उत्पाद को लागू करते हैं, तो सवाल यह है कि यदि हमारा कुत्ता राज्य में है तो यह अपरिहार्य होगा। तो, Iquest- क्या आप एक गर्भवती कुतिया को कम कर सकते हैं?

कुत्तों में सबसे आम परजीवी

क्या मुझे अपनी गर्भवती कुतिया को हटाना चाहिए?




इस सवाल का जवाब कि क्या हम अपने गर्भवती कुतिया को कम कर सकते हैं सकारात्मक है। इसके अलावा, यह केवल देय नहीं है, बल्कि अनुशंसित है उसे बचाने के लिए, लेकिन, पिल्ले भी यह क्या करता है उस ने कहा, यह जानना महत्वपूर्ण है कि, हमारी गर्भवती कुतिया को कम करने से पहले, हमें अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करना होगा क्योंकि सभी उत्पाद नहीं कि हम इस उद्देश्य के लिए उपयोग करते हैं वे सलाह दी जाती हैं गर्भावस्था के दौरान। चूंकि कुछ पिल्लों की अखंडता को नुकसान पहुंचा सकते हैं, हमें हमेशा अपने पशुचिकित्सा से पूछना चाहिए जो गर्भवती कुतिया के लिए सबसे अच्छा एंटीपारासिटिक है, इसे सुरक्षित मां को सुरक्षित रूप से प्रशासित करने के लिए। इसलिए, भले ही हमारे पास ऐसे उत्पाद हैं जिन्हें हमने घर पर हमेशा इस्तेमाल किया है, गर्भावस्था के दौरान हमारे पशुचिकित्सा के साथ पुष्टि करना अनिवार्य है कि उनका उपयोग हमारे कुत्ते की स्थिति के लिए उपयुक्त है।

एक गर्भवती कुतिया कब हटाना है?

हमने देखा है कि आप गर्भवती कुतिया को कम कर सकते हैं, इसलिए इस खंड में हम विस्तार करेंगे जब ऐसा करने की अनुशंसा की जाती है ताकि पिल्ले इससे भी लाभ उठा सकें। पालन ​​करने के लिए दिशानिर्देश वे निम्नलिखित हैं:

  • सामान्य बाहरी deworming बनाए रखें, जैसा कि हमने कहा है कि हमारे पशुचिकित्सा के साथ पुष्टि है कि हमारे पास उत्पाद उपयुक्त है।
  • अगर हम अपने कुत्ते को पार करने जा रहे हैं (हमें दुनिया में नए पिल्ले लाने से पहले घर की ज़रूरत वाले कुत्तों की बड़ी संख्या के बारे में सोचना चाहिए) सवारी से पहले हमें इसे अव्यवस्थित करना चाहिए, भले ही इसे आखिरी बार कब किया गया हो।
  • गर्भावस्था के अंत में , पिछले दो हफ्तों के दौरान, हमें इसे फिर से हटाना होगा। इस आखिरी प्रशासन के साथ हम पिल्लों को सबसे आम आंतों के कीड़े से बचाने का इरादा रखते हैं, हालांकि उन्हें संक्रमित होने की संभावना है, इसलिए 15 दिनों की आयु से अपने डिवार्मिंग कैलेंडर को शुरू करना भी महत्वपूर्ण है। कुतिया को कम करने की भी सिफारिश की जाती है स्तनपान के दौरान . हमें पता होना चाहिए कि बच्चे पर्यावरण में मौजूद परजीवी के संपर्क में होंगे, लेकिन प्लेसेंटा और उनकी मां के दूध के माध्यम से भी।
  • अगर हम गर्भवती कुतिया उठाते हैं जिसकी हालत हम नहीं जानते हैं तो हमें परजीवी की जांच करनी होगी (पशुचिकित्सा एक मल नमूने के लिए सूक्ष्मदर्शी के नीचे दिखेगा जिसे थर्मामीटर का उपयोग करके गुदा से लिया जा सकता है)। यदि उपद्रव आपके स्वास्थ्य और आपके पिल्लों के साथ समझौता करता है, तो हमें गर्भपात के क्षण के बावजूद इसे कम करना होगा, हमेशा, हम जोर देते हैं, पशु चिकित्सा सलाह के अनुसार , फायदे और नुकसान का मूल्यांकन करने के बाद।
एक गर्भवती कुतिया कब हटाना है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या मैं अपनी गर्भवती कुतिया को हटा सकता हूं? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप गेस्टासिओन के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या आप गर्भवती पिटबुल व्यायाम कर सकते हैं?क्या आप गर्भवती पिटबुल व्यायाम कर सकते हैं?
कुत्तों में dewormingकुत्तों में deworming
एक गर्भवती बिल्ली के लक्षणएक गर्भवती बिल्ली के लक्षण
एक गर्भवती कुतिया की देखभाल कैसे करेंएक गर्भवती कुतिया की देखभाल कैसे करें
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं
एक गर्भवती कुतिया व्यायाम कर सकते हैं?एक गर्भवती कुतिया व्यायाम कर सकते हैं?
एक गर्भवती कुतिया की देखभालएक गर्भवती कुतिया की देखभाल
गर्भवती कुत्ता पीले रंग की योनि निर्वहन प्रस्तुत करता हैगर्भवती कुत्ता पीले रंग की योनि निर्वहन प्रस्तुत करता है
एक गर्भवती कुतिया के लक्षणएक गर्भवती कुतिया के लक्षण
आप जानते हैं कि कुत्ते की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती हैआप जानते हैं कि कुत्ते की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है
» » क्या मैं अपनी गर्भवती कुतिया को हटा सकता हूं?
© 2022 TonMobis.com