मेरी गर्भवती कुतिया क्यों नहीं खाती है?

मेरी गर्भवती कुतिया क्यों नहीं खाती है?

एक कुतिया की गर्भावस्था यह लगभग 65 दिन तक रहता है और इस अवधि के दौरान विभिन्न चरणों को अलग किया जा सकता है जो स्पष्ट रूप से हमारे पालतू जानवर के व्यवहार को प्रभावित करेगा, हालांकि सभी मामलों में बिल्कुल वही परिवर्तन नहीं दिखते हैं।

गर्भावस्था के दौरान कुतिया की पोषण संबंधी आवश्यकताओं को बदल रहे हैं, क्योंकि उन्हें इस नए शारीरिक चरण में अनुकूल होना चाहिए और इसलिए, भोजन हमेशा जो महत्वपूर्ण है, इस मामले में और भी अधिक ध्यान देने योग्य है। इस अर्थ में, आपने भूख की कमी देखी हो सकती है, इसलिए, आपने खुद से पूछा है आपकी गर्भवती कुतिया क्यों नहीं खाती है . यह एक से अधिक बार होता है, और इस आलेख में ExpertoAnimal द्वारा हम आपको जवाब खोजने में मदद करते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरी बिल्ली क्यों नहीं खाती है?
सूची

मतली के कारण भूख की कमी

गर्भवती कुतिया के लिए यह भूख खोने के लिए यह सबसे आम और शारीरिक कारण है गर्भावस्था के 3 सप्ताह से मतली आमतौर पर एक उपस्थिति बनाती है, और स्पष्ट रूप से उल्टी की यह इच्छा असुविधा का कारण बनती है और इसके परिणामस्वरूप हम देखेंगे कि हमारी गर्भवती कुतिया खाना नहीं चाहती है।

iquest- इस स्थिति से निपटने के लिए कैसे? हालांकि यह सच है कि गर्भवती कुतिया को खिलाना बहुत महत्वपूर्ण है, हमें यह समझना चाहिए कि भोजन के लिए भूख नहीं होती है अगर यह लक्षण को मतली के रूप में परेशान करने का अनुभव कर रहा है। मतली के बावजूद कैलोरी सेवन को बनाए रखने में मदद के लिए, यह अनुशंसा की जाती है कि आपको दिन के दौरान अक्सर खिलाया जाए, लेकिन साथ छोटे भोजन राशन , यह उसे भूख वापस पाने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है।

इस मामले में भूख न लगना कुछ दिनों के बाद इस तरह से हल किया जाना चाहिए, अगर नहीं, आप पशु चिकित्सक के पास, विशेष रूप से पांचवें सप्ताह से, जाना क्योंकि तब पोषण आवश्यकताओं में नाटकीय रूप से वृद्धि करनी चाहिए।

मतली के कारण भूख की कमी

गर्भवती कुतिया में भूख की कमी के अन्य कारण




मतली के अलावा, एक गर्भवती कुत्ता अन्य कारणों से खाने से रोक सकता है जिसे इस स्थिति से निपटने के लिए जाना जाना चाहिए:

  • यह संभव है कि उनके खाद्य प्राथमिकताएं बदल गया है और मेनू में अधिक बदलाव और अधिक रसीला भोजन की प्रतीक्षा कर रहा है।
  • यदि एक आसन्न जीवन शैली है, में शारीरिक व्यायाम की अनुपस्थिति जरूरी उत्तेजना भूख जागने के लिए उकसाया नहीं जाएगा।
  • गर्भवती कुतिया खाने से रोक सकती है क्योंकि उसे दिया जाता है अत्यधिक ले लो भोजन के मामले में, इस मामले में बाद के सेवन के लिए भूख से प्रतिक्रिया नहीं होगी।
  • पेट की समस्याएं , खासकर अगर उन्हें गर्भावस्था से पहले ही दिया गया था।

मैं अपने गर्भवती कुत्ते की भूख को उत्तेजित करने के लिए क्या कर सकता हूं?

यहां कुछ सरल युक्तियां दी गई हैं जो आपके कुत्ते को गर्भावस्था के कारण होने वाली विभिन्न स्थितियों के बावजूद अच्छी खाने की आदतों को ठीक करने में मदद करेंगी:

  • यह संभव है अधिक बार फ़ीडिंग बदलें . अगर हम यह कार्रवाई नहीं करना चाहते हैं तो यह आवश्यक होगा कि हम कभी भी सामान्य भोजन को न बदलें, केवल कुत्ता ही समझ जाएगा कि उसे यही खाना चाहिए, अन्यथा उसका व्यवहार उस बच्चे के समान ही होगा जो जानता है कि उसे मिठाई से सम्मानित किया जाएगा ।
  • यह महत्वपूर्ण है एक नियमित बनाए रखें , यानी, उसे हमेशा एक ही समय में खिलाना और विशेष रूप से चलने के बाद, इस तरह भूख अधिक उत्तेजित होगी। इस बिंदु के संबंध में, आप खाने से पहले या बाद में कुत्ते को चलने पर "हमारे लेख से परामर्श कर सकते हैं?" और न केवल आपके कुत्ते के इस चरण के लिए, बल्कि सर्वोत्तम दिनचर्या स्थापित करने के लिए, सबकुछ आपको सूचित करता है।
  • हम गर्त कि नहीं, अगर 10 मिनट के बाद आप अधिक नहीं खाया है कुत्ता, है कि ले लिया है में खाना छोड़ नहीं करना चाहिए, तो यह अगले शॉट जब तक भोजन को वापस लेने का समय है।

यदि इन कार्यों को करने के बावजूद कुतिया की भूख में सुधार नहीं होता है, तो यह महत्वपूर्ण है पशु चिकित्सक के पास जाओ , चूंकि यह पौष्टिक पूरक के उपयोग की सिफारिश कर सकता है, जिसे जानवरों को अपनी सामान्य भूख वापस लेने के बाद निश्चित रूप से हटा दिया जाना चाहिए।

मैं अपने गर्भवती कुत्ते की भूख को उत्तेजित करने के लिए क्या कर सकता हूं?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी गर्भवती कुतिया क्यों नहीं खाती है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप गेस्टासिओन के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गर्भवती बिल्ली को खिलाानागर्भवती बिल्ली को खिलााना
बुलडॉग की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्थाबुलडॉग की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था
बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था (छद्म-गर्भावस्था)बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था (छद्म-गर्भावस्था)
गर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिनगर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिन
बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्भवती है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्भवती है या नहीं
एक गर्भवती कुतिया की देखभाल कैसे करेंएक गर्भवती कुतिया की देखभाल कैसे करें
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं
एक गर्भवती कुतिया व्यायाम कर सकते हैं?एक गर्भवती कुतिया व्यायाम कर सकते हैं?
संभावित प्रसव के संकेतों के साथ 54 दिनों की गर्भावस्था के साथ लैब्राडोरसंभावित प्रसव के संकेतों के साथ 54 दिनों की गर्भावस्था के साथ लैब्राडोर
» » मेरी गर्भवती कुतिया क्यों नहीं खाती है?
© 2022 TonMobis.com