कुत्तों में deworming

कुत्तों में deworming

कुत्तों में घूमना एक निवारक उपाय है जिसे कुत्तों में अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए समय-समय पर किया जाना चाहिए।




कुत्तों में डुबकी, निवारक कुत्ते की दवा के भीतर है और कुत्ते को स्वस्थ जीवन जीने का एक तरीका है। यह कैनिन deworming लगभग हर 3 महीने किया जाना चाहिए।
परजीवी जो कुत्तों पर हमला करते हैं

परजीवी जो कुत्ते को प्रभावित कर सकते हैं उन्हें दो समूहों में समूहीकृत किया जा सकता है: आंतरिक परजीवी और बाहरी परजीवी। इसलिए, प्रत्येक प्रकार के परजीवी के आधार पर, एक प्रकार का डिवार्मिंग या अन्य करना होगा।
आंतरिक या आंतों परजीवी जानवर के शरीर के अंदर रहते हैं और सबसे आम वर्म्स या कीड़े होते हैं। इन परजीवीओं को कम करने के लिए, एक मौखिक deworming किया जाना चाहिए। इसमें इन आंतों परजीवी की रोकथाम करने के लिए एक गोली निगलने वाला कुत्ता होता है।
यदि इन आंतरिक परजीवीओं में से एक द्वारा कुत्ते को प्रभावित किया जाता है, तो प्रत्येक मामले के लिए उचित समाधान निर्धारित करने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना सर्वोत्तम होता है।
बाहरी परजीवी, वे परजीवी हैं जो जानवर के बाहर रहते हैं, और आमतौर पर आमतौर पर दिखाई देते हैं। उस क्षेत्र के आधार पर जहां पालतू जानवर रहता है, आप विभिन्न बाहरी परजीवी पा सकते हैं, लेकिन आम तौर पर सबसे आम हैं टिक और fleas। कभी-कभी, अन्य प्रकार की समस्याएं अन्य प्रकार के बाहरी परजीवी जैसे जूँ या मच्छरों के कारण भी दिखाई दे सकती हैं।
इन बाहरी परजीवी की उपस्थिति को खत्म करने और रोकने के लिए, शरीर के बाहर deworming होता है। इसके लिए, आप कॉलर, स्प्रे या पिपेट का उपयोग कर सकते हैं। उत्तरार्द्ध में एक तरल होता है जो इन परजीवीओं के खिलाफ कार्य करता है। इन deworming pipettes से तरल कुत्ते की गर्दन के पीछे रखा जाना चाहिए। यह कुत्ते को चाट या टैकर से तरल से रोक देगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते कितना प्यारा है?कुत्ते कितना प्यारा है?
क्या मैं अपने कुत्ते को स्नान कर सकता हूं अगर मैं इसे सिर्फ दूंगा?क्या मैं अपने कुत्ते को स्नान कर सकता हूं अगर मैं इसे सिर्फ दूंगा?
कुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरणकुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरण
मेरी बिल्ली को कैसे उखाड़ फेंकना हैमेरी बिल्ली को कैसे उखाड़ फेंकना है
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार डिवार्म करना चाहिएमुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार डिवार्म करना चाहिए
बिल्लियों में dewormingबिल्लियों में deworming
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार डिवार्म करना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार डिवार्म करना चाहिए?
पिल्ला खराब कैलेंडरपिल्ला खराब कैलेंडर
मेरे पालतू जानवरों की बूंदों में कीड़ेमेरे पालतू जानवरों की बूंदों में कीड़े
परजीवी से छुटकारा पाएं - घर का बना समाधानपरजीवी से छुटकारा पाएं - घर का बना समाधान
» » कुत्तों में deworming
© 2022 TonMobis.com