मेरा फेरेट बहुत सारे बाल खो देता है - कारण और सलाह

मेरा फेरेट बहुत सारे बाल खो देता है - कारण और टिप्स

फेरेट एक प्यारा है, लेकिन नाज़ुक पालतू जानवर है। आपको बहुत सावधानी से देखभाल करना होगा और फेरेट्स में अपने विशेषज्ञ पशुचिकित्सा के दिशानिर्देशों का पालन करना होगा।

फेरेट छेद और बहुत छोटी दरारों के माध्यम से निचोड़ने की एक बड़ी क्षमता के साथ एक बहुत छोटा मस्तक है। वह एक जन्मजात खोजकर्ता है और डर का अर्थ नहीं जानता है जब उसकी लगभग अनंत जिज्ञासा उसे ले जाती है। नतीजतन, संभावित स्थानों में भ्रमण के बाद बाल बहुत गंदे हो जाते हैं।

यहां मुख्य कारणों में से एक है क्यों फेरेट्स हैं जो बहुत सारे बाल खो देते हैं। यदि आप विशेषज्ञ पशु के इस लेख को पढ़ते रहते हैं, तो आप कारणों को ढूंढ सकते हैं और उपचार के बारे में पता लगा सकते हैं अपने फेरेट को बहुत सारे बाल खोने से रोकें.

आपको भी रुचि हो सकती है: मेरा खरगोश बहुत सारे बाल खो देता है - कारण और समाधान
सूची

फेरेट के बालों पर गंदगी का नकारात्मक प्रभाव क्या होता है?

फेरेट बाथ के बारे में हमारे लेख में हम यह छोटा जानवर निर्दिष्ट करते हैं आपको महीने में एक से अधिक बार स्नान नहीं करना चाहिए . हालांकि, यह संभावना से अधिक है कि बहुत ही बेहोश कुछ जगहों पर फिसल जाता है जो हमारे लिए डरावना प्रतीत होता है, लेकिन उसके लिए यह रहस्य और रोमांच से भरा एक स्थान होगा।

iquest- क्या हमें हर बार जब वह घर लौटता है तो उसे स्नान करना चाहिए? जवाब एक शानदार संख्या है।

हालांकि, बालों में संचित गंदगी काले धब्बे का कारण है, जो हमारे फेरेट के बालों के बड़े पैमाने पर गिरावट का पिछला अग्रिम है। iquest- इस दुविधा को हल करने के लिए कैसे? पढ़ना जारी रखें, क्योंकि AnimalExpert में आपको समाधान मिल जाएगा।

फेरेट के बालों पर गंदगी का नकारात्मक प्रभाव क्या होता है?

हमारे फेरेट के स्नान की आवृत्ति को सीमित क्यों करें?

हमारे फेरेट के स्नान की आवृत्ति से अधिक नहीं होने के मुख्य कारणों में से एक है, अपने शरीर में वितरित ग्रंथियों को अलग करने वाले सुरक्षात्मक तेलों को रोकने के लिए है। ये तेल हैं बालों की रक्षा के लिए आवश्यक है और फेरेट की त्वचा।

ये तेल हमारे दोस्त की मजबूत गंध के कारण हैं। अगर हम अपने फेरेट को अत्यधिक स्नान करते हैं, तो उसका शरीर तुरंत समाप्त तेल को पुन: उत्पन्न करेगा, जिसकी गंध पुराने तेल की तुलना में अधिक penetrating होगी। फेरेट की खराब गंध को खत्म करने के लिए कुछ सुझावों को भी खोजें।

हमारे फेरेट के स्नान की आवृत्ति को सीमित क्यों करें?

सूखी सफाई

वास्तव में, सूखी सफाई एक है गंदगी को हटाने के लिए अच्छा समाधान हमारे पागल खोजकर्ता के साहसी और उसे एक संभावित शरीर गंजापन से बचाओ। हमारे दोस्त की सूखी सफाई के लिए तीन उत्पाद हैं:

  • सूखी डिटर्जेंट
  • सूखी फोम
  • गीले पोंछे

सफाई पाउडर टैल्कम पाउडर की तरह दिखते हैं। उन्हें शरीर या गंदे क्षेत्र द्वारा वितरित किया जाता है और फिर वे मुलायम ब्रिस्टल के मोटी ब्रश से समाप्त हो जाते हैं। हमें उन्हें चेहरे पर या जननांगों पर लागू नहीं करना चाहिए।

सूखा फोम आपके हाथ पर लगाया जाएगा, और हम इसके साथ गंदे क्षेत्रों को मालिश करेंगे। इसे हटाने के लिए, इसे एक साफ कपड़े या तौलिया से मिटा दें। फिर हम मुलायम ब्रश पास करेंगे। चेहरे और जननांगों को इस आवेदन से छूट दी जानी चाहिए।




हमारे छोटे एक्सप्लोरर को साफ करने के लिए बेबी पोंछे सबसे सरल और सबसे आरामदायक तरीका हैं। गंदे इलाकों को रगड़ने के बाद इसे कपड़े या तौलिये से सूखें और हम ब्रश पार करेंगे। हमें चेहरे और जननांगों पर भी लागू नहीं होना चाहिए।

सूखी सफाई

खाद्य घाटा

आपके आहार के विभिन्न घटकों में अतिरिक्त या दोष के कारण भोजन घाटा एक है बहुत बार कारण ताकि हमारे फेरेट अपने बालों को एक आसान तरीके से खो देता है। फेरेट की देखभाल में इसके बारे में और जानें।

आपके पशुचिकित्सक को अनुचित भोजन और अत्यधिक बालों के झड़ने को नियंत्रित करना चाहिए। आप भी लिख सकते हैं विटामिन या अन्य उपचार अपने कोट को मजबूत करने के लिए। विशिष्ट खाद्य पदार्थों और उनके स्वास्थ्य को संरक्षित करने के लिए आदर्श अनुपात के साथ इसे खिलाना आवश्यक है।

रोगों

गंदगी और कीट काटने त्वचा रोगों का कारण बन सकता है, जिनके प्रभाव फेरेट की त्वचा और बालों को प्रभावित करते हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपके पास सभी टीकाएं अद्यतित हैं। यदि आप अपने मरने वाले फेरेट का निरीक्षण करते हैं, तो पशुचिकित्सा का दौरा करना जरूरी है।

नींद की कमी घरेलू ferrets के स्वास्थ्य को बहुत दंडित करती है, और अत्यधिक बालों के झड़ने के कारणों में से एक है। यह समस्या उनकी मृत्यु का कारण बन सकती है।

याद रखें कि फेरेट में रात्रिभोज की आदतें हैं। यदि आप उसे अपने आराम कार्यक्रम के बाहर खेलते हैं, तो आप उसके स्वास्थ्य को बहुत गंभीरता से नुकसान पहुंचाएंगे। आप फेरेट की एक विशेष बीमारी से भी पीड़ित हो सकते हैं जो बालों के झड़ने का कारण बनता है।

रोगों

हीट स्ट्रोक

फेरेट्स में उनके शरीर के तापमान की थर्मोरेगुलेटरी प्रणाली काफी कम है। इसका कारण यह है कि गर्मी के दौरान वे गर्मी के झटके से बहुत उजागर होते हैं, जो वे घातक हो सकते हैं.

आपको उन्हें स्नान नहीं करना चाहिए, लेकिन उन्हें ठंडा करने के लिए उन्हें पानी से छिड़काएं, या अपने पिंजरे पर एक नमी तौलिया डालें। जाहिर है गर्मियों के दौरान वे अपने बालों को बदलते हैं और "नग्न हो जाते हैं", अपने सर्दियों के कोट को बहुत घनी खो देते हैं।

हीट स्ट्रोक

निवारण

कहने से रोकथाम बेहतर है, कह रही है। यदि आप हर दिन एक मिनट के लिए अपने फेरेट को ब्रश करने के लिए उपयोग करते हैं, तो आप मृत बाल और गंदगी को खत्म कर देंगे।

आप अपने फेरेट की त्वचा को भी नियंत्रित करेंगे, तुरंत किसी भी विसंगति को देखते हुए। एक अच्छी तरह से रखा फेरेट एक बहुत ही खुश जानवर है।

निवारण

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा फेरेट बहुत सारे बाल खो देता है - कारण और टिप्स , हम आपको हमारे हेयर केयर सेक्शन में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक शुभंकर के रूप में फेरेटएक शुभंकर के रूप में फेरेट
फेरेट नामफेरेट नाम
फेरेट की बुरी गंध के लिए टिप्सफेरेट की बुरी गंध के लिए टिप्स
मजेदार फेरेट्स के 10 गिफ्टमजेदार फेरेट्स के 10 गिफ्ट
फेरेट की मूल देखभालफेरेट की मूल देखभाल
सबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेटसबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेट
एक आक्रामक फेरेट के लिए समाधानएक आक्रामक फेरेट के लिए समाधान
मेरा फेरेट मुझे नहीं खाना चाहता है मुझे लगता हैमेरा फेरेट मुझे नहीं खाना चाहता है मुझे लगता है
मेरे फेरेट की फुफ्फुस गुहा में पानीमेरे फेरेट की फुफ्फुस गुहा में पानी
पालतू जानवर के रूप में फेरेट करने के 10 कारणपालतू जानवर के रूप में फेरेट करने के 10 कारण
» » मेरा फेरेट बहुत सारे बाल खो देता है - कारण और सलाह
© 2022 TonMobis.com