एक आक्रामक फेरेट के लिए समाधान

एक आक्रामक फेरेट के लिए समाधान

एक आक्रामक फेरेट यह उनके लिए और हमारे लिए, उनके परिवार दोनों के लिए एक असली समस्या है। इन्हें अपनी खुफिया और बेचैनी के लिए दुनिया भर में बहुत सराहना की जाती है, लेकिन इसके बावजूद, कभी-कभी यह अच्छा स्तनधारी शत्रुतापूर्ण व्यवहार दिखा सकता है।

इस समस्या को हल करने के लिए, मूलभूत बात इसकी भाषा को समझना और कारणों की पहचान करना है कि यह हमें काटने के लिए क्यों प्राप्त कर सकता है। इसकी मूल देखभाल के अलावा, फेरेट एक पालतू जानवर है जिसके लिए एक ऐसे परिवार की आवश्यकता होती है जो सभी प्रकार की स्नेह की परवाह करता है और प्रदान करता है।

विशेषज्ञ पशु के इस लेख को पढ़ना जारी रखें और इसके बारे में जानें एक आक्रामक फेरेट के लिए समाधान.

आप में भी रुचि हो सकती है: पानी और भूमि कछुए में आम बीमारियां
सूची

फेरेट्स की भाषा

शुरू करने से पहले फेरेट्स स्वयं को व्यक्त करने के तरीके को जानना महत्वपूर्ण है, यह आपको काट सकता है क्योंकि आप उनकी भाषा को सही ढंग से नहीं समझते हैं, यहां कुछ दिशानिर्देश दिए गए हैं:

उसे लगातार छेड़छाड़ न करें, याद रखें कि फेरेट दिन में 14 से 18 घंटे तक सो जाता है, इसी कारण से यदि आप देखते हैं अक्सर yawns अर्थ स्पष्ट है: उसे आराम करने दो। उसे मारने से केवल एक फेरेट होगा जो आपको भरोसा करेगा और आपकी तरफ से समय बिताना नहीं चाहेगा, इस कारण काटने का कारण हो सकता है।

iquest- क्या आपके पिल्ला मंच से एक से अधिक फेरेट हैं? उनमें से खेल और काटने स्थिर हैं, लेकिन एक कठिन और मोटा त्वचा होने से चोट नहीं पहुंची है।

एक मजेदार परिस्थिति से पहले आप सभी चौकों पर फेरेट कूदते देखेंगे और "डॉक्टर-डॉक्टर", इसका मतलब है कि आपका पालतू खुश है।

फेरेट्स को अपने शरीर के तापमान को विनियमित करने में कठिन समय होता है, यही कारण है कि जब यह बहुत गर्म होता है तो आप इसे देख सकते हैं मंजिल पर फैला पेट , ठंडा करने के लिए एक अच्छी स्थिति और जब यह ठंडा हो जाता है तो यह कम हो जाएगा कंपन जब तक आप अपने "घोंसले" में बेहतर न हों।

Iquest- अपना निरीक्षण करें ब्रिस्टली पूंछ ? इस दृष्टिकोण से स्पष्ट रूप से मतलब है कि फेरेट आपके प्रति डर या अविश्वासपूर्ण है, यह शायद आपको काट सकता है।

snorts वे फेरेट्स के बीच एक संचार प्रणाली हैं जो आम तौर पर दर्द या असुविधा व्यक्त करते हैं। इन ध्वनियों को उत्सर्जित करने वाले फेरेट में हेरफेर करना बंद करें क्योंकि यह आपको काट सकता है।

फेरेट्स की भाषा

क्या यह आपको खेलता है?

जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया है, कभी-कभी और विशेष रूप से बढ़ते मौसम या विकास, फेरेट काटने शुरू होता है। यह निर्दोष खेल है जिसमें दौड़ और खेल भविष्य के शिकार के लिए तैयारी कर रहे दांतों को उत्तेजित करना शुरू कर देता है।

यदि आपने एक खरगोश, माउस और यहां तक ​​कि एक बिल्ली को छुआ है जिसके साथ आप परिचित नहीं हैं, तो आप शिकार की गंध पर काट सकते हैं। यह भी संभावना है कि आप अपने पैरों को काटने के लिए एक पूर्वाग्रह है। आपकी गंध की भावना बहुत विकसित है।




यदि आपके खर्च पर आक्रामक फेरेट बछड़ा है (इसे अक्सर आराम करने के अलावा) आपको कोशिश करनी चाहिए काटने का डर पार्क करें चूंकि वे बुद्धिमान जानवर हैं जो आपके डर का पता लगाएंगे। अपने पालतू जानवर के साथ खेलें और डर के बिना इसे पालतू करें ताकि आप समझ सकें कि आप शांत महसूस करते हैं और आपको कोई समस्या नहीं है।

क्या यह आपको खेलता है?

क्या आप छोड़कर अन्य लोगों को काटते हैं?

यदि आपका रिश्ते बहुत अच्छा है और अपने पालतू जानवर को पीड़ित कर सकते हैं ईर्ष्या का हमला . इस मामले में और मालिक के रूप में आपको शामिल होना चाहिए और उसे समझना चाहिए कि यह उचित व्यवहार नहीं है।

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपके पालतू जानवर अन्य लोगों या फेरेट्स के साथ अच्छी तरह से संबंधित हो सकें ताकि, बहुत ही असाधारण परिस्थितियों में, यह किसी को भी चोट नहीं पहुंचा सकता है। याद रखें कि एक बच्चे या फेरेट का दूसरा मालिक उससे संपर्क कर सकता है और काटने का सामना नहीं करना चाहता।

क्या आप छोड़कर अन्य लोगों को काटते हैं?

क्या तुम डरते हो

यदि आप snorts या bristly पूंछ दिखाता है जब वह आपको देखता है, तो निश्चित रूप से यह है कि आपका फेरेट डरता है। आपको पता होना चाहिए कि नए वातावरण में जाने से पहले या ऐसी परिस्थिति में जब वे तनावपूर्ण या अप्रिय मानते हैं, तो ऐसा करना सामान्य बात है।

अनुकूलन का समय छोड़ने का प्रयास करें यदि आपने अभी अपनाया है, तो उसे परेशान न करें, हालांकि यह महत्वपूर्ण है कि वह आपको कम से कम जानना शुरू कर दे। यह प्रक्रिया धीरे-धीरे होनी चाहिए और हमें हमेशा इसे संवेदनशीलता के साथ करना चाहिए।

इन मामलों के लिए, पुरस्कार और व्यवहार ferrets के लिए वे एक मौलिक और बहुत उपयोगी उपकरण हैं जो हमारे नए दोस्त को हमें समझने और समझने की अनुमति देगा कि डरने के लिए कुछ भी नहीं है।

क्या तुम डरते हो

एक अवांछित प्रतिक्रिया से पहले सही संचार

किसी भी पालतू जानवर की तरह इस प्रक्रिया की एक बड़ी खुराक की आवश्यकता होती है धैर्य, सकारात्मक दृष्टिकोण और दृढ़ता . हम फेरेट को शिक्षित नहीं करेंगे या दो दिनों में हमारे लिए उपयोग नहीं करेंगे, लेकिन आप इन तीन चालों के साथ प्रक्रिया को आगे बढ़ाने की कोशिश कर सकते हैं:

  • उसे अपने पिंजरे में अपनी गंध के साथ कपड़ों का टुकड़ा छोड़कर उसे इस्तेमाल करने का प्रयास करें।
  • उसे घर का पता लगाने दो, उसका घर क्या होगा, तब तक वह पूरी तरह से आराम नहीं करेगा। यदि आप देखते हैं कि यह गंध एक बहुत ही सकारात्मक संकेत है।
  • अगर उसने आपको 5 मिनट पहले काट दिया है तो झगड़ा मत करो, उसे याद नहीं होगा।

यदि आपका फेरेट किसी को काटता है या सीधे आपको काटता है, तो आपको उन्हें बताना होगा कि इसकी अनुमति नहीं है। एक आक्रामक फेरेट के लिए उसके परिणामस्वरूप सामान्यीकृत तनाव की स्थिति होती है जो सीधे उसके मूड को प्रभावित करती है।

  • जब भी आप कुछ गलत करते हैं, शुरू करने के लिए हम " नहीं "चिल्लाने के बिना लेकिन चुपके से।
  • हम उसे कभी नहीं मारेंगे या उसे चोट नहीं पहुंचाएंगे।
  • हम कोशिश करेंगे व्यवहार के माध्यम से इनाम हम जो व्यवहार पसंद करते हैं हमारे फेरेट का। यह आपके बीच एक विशेष बंधन बनाएगा और हमें इस क्रिया को दोहराने की अनुमति देगा (क्योंकि आप इसे सकारात्मक इनाम से जोड़ देंगे)।
  • अगर हमारे फेरेट ने हमें काट दिया तो हम उसे कुछ दे सकते हैं नाक पर मुलायम स्पर्श , कुछ उन्हें पसंद नहीं है लेकिन यह उन्हें चोट नहीं पहुंचाता है। अगर यह बहुत आक्रामक नमूना है तो यह कार्रवाई न करें।
  • प्रकृति में, बुरा व्यवहार के रूप में इसके प्रजननकर्ता इसे हिलाने के दौरान फेरेट को फोल्ड पकड़ो . उसे कभी चोट न दें या उसे अत्यधिक उत्तेजित न करें, यह एक अनुष्ठान है जिसे वह समझ जाएगा। इसके अलावा, यह प्रक्रिया जानवर को कुछ हद तक आराम देती है।

यदि ये सुझाव आपकी मदद नहीं करते हैं और आपके पालतू बहुत आक्रामक व्यवहार दिखाते रहते हैं (भले ही यह खेल रहा हो) हम आपको सलाह देते हैं आप थोड़े समय के विलंब को अलग करते हैं एक वाहक (आपके पिंजरे में नहीं) जहां आप अंधेरे में रहते हैं, तो आपको इसे बाहर निकालना होगा और आप इसके साथ सही तरीके से बातचीत करने की कोशिश करेंगे।

क्या आप और जानना चाहते हैं?

फेरेट के बारे में सब कुछ जानने के लिए ब्राउजिंग रखें, अपने फेरेट के लिए उपयुक्त नाम ढूंढें और फेरेट की बीमारियों के बारे में आपको सूचित करें।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक आक्रामक फेरेट के लिए समाधान , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक शुभंकर के रूप में फेरेटएक शुभंकर के रूप में फेरेट
फेरेट नामफेरेट नाम
फेरेट की बुरी गंध के लिए टिप्सफेरेट की बुरी गंध के लिए टिप्स
मजेदार फेरेट्स के 10 गिफ्टमजेदार फेरेट्स के 10 गिफ्ट
फेरेट की मूल देखभालफेरेट की मूल देखभाल
सबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेटसबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेट
मेरा फेरेट मुझे नहीं खाना चाहता है मुझे लगता हैमेरा फेरेट मुझे नहीं खाना चाहता है मुझे लगता है
फेरेट की देखभाल कैसे करेंफेरेट की देखभाल कैसे करें
अपने फेरेट के व्यवहार को समझने की कुंजीअपने फेरेट के व्यवहार को समझने की कुंजी
मेरे फेरेट की फुफ्फुस गुहा में पानीमेरे फेरेट की फुफ्फुस गुहा में पानी
» » एक आक्रामक फेरेट के लिए समाधान
© 2022 TonMobis.com