हमारे दोस्तों ferrets: देखभाल और सावधानियां




हमारे दोस्तों ferrets: देखभाल और सावधानियां



एक विदेशी पालतू अपनाने के बारे में सोचा नहीं है! यदि यह आपका मामला है, तो आपको यह जानना चाहिए कि इसे जिम्मेदारी से करने में सक्षम होने के लिए, जांच करना और उस नए परिचित व्यक्ति से देखभाल करने के लिए हमेशा जरूरी है, जो इस बार एक फेरेट होगा।

उन लोगों के लिए जो नहीं जानते हैं, फेरेट्स जरूरी हैं, 30 से 40 सेमी लंबाई के बीच मापते हैं और सेक्स के अनुसार 0.5 और 2.5 किलोग्राम वजन करते हैं। वे विभिन्न रंगों में से हो सकते हैं, उनके पास 34 दांत हैं और यदि अपनाया जाता है, तो हमें उन्हें तीन महीने की उम्र के बाद बनाना होगा।

इसका आहार मुख्य रूप से मांसाहारी है, जो खरगोशों, खरगोशों, चूहों, पक्षियों, उभयचरों पर भोजन करता है। हमारे मामले में हम उन्हें फेरेट्स के लिए सूखी फ़ीड खिला सकते हैं - सूखे भोजन जो पशुधन को भी दिया जाता है - लेकिन अगर हमें यह विशिष्ट रूप से नहीं मिलता है, तो हम इसे बिल्ली कूड़े से बदल सकते हैं। इसके अलावा, सप्ताह में एक बार हम कच्चे अंडे या यकृत दे सकते हैं।

निवास करने के लिए फेरेट को 50x45x45 धातु पिंजरे, बिल्ली कूड़े के साथ एक बॉक्स और एक बोतल प्रकार के शराब की आवश्यकता होती है। इन लंबे छोटे दोस्तों के लिए आदर्श तापमान 18 से 22 डिग्री के बीच है।

फेरेट्स के धन्यवाद में से एक यह है कि वे बहुत बुद्धिमान और कुशल सीखने के लिए कुशल हैं, इसलिए हम उन्हें प्रशिक्षित कर सकते हैं। यह भी होता है कि दैनिक उन्हें व्यायाम करने की ज़रूरत होती है, इसलिए हमें उन चीज़ों की देखभाल के साथ उन्हें कुछ कमरे में छोड़ देना चाहिए, क्योंकि वे चीजों को काटना, कालीनों को खरोंच करना और उनके मुंह में छोटी वस्तुएं लेना पसंद है।

इसके अलावा हर दिन हमें आपके कूड़े के बक्से को साफ करना होगा और महीने में एक बार ब्लीच या क्लोरीन के साथ पिंजरे कीटाणुशोधन कर सकते हैं, साथ ही उन्हें फेरेट के लिए शैम्पू से स्नान कर सकते हैं।

आवश्यक टीकों के साथ विशेष देखभाल की जानी चाहिए ताकि हमारे नए पालतू स्वास्थ्य समस्याओं को पेश न करें। ये रेबीज, डिस्टेंपर और त्रिकोणीय टीका के खिलाफ हैं।

उन्हें समर्पित करने के लिए समय और आवश्यक सभी प्रेम और देखभाल के लिए भी आवश्यक है।

क्या आप इन निविदा मित्रों को अपनाने की हिम्मत करते हैं?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फेरेट खिला रहा हैफेरेट खिला रहा है
एक शुभंकर के रूप में फेरेटएक शुभंकर के रूप में फेरेट
सेविले में विदेशी जानवरों का सबसे अच्छा पशु चिकित्सा क्लीनिकसेविले में विदेशी जानवरों का सबसे अच्छा पशु चिकित्सा क्लीनिक
फेरेट की बुरी गंध के लिए टिप्सफेरेट की बुरी गंध के लिए टिप्स
मजेदार फेरेट्स के 10 गिफ्टमजेदार फेरेट्स के 10 गिफ्ट
फेरेट की मूल देखभालफेरेट की मूल देखभाल
सबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेटसबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेट
एक आक्रामक फेरेट के लिए समाधानएक आक्रामक फेरेट के लिए समाधान
मेरा फेरेट मुझे नहीं खाना चाहता है मुझे लगता हैमेरा फेरेट मुझे नहीं खाना चाहता है मुझे लगता है
फेरेट की देखभाल कैसे करेंफेरेट की देखभाल कैसे करें
» » हमारे दोस्तों ferrets: देखभाल और सावधानियां
© 2022 TonMobis.com