दुनिया में सबसे बड़ी समुद्री मछली

दुनिया में सबसे बड़ी समुद्री मछली

यदि आपने खुद से पूछा है कि क्या हैं दुनिया में सबसे बड़ी समुद्री मछली आपने सही जगह दर्ज की है, इस लेख में हम आपको अपने महासागरों में रहने वाली सबसे बड़ी मछली दिखाएंगे। इस कारण से हम व्हेल, ऑर्क और अन्य बड़े समुद्री स्तनधारियों को छोड़ देंगे, क्योंकि वे मछली नहीं हैं।

इसके अलावा, और इसी कारण से, हम क्रैकन और अन्य विविध विशाल सेफलोपोड्स के बारे में बात नहीं करेंगे जो काफी आकार की समुद्री गहराई में रहते हैं।

विशेषज्ञ पशु के इस लेख को पढ़ते रहें जहां हम आपको अपने महासागरों में रहने वाली बड़ी मछली की प्रजातियों के आगे दिखाएंगे। iexcl-Sorpréndete!

आप में भी रुचि हो सकती है: दुनिया की सबसे बड़ी कीड़े
सूची

व्हेल शार्क

व्हेल शार्क या Rhincodon टाइपस इस समय, के रूप में पहचाना जाता है ग्रह पर सबसे बड़ी मछली . इसमें एक आकार है जो 12 मीटर से अधिक हो सकता है। इसके आकार की भयावहता व्हेल शार्क पादप प्लवक, शंख, सार्डिन, मैकेरल, क्रिल्ल और अन्य जीवों कि समुद्री पानी में निलंबित रहते हैं पर फ़ीड के बावजूद। यह एक पेलाजिक मछली है, लेकिन कभी-कभी यह तट के बहुत करीब हो जाती है।

व्हेल शार्क एक बहुत विशिष्ट उपस्थिति है: चपटा सिर क्षैतिज, जिसमें एक बहुत बड़ा मुँह है कि पानी बेकार है, उनके भोजन की चुस्की लेते हुए है, और त्वचीय denticles में भोजन जमा करने हडप करने के लिए अपने गलफड़ों के माध्यम से फिल्टर तुरंत।

एक और विशेषता विशेषता स्पष्ट धब्बे के पीछे की ओर खींचना है जो मॉल जैसा दिखता है। उसका पेट सफ़ेद है। पंख और पूंछ में शार्क की विशेषता दिखती है, लेकिन एक विशाल आकार के साथ। इसका निवास ग्रह के उष्णकटिबंधीय और उपोष्णकटिबंधीय समुद्री जल है। व्हेल शार्क है थोड़ा धमकी दी.

व्हेल शार्क

Peregrine शार्क

Peregrine शार्क या Cetorhinus maximus के रूप में माना जाता है दूसरी सबसे बड़ी समुद्री मछली दुनिया का यह लंबाई में 10 मीटर से अधिक हो सकता है।

इसकी उपस्थिति एक हिंसक शार्क की तरह है, लेकिन व्हेल शार्क की तरह, यह केवल ज़ूप्लंकटन और विभिन्न समुद्री सूक्ष्मजीवों पर फ़ीड करती है। हालांकि, बेसिंग शार्क पानी को डुबो नहीं देता है, यह धीरे-धीरे घूमता है और उसके मुंह के साथ एक गोलाकार तरीके से खुले होते हैं और इसके गिलों के बीच फ़िल्टरों को भारी मात्रा में सूक्ष्म भोजन मिलता है जो इसके फाउस में प्रवेश करता है।

यह ग्रह के सभी समुद्री जल में रहता है, लेकिन यह 8ordm के ठंडे पानी को पसंद करता है- 14ordm-। यह एक प्रवासी मछली है। Peregrine शार्क है गंभीर रूप से धमकी दी.

Peregrine शार्क

सफेद शार्क

सफेद शार्क या Carchadorón carcharias इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह दुनिया की सबसे बड़ी मछली की हमारी सूची पर होने का हकदार है क्योंकि उसे माना जाता है सबसे बड़ी शिकारी मछली महासागरों के कारण से, यह 6 मीटर से अधिक माप सकता है, लेकिन यह अपने शरीर की मोटाई के कारण है कि यह 2 टन से अधिक वजन कर सकता है। मादा पुरुषों की तुलना में पुरानी हैं।

इसका आवास गर्म और समशीतोष्ण पानी है जो महाद्वीपीय अलमारियों को कवर करता है, समुद्र तट के पास जहां सीलों और समुद्र शेरों की उपनिवेश हैं, सफेद शार्क की सामान्य शिकार। इसके नाम के बावजूद, सफेद शार्क केवल इस रंग को अपने पेट में दिखाता है। पीठ और झुंड भूरे रंग के हैं।

मनुष्य-खाने वाले के रूप में उनकी बुरी प्रतिष्ठा के बावजूद, वास्तविकता यह है कि वे वास्तव में हैं मनुष्यों पर बहुत कम हमले सफेद शार्क द्वारा उत्पादित। बाघ शार्क और बैल शार्क इन हमलों से अधिक प्रवण हैं। सफेद शार्क धमकी दी गई है.

सफेद शार्क

बाघ शार्क

बाघ शार्क या गैलेसेरडो कर्वियर एक शार्क है जो 5.5 मीटर से अधिक माप सकता है और 1500 किलो वजन . यह सफेद शार्क की तुलना में अधिक पतला है। इसका आवास उष्णकटिबंधीय और उपोष्णकटिबंधीय लिटलोर के तटीय जल है, हालांकि आइसलैंड के पास पानी में उपनिवेशों को देखा गया है।




यह एक रात्रिभोज शिकारी है जो कछुए, समुद्री सांप, वृश्चिक और डॉल्फ़िन पर खिलाता है।

"बाघ" नाम चिह्नित ट्रांसवर्स स्पॉट्स के कारण है जो इसके पीछे और उसके शरीर के झुंड को ढंकता है। आपकी त्वचा का पृष्ठभूमि रंग नीला-हरा है। इस शार्क का पेट सफेद है। बाघ शार्क के रूप में माना जाता है सबसे तेज मछली में से एक समुद्री पर्यावरण का। यह धमकी नहीं है।

बाघ शार्क

मंता पट्टी

कंबल पट्टी या मंता Birostris यह एक बड़ी मछली है जो बहुत परेशान दिख रही है . हालांकि, यह एक शांतिपूर्ण प्राणी है जो प्लैंकटन, स्क्विड और छोटी मछली पर खिलाता है। इसमें जहरीले स्टिंग की कमी है कि अन्य छोटी किरणों में है, और यह बिजली के झटके का उत्पादन नहीं कर सकता है।

ऐसे नमूने हैं जो अवधि में 8 मीटर से अधिक हैं, और वजन 1400 किलोग्राम से अधिक है। उनके मुख्य शिकारी, बिना किसी गिनती के, हत्यारे व्हेल और बाघ शार्क हैं। यह पूरे ग्रह के समशीतोष्ण समुद्री जल में रहता है। यह प्रजातियां धमकी दी गई है.

मंता पट्टी

उत्तरी शार्क

उत्तरी शार्क या सोमोनियोस माइक्रोसेफलस यह एक है बहुत अज्ञात शार्क जो आर्कटिक और अंटार्कटिक पानी में रहता है। वयस्क राज्य में यह उपाय करता है 6 से 7 मीटर के बीच . इसका आवास आर्कटिक, अंटार्कटिक और उत्तरी अटलांटिक महासागरों के अबाध क्षेत्र है। उनका जीवन 2,500 मीटर गहराई तक विकसित हुआ।

यह मछली और स्क्विड पर, लेकिन मुहरों और वालरस पर भी फ़ीड करता है। कार्बो, घोड़ों और ध्रुवीय भालू के अवशेष अपने पेट में पाए गए हैं। यह माना जाता है कि वे जानवर थे जो डूब गए थे और उनके अवशेष समुद्री तट पर उतरे थे। इसकी त्वचा रंग में अंधेरा है और शार्क के रूप गोलाकार हैं। उत्तरी शार्क को धमकी नहीं दी गई है।

उत्तरी शार्क

विशाल हथौड़ा शार्क

विशाल हथौड़ा शार्क या स्फिना मोकारन - यह समुद्र में मौजूद हथौड़ा शार्क की नौ प्रजातियों में से सबसे बड़ी है। आप पहुंच सकते हैं लगभग 7 मीटर मापें और आधे टन वजन लें . यह एक और अधिक मजबूत और भारी प्रजातियों के अपने congeners की तुलना में एक शार्क अधिक पतला है।

इस शार्क की सबसे चिह्नित विशेषता उसके सिर का अनोखा आकार है, जिसका आकार स्पष्ट रूप से हथौड़ा जैसा दिखता है। इसका आवास समशीतोष्ण पानी के तटीय क्षेत्रों के साथ वितरित किया जाता है। शायद इस कारण से, बाघ शार्क और बैल शार्क के साथ, यह शार्क के तीनों से संबंधित है जिनके पास मनुष्यों के खिलाफ अधिक हमले होते हैं।

हथौड़ा शार्क शिकार की एक विशाल विविधता का उपभोग करता है: ब्रीम, ग्रुपर्स, डॉल्फ़िन, कटलफिश, ईल, किरण, घोंघे और अन्य छोटे शार्क। हथौड़ा शार्क है बहुत धमकी दी मछली पकड़ने के परिणामस्वरूप मछली पकड़ने के लिए चीनी बाजार में अत्यधिक सराहना की गई।

Iucn.org की छवि

विशाल हथौड़ा शार्क

क्या आप बड़े समुद्री जानवरों में रुचि रखते हैं?

इसके अलावा ExpertoAnimal में जाल अप करने के लिए 36 मीटर लंबा साथ दुनिया के सबसे बड़े जेलिफ़िश, वास्तव में बड़े समुद्री प्रागैतिहासिक जानवरों के रूप में Megalodon, Liopleurodon या Dunkleosteus थे की एक पूरी सूची की खोज की। हम आपको बाजा कैलिफ़ोर्निया के समुद्री जानवरों की यात्रा करने के लिए भी प्रोत्साहित करते हैं।

iexcl- यदि आपके पास मछली के बारे में विचार हैं जो दुनिया की सबसे बड़ी समुद्री मछली की सूची में शामिल किया जा सकता है तो संपर्क में आने में संकोच नहीं करें! iexcl- हम आपकी टिप्पणियों का इंतजार कर रहे हैं !

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं दुनिया में सबसे बड़ी समुद्री मछली , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
व्हेल शार्क खिलानेव्हेल शार्क खिलाने
भूमध्यसागरीय खतरनाक जानवरोंभूमध्यसागरीय खतरनाक जानवरों
क्या आप शार्क अपनाएंगे? Malpelo नींव के साथ यह संभव हैक्या आप शार्क अपनाएंगे? Malpelo नींव के साथ यह संभव है
खारे पानी की मछली की देखभाल कैसे करेंखारे पानी की मछली की देखभाल कैसे करें
समुद्री घोड़े की देखभाल कैसे करेंसमुद्री घोड़े की देखभाल कैसे करें
गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?
विलुप्त होने के खतरे में समुद्री जानवरविलुप्त होने के खतरे में समुद्री जानवर
पानी के तापमान पर मछली के लिए कैसे उपयोग किया जाएपानी के तापमान पर मछली के लिए कैसे उपयोग किया जाए
दुनिया में 5 सबसे खतरनाक समुद्री जानवरदुनिया में 5 सबसे खतरनाक समुद्री जानवर
भूमध्य रॉक मछलीभूमध्य रॉक मछली
» » दुनिया में सबसे बड़ी समुद्री मछली
© 2022 TonMobis.com