तोतों में वायरल रोग

चोटी के रोग और psittaphids के पंख (पीबीएफडी)

सर्कोविरस द्वारा उत्पादित वायरल बीमारी। Psiticides की प्रजाति हालांकि एक ही परिवार में यह अन्य प्रजातियों को प्रभावित कर सकते हैं।

यह वयस्कों में क्रोनिक रूप से होता है और युवा जानवरों में सूक्ष्म या तीव्र होता है। वायरस, सब से ऊपर, बढ़ते रोमों पर हमला करता है और सभी फैब्रिकियो के थैले के ऊपर लिम्फोइड ऊतक को प्रभावित करता है।

यह कूप और संक्रमित जानवरों को नष्ट कर देता है, पंख पुनर्जन्म नहीं करते हैं और अनाज और झुकाव बाहर आते हैं और अपनी वृद्धि खत्म करते हैं।

यह immunosuppression पैदा करता है जो माध्यमिक रोग देता है। इन पक्षियों में, बीमारी लगभग घातक है। ऐसे जानवर हैं जो जल्दी मर जाते हैं और दूसरों को अचानक एक दिन दिखाई देते हैं।

यदि आपके पास गर्मी स्रोत नहीं है, तो आप शरीर के तापमान को बनाए रख सकते हैं। कोई इलाज नहीं है। आप एक टीका की तलाश में हैं। आखिरी प्रभावित अंग चोटी है जिसमें यह चोंच की रीढ़ की हड्डी की संरचना को नष्ट कर देता है। यूथनेसिया पर विचार किया जाना चाहिए।




निदान पेन के इंट्राइन्यूक्लियर समावेशन निकायों द्वारा किया जाता है। स्वस्थ जानवर हैं जो सकारात्मक परीक्षण कर सकते हैं और एक निश्चित समय के बाद बीमार हो सकते हैं। संचरण पंखों के पाउडर के संपर्क से किया जाता है।

Polyomavirus या शुरुआत में Burigerigar फ्लाईड फ्लाइंग रोग

या उड़ान की शुरुआत में पैराकेट्स बीमारी लेकिन अब और अधिक प्रजातियों में। यह follicular dystrophy के अंतर निदान में शामिल है। यह विशेष रूप से युवा जानवरों को प्रभावित करता है। मृत्यु दर बहुत अधिक है।

यदि पशु मर नहीं जाता है, तो इसे लगातार बदल दिया जा सकता है और अपने पूरे जीवन में पंख को बदल सकता है। इसके अलावा, यह गुर्दे को भी प्रभावित करता है। कोई इलाज नहीं है। संयुक्त राज्य अमेरिका में उनके पास एक टीका है।

poxvirus

आम तौर पर वे पंखों के बिना इलाकों में घायल होते हैं क्योंकि यह 1 मच्छर काटने से संचरित होता है। एक लाल सूजन है जो तब अंधेरा हो जाती है जब क्रस्ट हो जाती है।

कोई इलाज और जीवाणु जटिलता नहीं है और स्थानीय समर्थन का इलाज किया जाता है।
घाव बीक के हटाए गए, छिद्रों या कमियों के लिए एक नोड्यूल है। यदि इसका इलाज ठीक से किया जाता है, तो 15 दिनों में यह गायब हो सकता है। आयोडीन बहुत अच्छी तरह से चला जाता है क्योंकि यह सूखता है और उन्मूलन करता है और वायरस को मारता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों में वायरल rhinotracheitisबिल्लियों में वायरल rhinotracheitis
कुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरणकुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरण
कैनाइन Parvovirusकैनाइन Parvovirus
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में रेबीज हैं या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में रेबीज हैं या नहीं
बिल्ली का बच्चा श्वसन परिसरबिल्ली का बच्चा श्वसन परिसर
एक घातक वायरस विदेशी पक्षियों की प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकता हैएक घातक वायरस विदेशी पक्षियों की प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकता है
कृंतक द्वारा प्रसारित रोगकृंतक द्वारा प्रसारित रोग
तोतों में चोंच के रोगतोतों में चोंच के रोग
पैराकेट्स: संक्रामक रोगपैराकेट्स: संक्रामक रोग
फेरेट्स में 7 सबसे आम बीमारियांफेरेट्स में 7 सबसे आम बीमारियां
» » तोतों में वायरल रोग
© 2022 TonMobis.com