परेशानी के बारे में आपको जो कुछ पता होना चाहिए




परेशानी के बारे में आपको जो कुछ पता होना चाहिए




जब हमारे पास पालतू जानवर होता है, तो हमेशा संभव बीमारियों या संक्रमणों के प्रति सावधान रहना आवश्यक होता है, जो हमारे जानवरों के स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है और उन चारों ओर के मनुष्यों के भी प्रभावित हो सकता है।


एक प्रकार का रंग, उदाहरण के लिए, यह एक है संक्रामक बीमारी, जो वायरल से संचरित होती है, और मुख्य रूप से गैर-घरेलू जानवरों के अन्य परिवारों के साथ कुत्तों को प्रभावित करती है, फॉक्स, भेड़ियों, स्कंक्स, हाइना और जंगली बिल्लियों की तरह, कुछ ही उल्लेख करने के लिए।


जबकि विकार - जिसे डिस्टेंपर भी कहा जाता है - पिल्ला कुत्तों में ज्यादातर आम है, जिन्होंने अभी तक अपनी एंटीबॉडी विकसित नहीं की है, यह एक यह वयस्क कुत्तों को भी प्रभावित करता है, खासकर वृद्धावस्था के दौरान, या जब वे कम रक्षा की तस्वीरों के माध्यम से जाते हैं। दोनों ही मामलों में प्रेषित वायरस लसीका ऊतकों, उपकला ऊतकों और जानवरों के तंत्रिका ऊतकों को प्रभावित कर सकते हैं, इसलिए उनके लक्षण व्यापक हैं और एक प्रकार का रंग के साथ जटिल-कुत्तों बुखार, दस्त से हो सकता है, खाँसी और ऊपर उल्टी आपकी त्वचा या मोटर या तंत्रिका संबंधी समस्याओं पर चकत्ते। हालांकि, सबसे दुखद बात यह है कि रोग विषाणु को रोकने की कठिनाई अक्सर हमारे पालतू जानवरों के लिए एक घातक बीमारी बनाती है.


इसे रोकने के लिए, पशु चिकित्सक हमारे कुत्तों की नियमित टीकाकरण की सलाह देते हैं। के रूप में एक प्रकार का रंग वायरल रूप से फैलता है, केवल एक सार्वजनिक पार्क के बाहर एक दूषित साइट के साथ अपने पालतू जानवरों के स्पर्श, रूप में एक तरह जब वे अभी भी छोटा है, कर रहे हैं, एक खतरा बन सकता है इसलिए सबसे पहले इंजेक्शन से किया जाना चाहिए जीवन के छह सप्ताह। इस तारीख को, पिल्ले मां द्वारा संक्रमित एंटीबॉडी खोने लगती हैं, और हमें इन टीकाकरण उपचारों के साथ अपने बचाव को मजबूत करना होगा।


इन मामलों के लिए सबसे आम टीका ट्राइनेंट कैनाइन है, जो आपके कुत्ते को वायरल हेपेटाइटिस और लेप्टोस्पायरोसिस, अन्य अत्यधिक संक्रामक बीमारियों के खिलाफ भी सुरक्षित रखेगी। पहले आवेदन के बाद, आप यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके पिल्ला 3 महीने में उम्र के दो महीने में एक दूसरी खुराक प्राप्त करता है, और फिर और फिर एक वार्षिक उपचार जरूरी है कि बनाए रखना होगा, यह जारी रखने के लिए के लिए एक प्रकार का रंग के खिलाफ की रक्षा प्राप्त करते हैं। हालांकि इस उपचार अनुसूची पशु चिकित्सकों में सबसे आम है, यह हमेशा एक पेशेवर से परामर्श करने की सलाह दी जाती है, और गति के लिए सबसे उपयुक्त टीके पर एक साथ सहमत हैं, विशेषताओं और अपने कुत्ते की जरूरतों के अनुसार।



Mustelids के साथ आँखें
भाल, जो weasels के परिवार से है, और यह चिली घरों में अधिक आम होता जा रहा है, यह भी व्यथा वायरस अनुबंध कर सकते हैं, संबंधित नेत्र संक्रमण और बालों के लक्षणों के साथ। उनके लिए, देखभाल हमारे कुत्तों के साथ क्या होना चाहिए के समान है: अपने पिल्ला टीकों को लागू करने से पहले उन्हें बाहर या अन्य जानवरों को बेनकाब न करें, और एक पेशेवर पशुचिकित्सा द्वारा लागू निवारक टीका की वार्षिक खुराक के साथ समय पर उपचार बनाए रखें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में परेशानियों के लक्षणकुत्तों में परेशानियों के लक्षण
कुत्तों में बोर्डेटेला - लक्षण और उपचारकुत्तों में बोर्डेटेला - लक्षण और उपचार
कुत्तों में टॉक्सोप्लाज्मोसिस - लक्षण और संक्रमणकुत्तों में टॉक्सोप्लाज्मोसिस - लक्षण और संक्रमण
कुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरणकुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरण
चिहुआहुआ टीकाकरणचिहुआहुआ टीकाकरण
कैनाइन Parvovirusकैनाइन Parvovirus
बिल्लियों में ल्यूकेमिया - लक्षण, उपचार और संक्रमण के कारणबिल्लियों में ल्यूकेमिया - लक्षण, उपचार और संक्रमण के कारण
बिल्लियों में ल्यूकेमिया के बारे में सब कुछ जानेंबिल्लियों में ल्यूकेमिया के बारे में सब कुछ जानें
मायियासिस, वह क्या है?मायियासिस, वह क्या है?
अपने पालतू जानवर के स्वास्थ्य के लिए आवश्यक टीकों के बारे में जानेंअपने पालतू जानवर के स्वास्थ्य के लिए आवश्यक टीकों के बारे में जानें
» » परेशानी के बारे में आपको जो कुछ पता होना चाहिए
© 2022 TonMobis.com