गर्मियों में अपने कुत्ते की त्वचा और बालों की देखभाल करना

कुत्ते की त्वचा और बाल पीड़ित होते हैं, जैसा कि हम करते हैं, सूरज के प्रभाव, पानी, गर्मी और नमी के लिए अधिक जोखिम, तत्व जो आपकी त्वचा पर हमला कर सकते हैं और आपके बालों के स्वास्थ्य और उपस्थिति को खराब कर सकते हैं। आपकी देखभाल के लिए 2 सरल कुंजी।

1. समुद्र में या पूल में स्नान करने के बाद
यदि आपका कुत्ता है पूल में या समुद्र में स्नान करें (उन क्षेत्रों में जहां इसकी अनुमति है) या समुद्र तट पर रेत में खेलने और दीवारों को प्यार करना पसंद करते हैं, यह बहुत सुविधाजनक है कि आप इसे उदार राशि के साथ अच्छी तरह से कुल्लाएं ताजा पानी गर्म, या ठंडा अगर यह बाहर है- आपको शैम्पू का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है, यह केवल अवशेषों को दूर करने के लिए है नमक , की अखाड़ा या के क्लोरीन , जो आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है त्वचा की समस्याओं से ग्रस्त कुत्तों के लिए (एलर्जी, एक्जिमा या डार्माटाइटिस), आपके पशुचिकित्सक आपको सलाह देंगे कि क्या इन स्नानों को अनुमति देना सुविधाजनक है।

फिर आपको इसे तौलिया से अच्छी तरह से सूखना पड़ता है और यदि ड्रायर के साथ खत्म करना जरूरी है, क्योंकि इसे धोने के बाद सूर्य में दौड़ने या सूखने की संभावना नहीं है, तो इसे नमक छोड़ना सुविधाजनक नहीं है।

यदि आपके पास है लंबा मैटल और आप गर्मियों में खुद को परेशान करना जारी रखना चाहते हैं, तो आप अपने सामान्य कंडीशनर उत्पाद को अपने सूर्य-सूखे कोट को मॉइस्चराइज, मजबूत और चमकाने के लिए लागू कर सकते हैं।

कुत्तों में तीव्र काला क्लोक, सूर्य और नमक के पानी का संयोजन अक्सर बालों के रंग को लाल रंग में बदल देता है और "जला" के रूप में दिखाई देता है। आपको बहुत सावधान रहना होगा और सूरज में बहुत ज्यादा उजागर न होने की कोशिश करें, खासकर समुद्र में स्नान करने के बाद।

मैं elblogdearion.com/mi-perro-se-le...o-el-pelo-rojo




जब बाल पर्याप्त रूप से हाइड्रेटेड नहीं होते हैं और " भेदिया ", बहुत आसानी से गाँठ लेता है और गांठों में शैम्पू, नमी और बुरी गंध के अवशेष जमा होते हैं, आपको परेशान करते हैं और आपकी त्वचा के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाते हैं, जिनके साथ गांठों को ठीक से" वायुमंडल "नहीं किया जा सकता है।

यदि आपका कुत्ता पूरे दिन "भिगोना" पसंद करता है, तो अपने कानों पर विशेष ध्यान दें, उन्हें सूखाएं और परेशानियों से बचने के लिए उनकी रक्षा करें ओटिटिस.

गर्मियों में अपने कुत्ते की त्वचा और बालों की देखभाल करना

2। यदि आप अपने बालों को काटते हैं, तो इसे काट लें
यदि आप अपने बालों को काटने का निर्णय लेते हैं, तो यह ध्यान में रखना आवश्यक है कि आपको कम से कम न्यूनतम लंबाई छोड़नी चाहिए दो या तीन सेंटीमीटर, अपनी त्वचा की रक्षा के लिए और इसे पूरी तरह से सौर किरणों और पर्यावरणीय आक्रामकों के सामने बेनकाब नहीं करते हैं। यह जलन और त्वचा विकारों को रोकता है, जो गंभीर हो जाते हैं, खासकर कुत्तों में अधिक गुलाबी या नाजुक त्वचा, और विशेष रूप से पिल्लों में।

उदाहरण के लिए, चाउ-चो, नॉर्डिक कुत्तों या जर्मन शेफर्ड जैसी नस्लें या बाल प्रकार हैं, जिनके लिए नहीं आपको अपने बालों को काटना चाहिए, उन्हें अक्सर बालों को हटाने में मदद करने के लिए उन्हें ब्रश करना बहुत स्वस्थ है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए 7 कदमअपने कुत्ते को स्नान करने के लिए 7 कदम
मेरे कुत्ते की त्वचा को मॉइस्चराइज कैसे करेंमेरे कुत्ते की त्वचा को मॉइस्चराइज कैसे करें
समुद्र तट पर अपने कुत्ते को लेने के लिए युक्तियाँसमुद्र तट पर अपने कुत्ते को लेने के लिए युक्तियाँ
अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंअपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
एलर्जी कुत्तों के लिए घर का बना शैम्पूएलर्जी कुत्तों के लिए घर का बना शैम्पू
स्नान का महीना: क्या आप अपने कुत्ते के लिए सही शैम्पू का उपयोग कर रहे हैं?स्नान का महीना: क्या आप अपने कुत्ते के लिए सही शैम्पू का उपयोग कर रहे हैं?
.. स्वस्थ त्वचा के लिए त्वचा देखभाल उत्पादों.. स्वस्थ त्वचा के लिए त्वचा देखभाल उत्पादों
त्वचा के लिए शहद के साथ एक मीठात्वचा के लिए शहद के साथ एक मीठा
घर के बने उत्पादों के साथ शरीर को exfoliate कैसे करेंघर के बने उत्पादों के साथ शरीर को exfoliate कैसे करें
चेहरे पर एक्जिमा - चेहरे पर एक्जिमा से छुटकारा पाने के लिए क्या किया जा सकता हैचेहरे पर एक्जिमा - चेहरे पर एक्जिमा से छुटकारा पाने के लिए क्या किया जा सकता है
» » गर्मियों में अपने कुत्ते की त्वचा और बालों की देखभाल करना
© 2022 TonMobis.com