गर्मियों में अपने कुत्ते को सूर्य से सुरक्षित रखें

अपने कुत्ते को सूर्य से बचाओ

कुत्तों और सूरज, एक महान प्रेम कहानी। हमने पहले आपसे बात की है फायदे

राजा सितारा हमारे पालतू जानवरों को क्या ला सकता है। सूची में शीर्ष पर, हमें आपके दांतों और हड्डियों के लिए फायदेमंद विटामिन डी का योगदान मिला।

लेकिन गर्मियों और वसंत के दौरान वर्ष में कई बार होते हैं जब सौर विकिरण और तापमान अत्यधिक बढ़ता है और यह सलाह दी जाती है कि अपने कुत्ते को सूर्य से बचाएं और हानिकारक प्रभाव हो। लापरवाही के मामले में आप पीड़ित हो सकते हैं गर्मी का दौरा आपके स्वास्थ्य के लिए काफी खतरनाक है।

जब पारा बहुत अधिक उगता है, तो हम आपको सबसे अच्छी सिफारिश दे सकते हैं जो सूर्य से बचने के लिए है, एक शांत जगह में अपने कुत्ते को छाया में रखते हुए . कुत्ते, जैसे इंसान अत्यधिक गर्मी से ग्रस्त हैं और कुछ नस्लों दूसरों से अधिक नस्लों से पीड़ित हैं। यह उन लोगों का मामला है जिनके पास एक फ्लैट स्नैउट है और बुलडॉग या पग्स जैसे पैंटिंग या साइबेरियाई भूसी या सेंट बर्नार्ड जैसे सर्दी का सामना करने के लिए बहुत घने कोट हैं।

यहां तक ​​कि यदि आप गर्मी निचोड़ते हैं, तो आपको बाहरी गतिविधियों को छोड़ना नहीं है। आपको बस कुछ याद रखना होगा अपने कुत्ते को सूर्य से बचाने के लिए बुनियादी उपाय :

सन क्रीम

आपके शरीर के सबसे संवेदनशील क्षेत्रों जैसे पलकें, थूथन, पेट या कान हैं  सनस्क्रीन कुत्तों के लिए विशेष रूप से तैयार किया गया। वे आश्चर्यचकित हो सकते हैं, लेकिन अगर वे छोटे, हल्के या छोटे प्रचुर मात्रा में बालों वाले हैं तो वे समुद्र तट पर अपने कुत्ते को सूर्य से बचाने या लंबी पैदल यात्रा के लिए उपयोगी हैं। यदि आपके कुत्ते के लंबे बाल होते हैं तो सनस्क्रीन की आवश्यकता नहीं होती है। इसका प्रचुर मात्रा में कोट सूरज की किरणों को अपनी त्वचा तक पहुंचने से रोकता है और क्रीम भी एक बहुत चिपचिपा खत्म छोड़ देता है, नॉट्स बना देता है।

उच्च प्राथमिकता के रूप में हाइड्रेशन




अपने कुत्ते को हमेशा हाइड्रेटेड रखें

हर समय अपने कुत्ते को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखना आवश्यक है। जब मनुष्य पसीने से हमारे शरीर को ठंडा करने की कोशिश करते हैं तो मनुष्य पानी खो देते हैं, कुत्ते अपने पैड के माध्यम से करते हैं जहां उनके पसीने ग्रंथियां स्थित होती हैं और पेंटिंग होती हैं। दस हमेशा पानी की एक बोतल हाथ में या ए पोर्टेबल ड्रिंकर अपने कुत्ते को नियमित रूप से पानी की पेशकश करने के लिए। यदि तापमान बहुत अधिक है, तो आप अपने शरीर के तापमान को कम करने के लिए गीले होने का प्रस्ताव कर सकते हैं, या तो सीधे नली के साथ पानी में डाइविंग करके (धीरे-धीरे अस्वीकार न करें) या गीले कपड़े लगाकर।

अपने कुत्ते को सूर्य से सुरक्षित रखें ... यहां तक ​​कि पैड भी

अपने कुत्ते को सूर्य पैड से सुरक्षित रखें

आपको पता चला है कि आपका कुत्ता बहुत गर्म नहीं होता है, यह अच्छी तरह से हाइड्रेटेड है और यहां तक ​​कि यह सूर्य के विकिरण से त्वचा को जला नहीं देता है। लेकिन आपने अपने शरीर रचना का एक महत्वपूर्ण हिस्सा छोड़ा है: पैड! यदि आप ग्रीष्मकालीन दोपहर के उबलते डामर पर नंगे पैर चलने के बारे में नहीं सोचते हैं, तो आपको यह सोचना चाहिए कि आपका कुत्ता अच्छी तरह से नहीं बैठेगा। यद्यपि उसके पैर हमारे पैरों के एकमात्र से थोड़ा कम नाजुक हैं, वे जलन और परेशानियों को पीड़ित कर सकते हैं . इससे बचने के लिए, हम आपके कुत्ते की पैदल योजना बनाने की योजना बनाते हैं, जब भी संभव हो छाया और बगीचे के क्षेत्रों की तलाश करते हैं और समय-समय पर पैरों को गीला करते हैं। यह जानने के लिए एक अच्छी चाल है कि क्या आपके कुत्ते के लिए मिट्टी बहुत ज्यादा जल जाती है, इसे अपने हाथ की हथेली से पांच सेकंड तक छूने की कोशिश करना है। यदि आप गर्मी नहीं खड़े हो सकते हैं, तो यह होगा कि आपके पालतू जानवर भी नहीं!

सूरज के बारे में इतना बात करने से, क्या आप अपने कुत्ते के साथ डुबकी लेना चाहते थे? आप हमारे ब्लॉग में पाएंगे  स्पेन के कुत्तों के लिए 53 समुद्र तट .

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हमारे कुत्ते में गर्मी के दौरे से बचने के लिए पांच युक्तियाँहमारे कुत्ते में गर्मी के दौरे से बचने के लिए पांच युक्तियाँ
जानें कि गर्मी में अपने कुत्ते को सुरक्षित कैसे रखेंजानें कि गर्मी में अपने कुत्ते को सुरक्षित कैसे रखें
सूरज में कुत्तोंसूरज में कुत्तों
कुत्तों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और रोकथामकुत्तों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और रोकथाम
कार में अपने कुत्ते को छोड़ने के खतरे: गर्मी का दौराकार में अपने कुत्ते को छोड़ने के खतरे: गर्मी का दौरा
अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?
कुत्तों और सूरजकुत्तों और सूरज
कुत्तों में सूर्य के पेशेवरों और विपक्षकुत्तों में सूर्य के पेशेवरों और विपक्ष
अगर मेरे कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करना हैअगर मेरे कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करना है
हमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचेंहमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचें
» » गर्मियों में अपने कुत्ते को सूर्य से सुरक्षित रखें
© 2022 TonMobis.com