इंजेक्टेबल: बोटोक्स या कोलेजन - उस झुर्रियों के लिए क्या?




वर्षों से, इंजेक्शन योग्य कॉस्मेटिक उद्योग कई विकल्पों के साथ संतृप्त हो गया है। उत्पादों की लंबी सूची के माध्यम से सॉर्ट करना मुश्किल हो सकता है, अपने विकल्पों को कम कर सकते हैं। यह बहुत से आपके व्यक्तिगत लक्ष्यों पर निर्भर करता है। क्या आप कौवा के पैर गायब करना चाहते हैं या क्या आप अपनी आंखों के नीचे गुहाओं को फैटाने में अधिक रुचि रखते हैं? शायद दोनों? तय करें कि थोड़ा सा शोध करने के लिए कौन सा इंजेक्शन सही है।

बोटॉक्स

जब चेहरे इंजेक्शनबल्स की बात आती है तो बोटॉक्स शायद सबसे अच्छा ज्ञात नाम है। यह एक भराव नहीं है, बल्कि मांसपेशियों को लकवा देता है जो चेहरे की रेखाएं बनाता है। यह जानना महत्वपूर्ण है कि यद्यपि सही परिस्थितियों में और विशेषज्ञ हाथों के साथ उपयोग किए जाने पर बोटॉक्स सुरक्षित है, अन्यथा, यह एक विष है। यदि आप इसके साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो अधिक प्राकृतिक विकल्प उपलब्ध हैं।

बोटॉक्स गहरे ग्रूव में सबसे अच्छा काम करता है जो चेहरे की अभिव्यक्तियों द्वारा बनाए जाते हैं। यदि आपने अपनी भौहें के बीच कुचला हुआ देखा है, जो आप सोच रहे हैं या गुस्से में अधिक स्पष्ट हैं, तो यह इंजेक्शन के लिए एक आदर्श क्षेत्र है। अन्य आम लक्ष्यों में आंखों के चारों ओर छोटी झुर्री शामिल हैं। परिणाम छह महीने तक चल सकते हैं। प्रक्रिया को पूरा करने के लिए एक अनुभवी प्लास्टिक सर्जन ढूँढना बहुत महत्वपूर्ण है। एक गलत दिशा वाली सुई असंतोषजनक परिणाम का कारण बन सकती है।

Restylane

Restylane एक इंजेक्शन योग्य hyaluronic एसिड है जो Botox के उपयोग में अधिक लचीला है। यह एक बोझ है, जो गहरे झुर्री और चेहरे पर दिखाई देता है जो चेहरे पर दिखाई देता है। इसका उपयोग डिफ्लेटेड होंठ में वॉल्यूम जोड़ने के लिए भी किया जा सकता है। यह अक्सर नाक के किनारे, होंठ के कोनों और चेहरे के अन्य क्षेत्रों में अंतराल को भरने के लिए नासोलाबियल लाइनों को नरम करने के लिए प्रयोग किया जाता है। बोटॉक्स की तरह, आमतौर पर प्रभाव छह महीने तक रहता है।

दुष्प्रभावों में चोट लगने और सूजन शामिल होती है, लेकिन आमतौर पर कुछ दिनों के बाद गायब हो जाती है। कई सर्जनों को रेस्टिलाने जैसे अन्य उत्पादों के साथ अनुभव नहीं होता है, इसलिए डॉक्टर चुनते समय सावधान रहें। प्रक्रिया को अक्सर इष्टतम, दीर्घकालिक परिणामों को प्राप्त करने के लिए एक बोटॉक्स उपचार के संयोजन के साथ किया जाता है।

Juvederm

Juvederm एक जेल है, जो Hylarunoic एसिड से बने Restylane की तरह है। ई `इंजेक्शन के पंद्रह मिनट के भीतर दिखाई देने वाले परिणामों के साथ मध्यम से गंभीर झुर्री के इलाज के लिए प्रयोग किया जाता है। और `सबसे अधिक नासोलाबियल गुना के लिए प्रयोग किया जाता है और उदास निशान भरें। यह होंठ के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। और `Restylane के समान ही है, और यह शरीर में छह से नौ महीने के भीतर अवशोषित है।

जोखिम में सूजन, चोट लगने और दर्द शामिल हैं। अधिक गंभीर जटिलताओं, लेकिन दुर्लभ एलर्जी प्रतिक्रियाएं और प्रतिरक्षा प्रणाली, जो कभी-कभी त्वचा में फट जाती है। यदि आपके पास बहुत संवेदनशील त्वचा या कई एलर्जी हैं, तो यह जानने के लिए एक प्लास्टिक सर्जन से परामर्श लें कि यह सबसे सुरक्षित इंजेक्शन योग्य है।

कोलेजन

बोटॉक्स की तरह, कोलेजन इंजेक्शन योग्य बाजार में पहला रहा है। चर्चा की गई अन्य पदार्थों के विपरीत, कोलेजन शरीर में स्वाभाविक रूप से पाया जाता है, लेकिन जिसमें क्षेत्र मुद्दा है। कुछ सर्जन बोवाइन कोलेजन का उपयोग करते हैं, अन्य लोग मानव चुनते हैं। दोनों एक ही प्रभाव उत्पन्न करते हैं।

कोलेजन के दोनों संस्करण झुर्री और मोटा होंठ और गहरी रेखाओं को नरम करते हैं। प्राकृतिक fillers जो जाने के लिए, कोलेजन आपके सबसे अच्छे विकल्पों में से एक होगा। परिणाम छह महीने तक चल सकते हैं, लेकिन कभी-कभी एक कम विलुप्त हो जाते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने चेहरे को उम्र बढ़ने के संकेत बचाओअपने चेहरे को उम्र बढ़ने के संकेत बचाओ
गंभीर त्वचा देखभाल के लिए प्राकृतिक उपचारगंभीर त्वचा देखभाल के लिए प्राकृतिक उपचार
प्राकृतिक उपचार झुर्रियों - प्राकृतिक दुनिया की सबसे अच्छी विरोधी शिकन देखभाल क्या है?प्राकृतिक उपचार झुर्रियों - प्राकृतिक दुनिया की सबसे अच्छी विरोधी शिकन देखभाल क्या है?
सुंदर रहने के लिए त्वचा की देखभाल करने के लिए युक्तियाँसुंदर रहने के लिए त्वचा की देखभाल करने के लिए युक्तियाँ
स्वाभाविक रूप से झुर्री से छुटकारा पाने के तरीके के बारे में मूल युक्तियाँस्वाभाविक रूप से झुर्री से छुटकारा पाने के तरीके के बारे में मूल युक्तियाँ
कोलेजन के बारे में क्या? कैसे त्वचीय fillers खेल बदल दिया हैकोलेजन के बारे में क्या? कैसे त्वचीय fillers खेल बदल दिया है
Botox Botox लागत बनाम लाभBotox Botox लागत बनाम लाभ
कोलेजन इंजेक्शन के साथ क्या उम्मीद करनी हैकोलेजन इंजेक्शन के साथ क्या उम्मीद करनी है
चेहरे कायाकल्प: एक सौंदर्य स्पा कहने के लिए कायाकल्प के तरीकेचेहरे कायाकल्प: एक सौंदर्य स्पा कहने के लिए कायाकल्प के तरीके
Botox प्लस safetox के लाभBotox प्लस safetox के लाभ
» » इंजेक्टेबल: बोटोक्स या कोलेजन - उस झुर्रियों के लिए क्या?
© 2022 TonMobis.com