कुत्तों में प्रोस्टेट रोग

प्रोस्टेट विकारों मध्यम आयु वर्ग कुत्तों में और मुख्य रूप से बुजुर्ग (औसतन से साल आठ से दस) में पशु चिकित्सा पद्धतियों के लिए सबसे लगातार किसी एक कारण से अगर वे निष्फल नहीं कर रहे हैं कर रहे हैं। प्रोस्टेट आकार उम्र के साथ बदलता रहता है, और (80% तक) बुजुर्ग पुरुषों का एक बड़ा प्रतिशत प्रोस्टेट ग्रंथि के एक असामान्य वृद्धि है। प्रोस्टेटिक बीमारियों का प्रारंभिक पता बहुत महत्वपूर्ण है, और किसी भी संकेत या लक्षण के लिए देखते रहें, कभी-कभी बहुत स्पष्ट नहीं होता है।

प्रोस्टेट क्या है?
यह मूत्र मूत्राशय के बाद स्थित कुत्ते की प्रजनन प्रणाली का एक ग्रंथि है और जिसके माध्यम से मूत्रमार्ग का मार्ग चलता है। यह ग्रंथि वीर्य के उत्पादन में भाग लेता है।

आपका कुत्ता बड़ा है, क्या आपने देखा है कि ऐसा कुछ आपके साथ होता है?

पेशाब में कठिनाइयों।

असंतोष

- मूत्र मूत्र, अस्पष्ट।

मूत्र में रक्त की उपस्थिति।

- स्खलन में रक्त की उपस्थिति।

- लोकोमोटर विकार (पिछड़े पैर की कठोरता, कठोरता, पीठ में असुविधा)।

- मलबे के दौरान फ्लैट मल, कब्ज या असुविधा।

- बुखार, वजन घटाने, भूख या उल्टी की कमी।




कुत्तों में प्रोस्टेट रोग

सबसे अधिक प्रोस्टेटिक रोग
कई प्रोस्टेटिक बीमारियां हैं, और उनमें से अधिकांश में हार्मोन (टेस्टोस्टेरोन) शामिल हैं। उन्हें एक सटीक अंतर निदान की आवश्यकता होती है, क्योंकि कई असम्बद्ध हैं या उनमें से कई के लिए सामान्य लक्षण हैं।

- बेनिन प्रोस्टैटिक हाइपरप्लासिया : उम्र बढ़ने, और हार्मोन के प्रभाव, प्रोस्टेट आकार कुत्ते बढ़ जाती है और क्या सुसाध्य प्रोस्टेटिक हाइपरप्लासिया रूप में जाना जाता है, जो कुत्ते में बेचैनी का कारण बनता है और अगर इलाज नहीं जल्दी अन्य करने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं सिस्ट या संक्रमण के रूप में व्युत्पन्न जटिलताओं। ज्यादातर मामलों में यह कोई नैदानिक ​​लक्षण देता है या एक विविध लक्षण प्रदान करता है, जब घूमना हालांकि इसकी सबसे आम लक्षणों में से कुछ पेशाब और शौच, कब्ज, रक्त मूत्र या बेचैनी के साथ कठिनाई में शामिल हैं।

एक सही निदान स्थापित करने के लिए, पशुचिकित्सा प्रोस्टेट पल्पेशन, और एक्स-किरणों और अल्ट्रासाउंड जैसे विशिष्ट परीक्षण करेगा। आमतौर पर की सिफारिश की है अच्छा रोग का निदान और ऐसे मामलों में जहां यह संभव है, आयु या पुरुष नसबंदी की शारीरिक स्थिति से में चिकित्सीय उपचार है।

-prostatitis: यह प्रोस्टेट का जीवाणु संक्रमण है, यह बहुत आम है और पुरानी हो सकती है।

-फोड़े: यह प्रोस्टेटाइटिस का एक गंभीर रूप है, जो ग्रंथि संबंधी parenchyma में पुस के संचय के कारण होता है। उपचार फार्माकोलॉजिकल और सर्जिकल है।

- ट्यूमर: यह आमतौर पर प्रोस्टेट का एडेनोकार्सीनोमा होता है, जो ग्रंथि संबंधी ऊतक में उत्पन्न होता है। यद्यपि यह किसी भी नस्ल में हो सकता है, बड़ी नस्लों के कुत्तों में एक बड़ी घटना देखी जाती है।

सिफारिशें
को रोकना स्वास्थ्य कुत्तों में और मध्यम आयु में प्रोस्टेट से उत्पन्न जटिलताओं, यह जल्दी इस ग्रंथि से उत्पन्न होने वाली समस्याओं के अस्तित्व का पता लगाने और उपचार या सर्जरी आगे का गठन करने से पहले संकेत दिया स्थापित करने के लिए हमारे पशु चिकित्सक के साथ बुढ़ापे की जाँच करने के लिए सलाह दी जाती है कुत्ते के कल्याण के लिए एक गंभीर जोखिम।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते की Urogenital प्रणालीकुत्ते की Urogenital प्रणाली
कुत्तों में prg_stata में समस्याएंकुत्तों में prg_stata में समस्याएं
कुत्तों में सिस्टिटिस - कारण, लक्षण और उपचारकुत्तों में सिस्टिटिस - कारण, लक्षण और उपचार
कुत्तों में निचले मूत्र पथ में समस्याएंकुत्तों में निचले मूत्र पथ में समस्याएं
कुत्तों में मूत्र संक्रमण - कारण, लक्षण और उपचारकुत्तों में मूत्र संक्रमण - कारण, लक्षण और उपचार
एक कुत्ते में मूत्र पथएक कुत्ते में मूत्र पथ
एक बीमार बिल्ली के लक्षणएक बीमार बिल्ली के लक्षण
कुत्ते और बिल्लियों के लिए मूत्र संक्रमण 4 उपयोगी टिप्सकुत्ते और बिल्लियों के लिए मूत्र संक्रमण 4 उपयोगी टिप्स
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में मूत्र पथ संक्रमण है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में मूत्र पथ संक्रमण है या नहीं
मेरी बिल्ली पेशाब नहीं कर सकती - कारणमेरी बिल्ली पेशाब नहीं कर सकती - कारण
» » कुत्तों में प्रोस्टेट रोग
© 2022 TonMobis.com