पालतू जानवर के रूप में बंदर क्यों नहीं हो सकता?

पालतू जानवर के रूप में बंदर क्यों नहीं हो सकता?

चूंकि यह सीखा था जस्टिन Bieber इसमें एक मास्कॉट के रूप में एक कैपचिन बंदर है, इस नमूने में से एक को पालतू जानवर के रूप में रखा जा सकता है या नहीं, इस बारे में विवाद उत्पन्न हुआ है।

चिली में उन्हें रखना अवैध है - उन्हें बेचा नहीं जा सकता है और अधिकारियों द्वारा उन्हें वितरित किए गए बंदर का बाजार या विनिमय नहीं कर सकता है। प्राइमेट्स सीआईटीईएस कन्वेंशन द्वारा संरक्षित हैं, जो संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन है और लुप्तप्राय प्रजातियों के व्यापार और तस्करी को नियंत्रित करता है।

हमें विभिन्न बिंदुओं को ध्यान में रखना चाहिए। सबसे पहले, इस देश पर प्रत्येक देश का अपना कानून है - उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में ऐसे राज्य हैं, जहां कानूनी कमीएं इसे संभव बनाती हैं।

कानून के अनुसार क्या कहता है, एक बंदर के लिए अपने हाथों तक पहुंचने के लिए, यह अपनी मां की बाहों से फेंक दिया जाना चाहिए और, ध्यान में रखते हुए कि वे समाज में रहते हैं, उनकी तरफ एक जोड़ी की कमी है दृढ़ता से चरित्र को प्रभावित करता है . घरेलू बंदर को आपके परिवार के साथ बड़ा होने और अपनी प्रजातियों के लिए सामान्य व्यवहार सीखने का अवसर नहीं होगा।

जब प्राइमेट गर्मी में होते हैं, तो वे हिंसक और अप्रत्याशित हो जाते हैं , इसलिए उनके साथ सह-अस्तित्व खतरनाक हो जाता है, खासकर यदि हमारे घर में मौजूद प्रजातियां बड़ी हैं।

सभी जंगली जानवरों की तरह, ये प्यारे जानवर बीमारियों को प्रसारित करते हैं (जूनोटिक) रेबीज, इन्फ्लूएंजा (फ्लू), दाद, कैंडिडिआसिस, पीले बुखार, टीबी, हेपेटाइटिस, बाहरी परजीवी (जूँ, पिस्सू, टिक्स) और आंतरिक अमीबारुग्णता, giardiasis, एस्कारियासिस के रूप में, साथ ही कवक और बैक्टीरिया की वजह से त्वचा रोगों की तरह, एड्स, दिमागी बुखार या दाद, कुछ नाम हैं और यह भी हमारे लिए आम बीमारियों उन्हें गंभीर रूप से प्रभावित कर सकते हैं।




एक बंदर विशेष देखभाल की आवश्यकता है , तो आप इस प्रजाति में एक पशु चिकित्सा विशेषज्ञ होना आवश्यक है और स्पष्ट रूप से कानूनी रूप से प्राप्त किया गया होगा और एक दिन अपने सभी कागजात की है। यह उन्हें साफ रखना महत्वपूर्ण है और जब वे बच्चे, डायपर कर रहे हैं और बच्चों को केवल प्राइमेट और अधिक बेचैन हैं के मामले में, धीरे धीरे छोड़ने के लिए सिखाया जाना चाहिए, ताकि वे एक बड़ी जगह की जरूरत है।

हम घर में प्राइमेट्स को ढीला नहीं छोड़ सकते हैं , क्योंकि वे उत्सुक, बेचैन हैं नुकसान है कि परिणाम कर सकते हैं के बाद से, जबरदस्त हैं और वे अच्छी तरह से काटने नहीं सिखाया जाता है, और के रूप में उनके दांत शक्तिशाली हैं, दोनों लोगों और चीज़ों को नुकसान पहुँचा सकते हैं।

उनका आहार नाजुक है और किसी विशेष स्टोर में संतुलित होने और बीमारी को रोकने के लिए पर्याप्त सूत्र नहीं हैं।

अंत में, कई शायद की, विशेष रूप से बच्चों सपना देखा है, क्योंकि वे अजीब होते हैं और मनुष्य के लिए उनके समानता हमेशा हमें मारा गया है एक पालतू बंदर है, लेकिन उसके लिए (ताकि वे अपने परिवारों के साथ रह सकते हैं उनके प्राकृतिक पर्यावरण और स्वस्थ रहें) और हमारे लिए (स्वास्थ्य समस्याओं से बचने के लिए, दुर्घटनाएं उनकी अप्रत्याशित प्रकृति और उच्च रखरखाव लागत के कारण- हमारे घरों में होने वाली क्षति के अतिरिक्त) , यह बेहतर है कि हम फैशन में प्रवेश नहीं करते हैं विदेशी पालतू जानवर और इतने सारे पिल्ले या बिल्ली के बच्चे को अपनाना जिनके पास घर नहीं है और हमारी देखभाल से खुश होंगे।

सीसी छवि: कार्लोस लुना

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते नस्ल affenpinschersकुत्ते नस्ल affenpinschers
संयुक्त राज्य अमेरिका में कुत्ते कॉलर की लड़ाई शुरू हो चुकी हैसंयुक्त राज्य अमेरिका में कुत्ते कॉलर की लड़ाई शुरू हो चुकी है
चिली में विदेशी पक्षी सबसे अधिक तस्करी प्रजातियां हैंचिली में विदेशी पक्षी सबसे अधिक तस्करी प्रजातियां हैं
दुनिया में सबसे बड़ा मगरमच्छ क्या है?दुनिया में सबसे बड़ा मगरमच्छ क्या है?
अमेरिकी कानून केवल पालतू जानवरों को आश्रयों से बेचने की अनुमति देता हैअमेरिकी कानून केवल पालतू जानवरों को आश्रयों से बेचने की अनुमति देता है
चिली में वाणिज्यिक होने से कौन से जानवरों को प्रतिबंधित किया जाता है?चिली में वाणिज्यिक होने से कौन से जानवरों को प्रतिबंधित किया जाता है?
चिली में कानून द्वारा अनुमत विदेशी पालतू जानवरों के बारे में जानेंचिली में कानून द्वारा अनुमत विदेशी पालतू जानवरों के बारे में जानें
एक शुभंकर के रूप में मार्मोसेटएक शुभंकर के रूप में मार्मोसेट
पशु संरक्षण पर चिली कानून क्या कहता है?पशु संरक्षण पर चिली कानून क्या कहता है?
विलुप्त होने के खतरे में चिली जानवर: चिंचिला कॉर्डिलरानाविलुप्त होने के खतरे में चिली जानवर: चिंचिला कॉर्डिलराना
» » पालतू जानवर के रूप में बंदर क्यों नहीं हो सकता?
© 2022 TonMobis.com