वन्यजीव यातायात स्मृति चिन्हों के सबसे बड़े संग्रह के साथ यह संग्रहालय है

वन्यजीव यातायात स्मृति चिन्हों के सबसे बड़े संग्रह के साथ यह संग्रहालय है
सीसी छवि: यूएसएफडब्ल्यूएस माउंटेन-प्रेरी

डेनवर, संयुक्त राज्य अमेरिका के बाहरी इलाके में, है "राष्ट्रीय ईगल और वन्यजीव संपत्ति रिपोजिटरी " , जो जमा है 1,486 वर्ग मीटर जो 1.5 मिलियन प्रतियों को सीमित करता है , जो ज्यादातर जानवरों के शरीर के हिस्सों के साथ बने होते हैं विलुप्त होने के खतरे में , जैसे बाघों, गैंडों, समुद्री कछुए, मगरमच्छ और हाथियों.

इस विशाल जगह में हम कॉल कर सकते थे "वन्यजीव यातायात का अंतर्राष्ट्रीय संग्रहालय" , बच्चों के लिए कोबरा चमड़े के जूते के लिए बेहतरीन हाथीदांत मूर्तियों से पाया जा सकता है।

छवि के माध्यम से: यूएसएफडब्ल्यूएस माउंटेन-प्रेरी

वहाँ एक बहुत बड़ा शेल्फ विशेष रूप से खाल को समर्पित है और भरवां बड़ी बिल्लियों, के सिर वह जगह है जहाँ चीता, बाघ, जगुआर, तेंदुए और Ocelots। एक बाघ भ्रूण भी है जो अपनी मां के गर्भ से छीन लिया गया था, जो शिकारियों के हाथों मर गया था।

के माध्यम से छवि: अटलांटिक

जमा द्वारा किया जाता है "मछली और वन्य जीव यूनाइटेड स्टेट्स," शरीर संघीय कानून है कि मछली, वन्य जीवन, प्रवासी पक्षियों और देश भर में आबादी को संरक्षण के लिए जिम्मेदार मिले हैं।

इस संग्रहालय का उद्देश्य वन्यजीव बाजार के विकास पर सटीक जानकारी प्राप्त करने और आकस्मिक योजनाएं बनाने में सक्षम होने के लिए अवैध अवैध तस्करी से बरामद सभी प्रजातियों का पूरा रिकॉर्ड होना है। इसके अलावा, निर्देशित शैक्षणिक यात्राओं की पेशकश की जाती है, और इस समस्या के बारे में सामाजिक जागरूकता बढ़ाने के लिए, स्कूलों, विश्वविद्यालयों और गैर-लाभकारी संगठनों को प्रजातियों का दान किया जाता है।




इस स्थिति के बारे में सरकार की मुख्य चिंता यह है कि ट्रैफिक तब तक नहीं रुकेंगे जब तक कि लोग प्रकृति के इन टुकड़ों को खरीदना बंद नहीं कर देते , जो बहुत अधिक मूल्यों पर विपणन कर रहे हैं और इसलिए, वे बेईमान शिकारी और तस्करी करने वालों के लिए एक बड़ा व्यवसाय दर्शाते हैं।

केवल वर्ष 2013 में वे जब्त कर लिया गया था हाथी tusks के 6 टन हाथीदांत . यह देखते हुए कि वयस्क में दोनों फेंग का वजन 180 किलोग्राम के करीब है, इसका मतलब है कि उस वर्ष के दौरान अवैध शिकार से कम से कम 33 हाथी प्रभावित हुए थे।

ऐसा लगता है कि अविश्वसनीय रूप से, ये आइटम केवल संयुक्त राज्य अमेरिका और दुनिया में वास्तव में क्या होता है इसका एक छोटा सा अंश दर्शाते हैं। इस वीडियो में, जमा के विभिन्न वर्गों का आभासी दौरा करना संभव है और महसूस करें कि लालच की कोई सीमा नहीं है।

इस घेरे में, ईगल जो स्वाभाविक रूप से या शिकार के उत्पाद से मर चुके हैं, भी प्राप्त हुए हैं, और उनके पंख मूल अमेरिकी जनजातियों को दान दिए जाते हैं इन सुंदर पक्षियों का सम्मान करने के लिए कपड़े और गहने बनाने के लिए।

सीसी छवि: एफडब्ल्यूएस फोटो

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सागर कछुएसागर कछुए
ब्राजील में विलुप्त होने के खतरे में पशुब्राजील में विलुप्त होने के खतरे में पशु
दुनिया में सबसे बड़ा मगरमच्छ क्या है?दुनिया में सबसे बड़ा मगरमच्छ क्या है?
2 9 जुलाई बाघ का अंतरराष्ट्रीय दिन है2 9 जुलाई बाघ का अंतरराष्ट्रीय दिन है
मियामी, फ्लोरिडा में बच्चों के आकर्षण की एक सूचीमियामी, फ्लोरिडा में बच्चों के आकर्षण की एक सूची
विलुप्त होने के खतरे में समुद्री जानवरविलुप्त होने के खतरे में समुद्री जानवर
वे मेक्सिको में एक निजी चिड़ियाघर में सौ से अधिक जानवरों को प्रतिबद्ध करते हैंवे मेक्सिको में एक निजी चिड़ियाघर में सौ से अधिक जानवरों को प्रतिबद्ध करते हैं
ऐविला, स्पेन में आकर्षणऐविला, स्पेन में आकर्षण
साउथ डकोटा की ब्लैक हिल्स में आकर्षणसाउथ डकोटा की ब्लैक हिल्स में आकर्षण
मैक्सिकन कैरेबियन का जीवमैक्सिकन कैरेबियन का जीव
» » वन्यजीव यातायात स्मृति चिन्हों के सबसे बड़े संग्रह के साथ यह संग्रहालय है
© 2022 TonMobis.com