यूरोपीय संसद का लक्ष्य जानवरों के औद्योगिक क्लोनिंग पर प्रतिबंध लगाने का है

यूरोपीय संसद का लक्ष्य जानवरों के औद्योगिक क्लोनिंग पर प्रतिबंध लगाने का है
सीसी छवि: कार्स्टन Frenzl

यूरोपीय संघ के संसद सदस्यों ने एक ऐसी पहल को मंजूरी दे दी है जो समाप्त करना चाहता है जानवरों के क्लोनिंग महाद्वीप में, इन नमूनों के व्यावसायीकरण के लिए बाधाओं को लागू करने के अलावा।

यूरोपीय deputies ने फैसला किया है कि इन बाधाओं का उद्देश्य पशुधन जानवरों, उनके संतान और उनके उत्पादों के लिए किया जाएगा, पुराने महाद्वीप के अन्य देशों और दुनिया में आयात नहीं किया जा सकता है।

यह अभी भी अंतिम निर्णय नहीं है, लेकिन प्रस्ताव के पक्ष में वोटों की संख्या सीमा है कि सांसदों को बर्दाश्त करने को तैयार हैं जब कृषि और यूरोपीय संघ के सदस्य देशों के पर्यावरण के मंत्रालयों कानून बनाने का फैसला चिह्नित करता है।

यूरोपीय आयोग ने पहले से ही इस उपाय को खारिज कर दिया है क्योंकि वे दावा करते हैं कि यह उन देशों के साथ व्यापार समझौतों में हस्तक्षेप करता है जो महाद्वीपीय संघ के सदस्य नहीं हैं, जहां जानवरों के क्लोनिंग यह कानूनी है।




"यह पशुओं के लिए क्रूर है और उस खतरनाक है क्योंकि यह मनुष्य के लिए लागू करने का इरादा हो सकता है। इसके अलावा, तकनीक बहुत प्रगति नहीं किया है, सफलता की दर बहुत कम है और कुछ बचे विरूपताओं ग्रस्त हैं और कठिनाई होती है इम्यूनोलॉजिकल " एबीसी, जर्मनी के प्रतिनिधि, सॉनेट Renate टिप्पणी की।

"हमारे व्यापार भागीदारों को एक स्पष्ट संकेत भेजें कि हम अपने स्वास्थ्य, हमारे परिवारों और भविष्य की पीढ़ियों के संदिग्ध गुणवत्ता के उत्पादों का उपयोग करके जोखिम उठाने के इच्छुक नहीं हैं" यूरोपीय संसद में इटली के प्रतिनिधि Giulia Moi टिप्पणी की।

पहल का प्रस्ताव देने वाले संसद सदस्यों द्वारा किए गए सर्वेक्षणों के मुताबिक, 80% यूरोपीय लोग मानते हैं कि जानवरों का औद्योगिक क्लोनिंग कुछ भयानक है, इसलिए वे उठाए गए उपाय का विरोध करते हैं और उनका समर्थन करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बहुत कुत्ता सप्ताहांतबहुत कुत्ता सप्ताहांत
कुत्तों का क्लोनिंग बाजार में खुल रहा हैकुत्तों का क्लोनिंग बाजार में खुल रहा है
पालतू जानवर के रूप में रेकून कुत्तापालतू जानवर के रूप में रेकून कुत्ता
पालतू जानवरों की क्लोनिंग यह संभव है?पालतू जानवरों की क्लोनिंग यह संभव है?
दो-स्वर नीले और सफेद ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्लीदो-स्वर नीले और सफेद ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली
बिल्ली को कास्ट किया जाता है लेकिन कालीनों पर पेशाब करता हैबिल्ली को कास्ट किया जाता है लेकिन कालीनों पर पेशाब करता है
यूरोपीय आम बिल्ली, आम लेकिन बहुत खासयूरोपीय आम बिल्ली, आम लेकिन बहुत खास
ब्यूनोस के कुत्तों और बिल्लियों को अब कानून द्वारा संरक्षित किया जाता हैब्यूनोस के कुत्तों और बिल्लियों को अब कानून द्वारा संरक्षित किया जाता है
यूरोपीय संघ में एक पालतू जानवर के साथ यात्रायूरोपीय संघ में एक पालतू जानवर के साथ यात्रा
दक्षिणी यूरोप में प्रवासी पक्षियोंदक्षिणी यूरोप में प्रवासी पक्षियों
» » यूरोपीय संसद का लक्ष्य जानवरों के औद्योगिक क्लोनिंग पर प्रतिबंध लगाने का है
© 2022 TonMobis.com