खेल घोड़ों के लिए मालिश

खेल घोड़ों के लिए मालिश

सौभाग्य से, अधिक से अधिक लोग इन सहस्राब्दी उपचारों के उपयोग के लिए बदल रहे हैं जैसे कि हर्बल दवा, चीनी दवा , आदि लेकिन, iquest- खेल खेलने के बाद एक अच्छी मालिश का आनंद नहीं लेता है? मुझे लगता है कि यह पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला थेरेपी होना चाहिए क्योंकि हमें केवल एक अच्छे चिकित्सक की जरूरत है कि वह कुछ तनाव करने के बाद या तनाव के सप्ताह के अंत में सभी तनावों को छोड़ दें।

जानवरों में यह वही है, हमने घोड़े को अपने लाभ, दोनों काम और खेल के पक्ष में विभिन्न उपयोगों के लिए उपयोग करने के लिए तैयार किया है। हम उन्हें इस तरह के चरम प्रशिक्षण के अधीन रखते हैं कि, यदि वह प्रकृति में थे और थके हुए महसूस करते थे, तो वह आराम करना बंद कर देंगे, लेकिन खेल में नहीं। ExpertoAnimal से हम आपसे बात करना चाहते हैं खेल घोड़ों के लिए मालिश एक जीवित व्यक्ति के रूप में आपके कल्याण को प्राप्त करने की बात आती है जब संसाधन या उपकरण के रूप में अधिक।

आप में रुचि भी हो सकती है: खेल कुत्तों के लिए पूरक
सूची

मालिश के लाभ

जैसा कि हमने लेख की शुरुआत में टिप्पणी की, सौभाग्य से, हम अपने कल्याण और हमारे जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार चुनते हैं। हालांकि घोड़ों के साथ दैनिक अभ्यास में मालिश इतनी सामान्य नहीं है, आजकल, यह और अधिक जागरूक हो रहा है एक खेल स्तर पर लाभ कि हम अपने Equine में प्राप्त कर सकते हैं।

हम पहले से ही जानते हैं कि घोड़े तीव्र अभ्यास के तुरंत बाद अपनी हालत ठीक कर देते हैं क्योंकि उनके पास मनुष्यों की तरह नहीं है, जो एक मानसिकता है जो उन पर एक चाल चलती है। हम इसे अपने मजबूत और शक्तिशाली शरीर में जोड़ते हैं और हम एक समीकरण प्राप्त करते हैं जहां हम मानते हैं कि वह "लगभग" अजेय है। लेकिन यह वास्तविकता नहीं होगी, वे अनुबंध, मांसपेशियों और अस्थिबंधन अधिभार से पीड़ित हैं , बहुत कम समर्थन आधार के कारण अपने जीवन को खतरे में डालकर, याद रखें कि घोड़ों के hooves आमतौर पर 40 सेमी प्रत्येक मापते हैं और वजन 400 से 500 किलो वजन वजन।

हम विशेष रूप से प्रत्येक खेल के बारे में बात नहीं करेंगे लेकिन हम देखेंगे कि हमारे इक्विटी क्या फायदे हैं:

  • कड़ी मेहनत करने के बाद मांसपेशियों में दर्द कम हो जाता है
  • घावों के बेहतर उपचार के पक्ष में परिसंचरण को उत्तेजित करता है
  • संयुक्त आंदोलन की विस्तृत श्रृंखला
  • पाचन और सामान्य स्वास्थ्य में सुधार करता है
  • प्रत्येक घोड़े के अनुसार अनिच्छा, चिड़चिड़ापन या शर्मीली घट जाती है
  • "टिकलिंग", ब्रश या साफ होने के प्रतिरोध को कम करता है
  • संभव चोट के साथ मांसपेशी spasms या अनुबंध कम करता है
  • आराम करो, इसलिए यह काम पर predisposition में सुधार और बॉक्स में सो जाओ
  • संतुलन और संतुलन में सुधार करता है

वैसे भी, हमारे पास है मालिश के 3 प्रकार कि हम अगले समझाएंगे: निवारक, पुनर्वास और नैदानिक.

मालिश के लाभ

1. निवारक मालिश

दुर्भाग्यवश यह कम से कम आवश्यक या प्रयोग किया जाता है। चाहे अज्ञानता या लापरवाही के कारण, इस प्रकार की मालिश हमारे जानवरों में कई चोटों को रोकने में मदद करेगी और इसे लागू करने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है।

हमारे पास मालिश के साथ बढ़ाव , ऐसी तकनीक जो अवांछित स्थितियों को रोकने के लिए मांसपेशियों को लोच में मदद करती है। मनुष्यों में, कुछ खेल करने के बाद हम आम तौर पर खिंचाव करते हैं, Iquest- क्यों खेल घोड़ों पर ऐसा नहीं करते?




यह उन खेलों के घोड़ों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है जिनके पास अस्थिबंधन और टेंडन को कम करने और कुछ चोटों के साथ समाप्त होने के लिए आंदोलन का आयाम है। याद रखें कि प्रत्येक मांसपेशियों को कम से कम 2 हड्डियों से जोड़ा जाता है और 1 या अधिक जोड़ों को पार करता है। यदि लोच की कमी के कारण मांसपेशियों को छोटा कर दिया जाता है, जो अंत में खींचने के साथ प्राप्त होता है, अंत में, डरावनी चोटें दिखाई देगी। इस तकनीक को सीखना एक सवार, टमर, ट्रेनर या देखभाल करने वाले के रूप में बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि हम उन्हें पूरे खेल वर्ष में कमी में देखेंगे।

यह और अन्य मालिश करने के लिए हमें अपने घोड़े को अपने पैक के सदस्यों के रूप में लेने के लिए प्राप्त करना होगा। यह उसे प्रस्तुत करने की बात नहीं है, लेकिन यह समझने के लिए कि यह उनके लिए अच्छा है और इसके परिणामस्वरूप, वह जीवन के साथ खुश होगा। हम भारतीय ड्रेसेज में तकनीकें समझा सकते हैं।

2. मालिश पुनर्वास

इसके रूप में भी जाना जाता है भौतिक चिकित्सा , घोड़ों में यह सबसे आम है जो कुछ खेल करता है और घायल हो जाता है। मुख्य रूप से यह मालिश क्षेत्र में रक्त परिसंचरण को बढ़ावा देने और रक्तचाप को बढ़ावा देने के लिए निशान ऊतक तोड़ने का काम करती है। निशान नाबालिग हैं और वहां होने वाली नई चोट की संभावना भी है।

यह स्थानीय सूजन, गर्मी या घावों के साथ एक गंभीर चरण में नहीं किया जा सकता है। काम सामान्य नहीं है क्योंकि आम तौर पर हम बड़े पैमाने पर काम करते हैं कि, अवसरों पर, हमारे लिए स्थानांतरित होना या हावी होना मुश्किल है। धैर्य और दैनिक काम वे रहस्य हैं। सत्र और ब्रेक की ताल स्थापित करने के लिए मालिश करने वाले को पशुचिकित्सा के साथ मिलकर कार्य करना चाहिए।

3. नैदानिक ​​मालिश

कई पशु चिकित्सक शामिल हैं निदान करते समय मालिश तकनीकें एक चोट पुराने दर्द वाले घोड़ों में, लंबे समय तक, यह अक्सर देखने में आता है कि समस्या की जड़ कहां है। कई बार हमें जानवर के सही आंदोलनों को बहाल करने में मदद करने के लिए एक कंधे या अस्थिबंधन को दबाकर एक निशान को अलग करने की आवश्यकता होती है।

पशुचिकित्सक / चिकित्सक दर्द, दबाव या अनुबंध के क्षेत्रों को छूते समय आपको अपने हाथों से बहुत संवेदनशील होना चाहिए। हम अपने घोड़े, केवल आत्मविश्वास और पूर्ण भक्ति में डर प्रतिक्रिया प्राप्त नहीं करना चाहते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं खेल घोड़ों के लिए मालिश , हमारा सुझाव है कि आप हमारी अनुभाग अतिरिक्त देखभाल में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के कानों में मालिशकुत्ते के कानों में मालिश
घोड़ों के साथ उपचार के प्रकारघोड़ों के साथ उपचार के प्रकार
अरोमाथेरेपी में आवश्यक आवश्यक तेल क्या हैंअरोमाथेरेपी में आवश्यक आवश्यक तेल क्या हैं
36 - शिशु मालिश के पुरस्कार36 - शिशु मालिश के पुरस्कार
मालिश चिकित्सा के कई फायदे पेश करना हैमालिश चिकित्सा के कई फायदे पेश करना है
आपको एक गहरी ऊतक मालिश प्राप्त करनी चाहिए?आपको एक गहरी ऊतक मालिश प्राप्त करनी चाहिए?
एक मालिश चिकित्सक बनने के दस कारणएक मालिश चिकित्सक बनने के दस कारण
मालिश: 6 तरीकों से कैसे तैयार किया जाएमालिश: 6 तरीकों से कैसे तैयार किया जाए
मालिश पाठ्यक्रम अल्बर्टामालिश पाठ्यक्रम अल्बर्टा
एक मालिश चिकित्सक कैसे बनेंएक मालिश चिकित्सक कैसे बनें
» » खेल घोड़ों के लिए मालिश
© 2022 TonMobis.com