गर्मी में बिल्ली की देखभाल कैसे करें

गर्मी में बिल्ली की देखभाल कैसे करें

बिल्लियों वे जानवर होते हैं जो गर्मी को बहुत अच्छी तरह पकड़ते हैं, वास्तव में वे सूरज में झूठ बोलना पसंद करते हैं और घंटों को अच्छी गर्मजोशी से प्राप्त करते हैं। लेकिन गर्मियों में आपको अत्यधिक सावधानी बरतनी पड़ती है क्योंकि सूर्य बहुत कठिन हो जाता है और आपको चोट पहुंचा सकता है और अंततः भयभीत त्वचा कैंसर का उत्पादन भी कर सकता है। यही कारण है कि आज हम देखते हैं गर्मी में हमारी बिल्ली की देखभाल कैसे करनी चाहिए?

आप में भी रुचि हो सकती है: गर्मी में अलास्का malamute की देखभाल
सूची

ताजा पानी और भोजन

गर्मी में अपने ताजे और हाइड्रेटेड बिल्ली को अपने निपटारे में रखना जरूरी है एक अच्छे तापमान पर ठंडा पानी और भोजन पूरे दिन। पानी के लिए दो विकल्प हैं जो इसे नवीनीकृत करने के हर दो घंटे के बारे में चिंता किए बिना ताजा रखने में हमारी सहायता करते हैं:

  1. बर्फ के साथ पानी का कटोरा : हम आपके बर्फ को कुछ बर्फ क्यूब्स के साथ पानी में डाल देते हैं और इस प्रकार हम हाइड्रेशन के आपके मुख्य स्रोत की ताजगी सुनिश्चित करते हैं।
  2. एक पानी का स्रोत अब दुकानों में ऑनलाइन और कभी कभी पालतू पशुओं की दुकानों गली में हम पा सकते हैं सामान सबसे अधिक परिष्कृत पानी नहीं रह गया है क्योंकि स्रोत के रूप में और है कि पानी फेंकने के लिए अब वहाँ उन्हें ठेठ प्लास्टिक होना जरूरी गेंदबाजी जाहिर है, यह हमेशा ताजा रहता है। इसके अलावा, बिल्लियों इस प्रभाव की तरह।

जैसा कि हम साल कुछ के इस समय खाने के लिए हमारे बिल्लियों कुछ होता है गर्म नहीं चाहेगा खाना भी एक अच्छा, एक ही तापमान होना आवश्यक है, खासकर अगर वे डिब्बे खाने यह सुखद बनाने के लिए सावधानी रखनी चाहिए। उदाहरण के लिए, हमें उन्हें देना चाहिए अधिक शॉट्स और कम मात्रा कटोरे पर फेंकने और उसे पूरे दिन छोड़ने के बजाय।

ताजा पानी और भोजन

धूप के घंटे की देखभाल

हमारी बिल्ली यह मापने के लिए नहीं जा रही है कि कितने घंटे सूरज लगते हैं, यही कारण है कि मालिकों को अधिकतम सूर्य क्षमता के घंटों में इससे बचने की ज़िम्मेदारी होगी, क्योंकि वे हैं 12: 00h से 17: 00h तक उसे सूर्य की किरणों को सीधे अवशोषित न होने दें क्योंकि यह बहुत खतरनाक हो सकता है।

बिल्लियों गर्मी के स्ट्रोक से त्वचा कैंसर से पीड़ित हो सकते हैं और दोनों अपने जीवन के लिए गंभीर और हानिकारक हैं। इस प्रकार, हमें उसे घर और छाया में रखना चाहिए जब हम देखते हैं कि यदि यह छत पर है या हम इसे घर से बाहर जाने देते हैं तो यह एक सूर्य को अवशोषित करेगा कि वह खड़े नहीं हो पाएगा।

छाया और आराम के क्षण पेश करना मौलिक है। तो, आपके पास होना चाहिए मंजिल पर रणनीतिक क्षेत्रों या शैलेट जहां आप आरामदायक हैं और शक्तिशाली किरणें प्राप्त नहीं करते हैं।

धूप के घंटे की देखभाल

बिल्ली की किरणों से बिल्ली को सुरक्षित रखें

इसके अलावा घंटों को नियंत्रित करें, जैसे ही गर्मी होती है और अनिवार्य रूप से सूर्य की किरणों को पकड़ने के समय का आनंद लेती है, इस समय हम इस मामले पर कार्रवाई कर सकते हैं।




हम कर सकते हैं संरक्षक के साथ सूर्य से हमारी बिल्ली की रक्षा करें जैसे-जैसे हम अपनी त्वचा के साथ करते हैं, अंत में हम अपने चार पैर वाले दोस्तों (जो एक असली गर्व है) पर विश्वास करते हैं। हम आपकी नाक पर थोड़ा क्रीम दे सकते हैं और कानों जैसे अधिक उजागर किए गए हिस्सों और बाल जितना ज्यादा रक्षा नहीं करते हैं।

यह कहा जाना चाहिए कि बाल अपने शरीर का एक प्राकृतिक हिस्सा है, और हालांकि हम सोच सकते हैं कि यह अधिक गर्मी देता है, सच्चाई यह है कि यह भी उसे बहुत बचाता है। उनके भौतिक आकार के बारे में बुरी बात यह है कि यह केवल पैरों के माध्यम से गर्मी हटा देता है और इससे इंसानों की तुलना में उनकी शीतलन प्रक्रिया धीमी हो जाती है।

यही कारण है कि हमारी मदद से कोई चोट नहीं पहुंची है। सनस्क्रीन के अलावा हम आपको गर्मी पारित करने में भी मदद करेंगे हम अपने पैरों को थोड़ा गीला करते हैं और हम एक तौलिया को गीला करते हैं और इसे अपने सिर के माध्यम से सावधानीपूर्वक पास करते हैं। हम आपको उस पानी से दूर पीछा किए बिना ताज़ा करेंगे जो कुछ घृणा करता है हालांकि दूसरों का आनंद लेते हैं।

बिल्ली की किरणों से बिल्ली को सुरक्षित रखें

गर्मियों में घर का बना सावधानियां

सबकुछ के अलावा, कुछ और सुझावों को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है खिड़कियों से अवगत रहें। यदि वे खुले होते हैं, तो बिल्ली सहजता से थोड़ी हवा पकड़ने के लिए उनके पास जाती है और गर्मी के साथ यह पर्ची कर सकती है। उल्लेख नहीं है कि वह खिड़कियों पर सूरज से बहुत उजागर होगा।

और तुम Iquest- गर्मी में अपनी बिल्ली का ख्याल रखने के लिए आप क्या करते हैं? iquest- आप किस चाल का उपयोग करते हैं ताकि आप सूर्य का दुरुपयोग न करें? उन्हें हमारे साथ साझा करें!

गर्मियों में घर का बना सावधानियां

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं गर्मी में बिल्ली की देखभाल कैसे करें , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जानें कि गर्मी में अपने कुत्ते को सुरक्षित कैसे रखेंजानें कि गर्मी में अपने कुत्ते को सुरक्षित कैसे रखें
मेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्समेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्स
अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?
गर्मी में कुत्ते को ठंडा रखें। 3 प्रभावी चालें।गर्मी में कुत्ते को ठंडा रखें। 3 प्रभावी चालें।
कुत्तों में गर्मी से बचने के लिए चालेंकुत्तों में गर्मी से बचने के लिए चालें
सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।
अपने कुत्ते और बिल्ली के लिए 12 ताज़ा सुझावों को गर्म करेंअपने कुत्ते और बिल्ली के लिए 12 ताज़ा सुझावों को गर्म करें
बिल्लियों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और प्राथमिक चिकित्साबिल्लियों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और प्राथमिक चिकित्सा
बिल्लियों पसीना कैसे करते हैं?बिल्लियों पसीना कैसे करते हैं?
क्या बिल्ली को गर्मी का दौरा पड़ सकता है?क्या बिल्ली को गर्मी का दौरा पड़ सकता है?
» » गर्मी में बिल्ली की देखभाल कैसे करें
© 2022 TonMobis.com