विलुप्त होने का खतरा: कुछ नस्लों के लिए एक जोखिम




विलुप्त होने का खतरा: कुछ नस्लों के लिए एक जोखिम
जानवरों के विलुप्त होने का खतरा एक दर्दनाक वास्तविकता है, जो कि हम जानते हैं कि जानवरों की प्रजातियों का एक बड़ा हिस्सा पीड़ित है। और कुत्तों की कई नस्लों हैं जो समान भाग्य पीड़ित हैं। इस नोट में, हम आपको कुत्तों की कुछ नस्लों के बारे में बताते हैं जो गायब होने का जोखिम रखते हैं।

1. एक है ससेक्स इंग्लैंड के मूल निवासी , जो संभव विलुप्त होने की सूची में वर्षों से है। यह दौड़ अभिजात वर्ग के बीच बहुत लोकप्रिय थी, लेकिन सालों और फैशन के साथ, वे जमीन खो रहे थे और आज, हमें अपने देश के मूल में 50 से अधिक प्रतियां नहीं मिलती हैं।

2. यूनाइटेड किंगडम में एक और दौड़ जिसे लक्षित किया जा रहा है वह है अंग्रेजी सेटर . देश के इतने वफादार, दोस्ताना और पारंपरिक, ये खूबसूरत कुत्तों, पिल्लों के जन्म में एक शानदार गिरावट दर्ज कर रहे हैं, जो कि विलुप्त होने का खतरा मापता है।

3. स्पेन में, एक प्रकार का बड़ा कुत्ता , स्पैनियल के समान वही भाग्य। यह नस्ल चौथी शताब्दी ईस्वी में इबेरियन प्रायद्वीप में पहुंची। और, एक ही समय में मजबूत, सुरक्षित और निपुण होने के नाते, इसका उपयोग ग्रामीण नौकरियों के लिए किया जाता था। लेकिन लगभग 30 साल पहले तक लोकप्रियता खो रही थी, विशेषज्ञों ने उस दौड़ को महसूस किया जो खो रहा था और इसे पुनर्जीवित करने के लिए कुछ करने का फैसला किया। वर्तमान में, वे गायों और बछड़ों को संभालने के लिए मैदान में उठाए जाते हैं, लेकिन उनकी लोकप्रियता 70 साल पहले के स्तर तक नहीं पहुंच पाई है।

4. द अफ्रीका से जंगली कुत्ता , कि हजारों वर्षों से रहता है, क्षेत्र सहारा रेगिस्तान की सीमा से लगे, दुनिया में सबसे मिलनसार और प्यार दौड़ में से एक है, हमेशा पैक में ले जाने के है और जब पैदा हुए पिल्ले, दिनों के लिए, पूरे समूह को खिलाने के लिए है यहां तक ​​कि पुरुष भी। अफ्रीकी जंगली कुत्ते को बचाने की कोशिश कर रहे दुनिया भर में कई संगठन हैं, लेकिन यह आसान नहीं है, क्योंकि ऐसे शिकारियों को नियंत्रित करना बेहद मुश्किल है।

5. कोरिया में, गरीबी, टकराव और राजनीतिक संघर्षों की लंबी अवधि के बाद, दौड़ Sasparees , क्षेत्र के मूल निवासी, यह अपमान था। वे पूर्व में कुत्तों कि दूर राक्षसों का पीछा किया, लेकिन उसके बाद द्वितीय विश्व युद्ध के काफी सेना द्वारा हत्या कर दी गई, और, कुत्तों और सामान्य रूप में जानवरों की प्रजातियों के कई प्रकार के मामले में के रूप में जाने जाते थे, के खतरे में था विलुप्त होने। आज, कई नींव और स्वयंसेवकों के संयुक्त प्रयास के साथ, ये सुंदर और वफादार कुत्ते अपने जन्म के स्तर को पुनर्प्राप्त कर रहे हैं और लुप्तप्राय जानवरों की सूची को बंद कर रहे हैं।

जानवरों के जीवन में मानव हस्तक्षेप, उनके परिणाम हैं। उम्मीद है कि हम एक संतुलन बना सकते हैं, जिसमें संतुलन सकारात्मक है।

क्या आप विलुप्त होने के खतरे में अन्य नस्लों को जानते हैं? हमें बताओ!

सूत्रों का कहना है:
endangeredwolfcenter.org
globalanimal.org
adelaidenow.com.au
ecologiablog.com
animalesextincion.org

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
15 असामान्य कुत्ते नस्लों15 असामान्य कुत्ते नस्लों
विचार किया गया था कि बिल्ली फिशर विलुप्त होने में नहीं थाविचार किया गया था कि बिल्ली फिशर विलुप्त होने में नहीं था
दुनिया में विलुप्त होने के खतरे में 10 जानवरदुनिया में विलुप्त होने के खतरे में 10 जानवर
विलुप्त जानवर: डोडोविलुप्त जानवर: डोडो
विलुप्त होने के खतरे में चिली जानवर: चिंचिला कॉर्डिलरानाविलुप्त होने के खतरे में चिली जानवर: चिंचिला कॉर्डिलराना
विलुप्त होने के खतरे में समुद्री जानवरविलुप्त होने के खतरे में समुद्री जानवर
प्रोफाइल: पायरीनान मास्टिफ़प्रोफाइल: पायरीनान मास्टिफ़
पीले रंग की तोते की गलती क्या है? #Yodefiendolapalmadeceraपीले रंग की तोते की गलती क्या है? #Yodefiendolapalmadecera
एंडियन भालू विलुप्त होने के लिए मत देना #pontelosanteojosporlavidaएंडियन भालू विलुप्त होने के लिए मत देना #pontelosanteojosporlavida
विलुप्त जानवर: बाली बाघविलुप्त जानवर: बाली बाघ
» » विलुप्त होने का खतरा: कुछ नस्लों के लिए एक जोखिम
© 2022 TonMobis.com