विलुप्त जानवर: बाली बाघ

विलुप्त पशु: बाली का बाघ

बाघों, आश्चर्यजनक जानवरों के लिए खड़े हो जाओ महिमा, सौंदर्य और शानदार आकार जब हम उन्हें पिंजरों में चलते देखते हैं तो हमें एक सहज आकर्षण पैदा करते हैं चिड़ियाघरों या जब हम टेलीविजन पर एक वृत्तचित्र देखते हैं। यही कारण है कि दुनिया में मौजूद बाघों की 8 उप-प्रजातियों में से यह अविश्वसनीय लगता है कि 3 पहले ही विलुप्त हैं। एल टिग्रे डी बाली, उनमें से एक है और मैं इस पद में उनका सम्मान करूंगा।

यह कैसा था

बाली बाघ या बालिनी बाघ (पैंथेरा टिग्रीस बेलिका) के लिए स्थानिक था इंडोनेशिया में बाली द्वीप . यह सुंदर नमूना था छोटा बाघ (एक जगुआर के आकार के समान), यह 100 से अधिक किलोग्राम साइबेरियाई टाइगर (उप-प्रजातियों में से सबसे बड़ा) का वजन नहीं था। पुरुष 2.20-2.31 मीटर लंबाई और 1.91-2.11 मीटर के बीच महिलाओं के बीच मापने आए। इन जानवरों की महान विशेषता उनके पैटर्न घने और काले काले धारियों हैं जो प्रत्येक नमूने में अद्वितीय हैं।

आप कैसे करते हो बुझा?

अंतिम रिकॉर्ड कि एक मादा का एक नजर और शिकार था 27 सितंबर, 1 9 37 बाली के पश्चिम में। यह अंतिम विश्वसनीय रिकॉर्ड है, लेकिन ऐसा माना जाता है कि इसका विलुप्त होना `40 या `50 के दशक के दौरान होता, क्योंकि यह बाद में देखा गया था लेकिन अपुष्ट इस जानवर के, लेकिन इस से स्वतंत्र इस बिंदु पर विलुप्त होने पहले से ही सुरक्षित है।




यह स्पष्ट नहीं है कि इनमें से कितने जानवर द्वीप में रहते थे, वास्तव में ऐसा माना जाता है कि वे कम थे और इसमें शामिल थे मानव आबादी में वृद्धि जो कृषि के लिए अपने क्षेत्र का उपयोग कर रहा था, विशेष रूप से बड़े पैमाने पर इसके प्राकृतिक आवास को कम कर रहा था वनों की कटाई क्षेत्र के, इस खूबसूरत जानवर को धमकी दी गई। इसके अलावा, बाली में कई थे अंधविश्वासों , जैसे पाउडर मूंछ एक शक्तिशाली जहर था जिसे दुश्मन द्वारा ज्ञानी नहीं माना जाता था और नवजात बच्चों को काले मूंगा का हार दिया गया था सुरक्षा amulet मुझे इस बाघ के दांत या हड्डी के साथ जाना पड़ा। इसे एक अमूमन के रूप में उपयोग करने के अलावा, उन्होंने उन्हें माना ट्राफियां . यह सब के लिए नेतृत्व किया अंधाधुंध शिकार इस पशु के पूर्ण गायब होने तक।

इसे बचाने के लिए क्या किया गया था?

वर्ष में 1941 इस प्रजाति की रक्षा के लिए एक प्रयास किया गया था बाली का राष्ट्रीय उद्यान उस क्षेत्र में जहां इन बाघ रहते थे, लेकिन कुछ भी हासिल नहीं किया गया था , चूंकि प्रजातियां इस पार्क के निर्माण से पहले विलुप्त होने की संभावना है। दुर्भाग्यवश, कैदी में पैदा होने वाली कोई बाली बाघ नहीं है जिसे दोहराए जाने के लिए अपने प्राकृतिक वातावरण में पुन: सम्मिलित किया जा सकता है। यह बस हमारे बीच मौजूद होना बंद कर दिया।

एक विलुप्त जानवर के बारे में लिखना कुछ हद तक निराशाजनक भावना छोड़ देता है, क्योंकि यह अविश्वसनीय नुकसान है जिसे हम मानव प्रजातियों के रूप में ऐसे सुंदर जानवरों के रूप में उत्पन्न करते हैं। यह सोचने के लिए कि इन अंधाधुंध शिकारियों के सामने थोड़ा मुश्किल हाथ शायद इतिहास और इस बाघ की नियति अलग-अलग होगी। दुर्भाग्य से मनुष्य अराजकता पर प्रतिक्रिया करता है, शायद हीड़ने की कोशिश करता है और इस बाघ के साथ क्या हुआ है और कई और प्रजातियों के साथ जारी रहेगा। इस जानकारी को प्रसारित करना हमारी ज़िम्मेदारी है जागरूकता बढ़ाओ और स्वीकार करते हैं कि हमें इस ग्रह में रहने वाले सभी जीवित प्राणियों के साथ मिलकर रहना चाहिए, शायद हम इससे बच सकते हैं कि वे प्रति वर्ष इतनी सारी प्रजातियों को बुझाना जारी रखते हैं। आइए हम अपनी ज़िम्मेदारी मानें और कई जानवरों की नियति को बदलने की कोशिश करें। यह अब और इंतजार नहीं कर सकता ... हमें अब यह करना होगा!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दुनिया में सबसे बड़ा मगरमच्छ क्या है?दुनिया में सबसे बड़ा मगरमच्छ क्या है?
बालिनी बिल्ली © मुहरों की युक्तियाँबालिनी बिल्ली © मुहरों की युक्तियाँ
विलुप्त जानवर: डोडोविलुप्त जानवर: डोडो
बालीबाली
2 9 जुलाई बाघ का अंतरराष्ट्रीय दिन है2 9 जुलाई बाघ का अंतरराष्ट्रीय दिन है
पेरूवियन जंगल का जीवपेरूवियन जंगल का जीव
विलुप्त होने के खतरे में चिली जानवर: चिंचिला कॉर्डिलरानाविलुप्त होने के खतरे में चिली जानवर: चिंचिला कॉर्डिलराना
ट्यूनिका, मिसिसिपी होटलट्यूनिका, मिसिसिपी होटल
बाघोंबाघों
थाईलैंड में सबसे खतरनाक जानवरोंथाईलैंड में सबसे खतरनाक जानवरों
» » विलुप्त जानवर: बाली बाघ
© 2022 TonMobis.com