एक मास्कॉट के रूप में armadillo

एक मास्कॉट के रूप में armadillo

Armadillos या dasypodid अपने वैज्ञानिक नाम से, जानवर हैं जो आदेश से संबंधित हैं cingulata. उनके पास होने की विशिष्ट विशेषता है एक मजबूत carapace हड्डी प्लेटों द्वारा गठित, अपने प्राकृतिक शिकारियों और अन्य खतरों के बचाव में सक्षम होने के लिए उपयोगी है।

वे जानवर हैं जो पूरे अमेरिका, उत्तरी अमेरिका से दक्षिण अमेरिका में पाए जा सकते हैं। वर्मी इतनी अच्छी तरह से अनुकूलित कर रहे हैं कि पहले से ही, प्लेस्टोसीन में ही अस्तित्व में जब विशाल वर्मी या gliptodontos है, जो लगभग 3 मीटर थे के साथ साझा किया।

ये अमेरिका में पैदा हुए प्लेसेंटल स्तनधारियों हैं, जो आदेश के एकमात्र प्रतिनिधि हैं cingulata जो आज मौजूद है। बहुत ही आकर्षक जानवर जो आसानी से लोगों की जिज्ञासा पैदा करते हैं, इस आलेख में ExpertoAnimal द्वारा हम समझाएंगे कि क्या यह संभव है कि एक मास्कॉट के रूप में Armadillo।

आप भी रुचि ले सकते हैं: जहां विशाल आर्मडिलो रहता है
सूची

क्या एक आर्मडिलो पालतू जानवर के रूप में कानूनी है?

एक पालतू जानवर के रूप में एक armadillo होने अवैध है . आदेश कैद एक विशेष अनुमति होना आवश्यक है में एक वर्मी करने के लिए, की अनुमति किसी को नहीं दिए गए हैं, केवल उन विशेष देखभाल और इस खूबसूरत जानवर आदिम के संरक्षण के लिए समर्पित संस्थाओं।

इसका ख्याल रखने के लिए कानूनी रूप से एक आर्मडिलो को अपनाने में सक्षम होने के तरीकों में से एक है एक चिड़ियाघर कोर प्रमाण पत्र है . इसके बावजूद, ऐसे कई देश हैं जहां पशु संरक्षण कानून बहुत दुर्लभ हैं या अस्तित्व में नहीं हैं।

ExpertoAnimal हम अनुशंसा करते हैं कि आप इस तरह के व्यवहार का समर्थन नहीं करेंगे, के रूप में एक जंगली पारिस्थितिकी तंत्र के वर्मी की जरूरत की तरह जानवरों और जीवित रहने के लिए एक बेहतर जीवन के लिए।

क्या एक आर्मडिलो पालतू जानवर के रूप में कानूनी है?

Armadillo जीवन प्रत्याशा

अधिकांश पशु प्रजातियों के साथ, आर्मडिलोस कैद में अपनी जीवन प्रत्याशा को गुणा कर सकते हैं। जंगली में वे जानवर हैं वे 4 से 16 साल तक जीवित रह सकते हैं औसतन, आर्मडिलोस की विभिन्न प्रजातियों को ध्यान में रखते हुए।




यह जागरूक होने के लिए पर्याप्त समय से अधिक है। कैद में आर्मडिलो के जीवन के सभी संभव समय के साथ भी, यह ध्यान में रखा जाना चाहिए कि वे जानवर हैं उन्हें विशिष्ट देखभाल की आवश्यकता होती है , जो केवल एक पेशेवर मिल सकता है।

Armadillo जीवन प्रत्याशा

Armadillo की सामान्य देखभाल

आर्मडिलो को ऐसे स्थान पर रहना चाहिए जहां पृथ्वी को वाष्पित किया जा सके, खोदने में सक्षम हो। भी ठंडा और छायांकित क्षेत्रों होना चाहिए , ताकि armadillo अपने हार्ड खोल ठंडा कर सकते हैं। वे जानवर हैं जो पृथ्वी में छेद में रहते हैं।

कैद में, यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि आर्मडिलो खुदाई करके अपने क्षेत्र को देखभाल नहीं छोड़ सकता है। Armadillos के लिए सबसे अनुकूल वातावरण गर्म जलवायु है, उन्हें ठंडे स्थानों में कभी नहीं लिया जाना चाहिए या रात के दौरान तापमान गिरता है। आर्मडिलोस आमतौर पर वे वसंत में अपने युवा हैं.

Armadillos जानवर हैं जो जड़ों, साथ ही छोटी कीड़े और उभयचर खा सकते हैं, उनके पसंदीदा खाद्य पदार्थों में से एक चींटियां हैं . वे विभिन्न सूक्ष्मजीवों के वाहक हैं जो उन्हें कुछ नुकसान नहीं पहुंचाते हैं, जैसे कुछ प्रोटोजोआ। यह एक ऐसा विषय है जिसे एक पशुचिकित्सा द्वारा निपटाया जा सकता है जो विदेशी जानवरों में एक विशेषज्ञ है और जिसके लिए हर कोई एक नहीं हो सकता है।

Armadillo की सामान्य देखभाल

यदि आपको यह आलेख पसंद आया तो भी उसमें जाने में संकोच नहीं करें जहां विशाल आर्मडिलो इस खूबसूरत जानवर को घेरने वाली अन्य चीजों को खोजने के लिए रहता है।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक मास्कॉट के रूप में armadillo , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में कैनाबिस विषाक्तता के संयुक्त राज्य अमेरिका के मामलों मेंकुत्तों में कैनाबिस विषाक्तता के संयुक्त राज्य अमेरिका के मामलों में
दुनिया में सबसे बड़ा मगरमच्छ क्या है?दुनिया में सबसे बड़ा मगरमच्छ क्या है?
संयुक्त राज्य अमेरिका के तट पर फंसे मरने से एक विशाल नीली शार्क बचाई गई हैसंयुक्त राज्य अमेरिका के तट पर फंसे मरने से एक विशाल नीली शार्क बचाई गई है
मर्सपियल्स के प्रकारमर्सपियल्स के प्रकार
न्यूयॉर्क हवाई अड्डे ने पालतू जानवरों के लिए विशेष स्नान का उद्घाटन कियान्यूयॉर्क हवाई अड्डे ने पालतू जानवरों के लिए विशेष स्नान का उद्घाटन किया
क्या हमारे पास एक पालतू जानवर के रूप में एक capybara हो सकता है?क्या हमारे पास एक पालतू जानवर के रूप में एक capybara हो सकता है?
प्यूमा कहाँ रहता है?प्यूमा कहाँ रहता है?
आलसी भालू की भोजनआलसी भालू की भोजन
जहां विशाल armadillo रहता हैजहां विशाल armadillo रहता है
दुनिया में सबसे बड़ा कृंतकदुनिया में सबसे बड़ा कृंतक
» » एक मास्कॉट के रूप में armadillo
© 2022 TonMobis.com