कैनाइन Erhlichia

कैनाइन Erhlichia

Erhlichia (कुत्ते ehrlichiosis) एक परजीवी है जो कुत्ते के खून पर फ़ीड करता है। जिस बीमारी को ट्रांसमिट करता है उसे "टिक बुखार" भी कहा जाता है।

यह रोग टिक संक्रमित पालतू जानवर का शरीर को प्रभावित करता है, क्योंकि यह रक्त कोशिकाओं और ब्लड प्लेटलेट्स, जो थक्के के लिए जिम्मेदार हैं नष्ट कर देता है। यही कारण है कि त्वचा पर रक्तस्राव और छोटे घाव दिखने लग सकते हैं।

यह उन क्षेत्रों में अधिक होता है जहां मवेशी स्थित होते हैं या जहां हमारे पास उच्च और आर्द्र तापमान होता है।

लक्षण

लक्षण 3 तरीकों से दिए गए हैं:

  • नैदानिक ​​चरण: 6 सप्ताह से पीला या पीले नैदानिक ​​और रक्त परीक्षण में परिवर्तन के साथ 10 के लिए यह, श्लेष्मा झिल्ली (मसूड़ों) (पीलिया), प्रणाली बैक्टीरिया को खत्म करने में असमर्थ है।
  • तीव्र चरण: भूख की कमी, उल्टी, नाकबंद, त्वचा पर लाल धब्बे, श्वसन संकट।
  • पुरानी चरण: वहाँ बहुत वजन घटाने, संवेदनशील और गले पेट, वृद्धि हुई प्लीहा और यकृत, अवसाद, नाबालिग से खून बह रहा के रूप में स्थान और अन्य संक्रमण के लक्षण को कम करने के लिए आसान कर रहे हैं।

यह रोग ऑटोम्यून्यून बीमारी की विशेषताओं को मानता है और प्रतिरक्षा प्रणाली से समझौता कर सकता है।

छूत



Erhlichia एक टिक काटने या किसी अन्य दूषित पालतू जानवर से रक्त संक्रमण द्वारा फैल गया है। टिक की मौजूदगी यह पुष्टि करने के लिए प्रासंगिक है कि क्या आपके पालतू जानवर की बीमारी है या नहीं। निदान पशु चिकित्सक द्वारा दिया जाना चाहिए, क्योंकि वे इसका परीक्षण करने के लिए रक्त परीक्षण और परीक्षण करेंगे।

हमेशा अपने पालतू लेने के लिए जहां पशु चिकित्सक, नहीं आत्म हमेशा की तरह (Nexgard, Bravecto, kanu.pet में Attack- उपलब्ध, के साथ साथ अच्छी सलाह) टिक के खिलाफ संरक्षण के लिए उत्पादों को रखने के लिए, इस प्रकार में इस रोग से बचने के याद medicarlo- बहुत महत्वपूर्ण हमारे पालतू जानवर

कुत्ते Erhlichiosis का इलाज किसी भी स्तर पर किया जा सकता है, अगर यह ठीक से नहीं किया जाता है तो आपके पालतू जानवर का जीवन जोखिम में हो सकता है। पशु चिकित्सक द्वारा उपचार हमेशा पर्यवेक्षण किया जाना चाहिए। कभी कभी, सीरम या रक्ताधान के लिए वहाँ की जरूरत है की कुत्ते यह भी इलाज के समय पर निर्भर करेगा 21 दिनों से 8 सप्ताह के लिए हो सकता है राज्य पर निर्भर करता है।

लौरा सेर्ना
पशु चिकित्सा सहायक कानू एल टेसोरो

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में लेप्टोस्पायरोसिसकुत्तों में लेप्टोस्पायरोसिस
कुत्तों को एनीमिया हो सकता हैकुत्तों को एनीमिया हो सकता है
कुत्तों के श्लेष्म झिल्ली के रंग का मतलबकुत्तों के श्लेष्म झिल्ली के रंग का मतलब
कुत्तों में गैस्ट्र्रिटिसकुत्तों में गैस्ट्र्रिटिस
कुत्तों में पीलिया के कारणकुत्तों में पीलिया के कारण
यकृत में केवल समय और स्पष्ट समस्याओं के लिए नाक रक्तस्राव के साथ बिल्लीयकृत में केवल समय और स्पष्ट समस्याओं के लिए नाक रक्तस्राव के साथ बिल्ली
कैनाइन Parvovirusकैनाइन Parvovirus
बिल्लियों में लेप्टोस्पायरोसिस - लक्षण और उपचारबिल्लियों में लेप्टोस्पायरोसिस - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में जांडिस - कारण और लक्षणबिल्लियों में जांडिस - कारण और लक्षण
कैनाइन leishmaniasis। लक्षणों के 3 समूहकैनाइन leishmaniasis। लक्षणों के 3 समूह
» » कैनाइन Erhlichia
© 2022 TonMobis.com