फ्रीस्टाइल कुत्ते

फ्रीस्टाइल कुत्ते

Iquest- आपका कुत्ता जॉन ट्रेवोल्टा की तरह नृत्य कर सकता है? iquest- क्या वह सांबा में आपका अनुसरण कर सकता है या दर्शकों को अपने फ्लैमेन्को नृत्य के साथ चमकदार कर सकता है? तो शायद वह अगले चैंपियन होगा कैनाइन फ्रीस्टाइल . कैनिन फ्रीस्टाइल आपके कोचिंग कौशल को चरम पर ले जाने के लिए एक अद्भुत खेल है, साथ ही साथ आपके कुत्ते और आपके पास मजा आता है।

औपचारिक रूप से, कैनाइन फ्रीस्टाइल एक है कुत्तों और उनके मालिकों द्वारा प्रतिनिधित्व संगीत कोरियोग्राफी या प्रशिक्षकों। अनौपचारिक रूप से, यह मजेदार है जब आप अपने कुत्ते के साथ नृत्य करते हैं। प्रत्येक प्रस्तुति का उद्देश्य संगीत के साथ अपने आंदोलनों के साथ, एक रचनात्मक और कलात्मक तरीके से अपने कुत्ते की क्षमताओं का प्रदर्शन करना है।

चपलता या प्रतिस्पर्धी आज्ञाकारिता जैसे अन्य खेलों में क्या होता है, इसके विपरीत, पुराने कुत्ते फ्रीस्टाइल में बहुत प्रतिस्पर्धी हो सकते हैं क्योंकि शारीरिक मांग लगभग प्रत्येक कुत्ते की क्षमता पर निर्भर करती है। वास्तव में, कई फ्रीस्टाइल चैंपियन कुत्ते हैं जो सात वर्ष से अधिक पुराने हैं।

यदि आप कैनाइन फ्रीस्टाइल का अभ्यास करना चाहते हैं लेकिन आपको नहीं लगता कि आप पर्याप्त नर्तक हैं, तो फिर से सोचें। यह आवश्यक नहीं है कि आप इस खेल का अभ्यास शुरू करने के लिए नृत्य सबक लें क्योंकि ध्यान का केंद्र आपका कुत्ता होगा, और यह आपका प्रदर्शन होगा जो प्रतियोगिताओं में योग्यता प्राप्त करेगा। पढ़ना जारी रखें:

आप इसमें रुचि भी ले सकते हैं: कैनाइन खेल
सूची

कैनाइन फ्रीस्टाइल में सामान्य आंदोलन

फ्रीस्टाइल कैनिन फेडरेशन (कैनाइन फ्रीस्टाइल फेडरेशन, इंक।) जैसे कुछ संगठनों को कुछ अनिवार्य आंदोलनों की आवश्यकता होती है। अन्य, जैसे कि विश्व कैनाइन फ्रीस्टाइल संगठन, किसी भी आंदोलन को अनुमति देता है कुत्ते को जोखिम न दें या जो भी इसे प्रस्तुत करे एक।




कुत्ते संगठनों और क्लबों के बीच मतभेदों के बावजूद, इस खेल में कुछ आम आंदोलन हैं, इसलिए यह अच्छा है कि आप उन्हें जानते हैं यदि आप इसमें शामिल होने की योजना बना रहे हैं। फ्रीस्टाइल कैनिन में सबसे आम आंदोलन हैं:

  • झुकाव : इसमें आपके कुत्ते के बगल में चलना शामिल है। आप अपने बाएं (कुत्ते आज्ञाकारिता के रूप में), अपने दाहिने, आमने-सामने, आपके पीछे इत्यादि जा सकते हैं। जब तक आपका कुत्ता आपके साथ चलता है तब तक आपके आस-पास की कोई भी स्थिति घबराहट मानी जाती है।
  • सामने का काम : आप का सामना करते समय अपने कुत्ते द्वारा किए जाने वाले सभी अभ्यासों को समझें। उदाहरण के लिए, झूठ बोलो, बैठ जाओ, दो पैरों पर चलें, इत्यादि। सामने की ओर एड़ी के साथ अंतर यह है कि आगे के काम में आपका कुत्ता आपको अटक नहीं जाता है, न ही आपके आंदोलनों का पालन करता है।
  • कदम के परिवर्तन : वे बस आपके कुत्ते को तेज या धीमा कर देते हैं। कोरियोग्राफी को समृद्ध करने के लिए कदम के परिवर्तन बहुत उपयोगी हैं।
  • वापस और पक्षों के लिए चलो : ये सामान्य फ्रीस्टाइल आंदोलन हैं जो अन्य कुत्ते खेलों में नहीं पाए जाते हैं। वे एक अच्छी तरह से डिजाइन किए गए कोरियोग्राफी में शानदार हैं। कल्पना करें कि आपका कुत्ता 10 मीटर से कॉल पर आ रहा है ... पीछे से!
  • आधा मोड़ और मोड़ : कैनिन फ्रीस्टाइल में ट्विस्ट और आधे मोड़ भी अक्सर होते हैं। यद्यपि इसका प्रभाव इस बात पर निर्भर करेगा कि आप अपनी कोरियोग्राफी में इसका उपयोग कैसे करते हैं, सबसे अधिक हड़ताली पीछे की ओर मुड़ती है, खासकर अगर आपके कुत्ते को आपके पैरों के बीच गुजरना पड़ता है।
कैनाइन फ्रीस्टाइल में सामान्य आंदोलन

कैनिन फ्रीस्टाइल में कैसे उद्यम करें

सबसे अच्छी बात यह होगी कि एक कुत्ते फ्रीस्टाइल क्लब के साथ संपर्क करें तो आप अपने चार पैर वाले दोस्त के साथ पंजीकरण कर सकते हैं। अगर आपके शहर में ऐसा कोई क्लब नहीं है, तो उन लोगों को मनाने की कोशिश करें जो कुछ अन्य खेल, जैसे कि एजिलिटी या फ्लाईबॉल का अभ्यास करते हैं, और स्वतंत्र रूप से अभ्यास करना शुरू करते हैं।

अगर आपको एजिलिटी क्लब या इसी तरह के खेल नहीं मिलते हैं, तो फ्रीस्टाइल के बारे में कुछ किताबें और वीडियो प्राप्त करें और अपने आप पर अभ्यास करें। या बेहतर, कुत्ते के दोस्तों के समूह में शामिल हों और अपने स्वयं के क्लब बनाएं, भले ही यह अनौपचारिक हो। यह सिर्फ आपके कुत्ते के साथ नृत्य करने के बारे में है।

कैनिन फ्रीस्टाइल में कैसे उद्यम करें

कुत्ते फ्रीस्टाइल के लिए प्रशिक्षण शैलियों

आप किसी भी कुत्ते प्रशिक्षण तकनीक के साथ फ्रीस्टाइल को प्रशिक्षित कर सकते हैं, लेकिन आपको नकारात्मक सुदृढीकरण या दंड के आधार पर तकनीकों के साथ उत्कृष्ट परिणाम कभी नहीं मिलेगा। इस खेल के लिए आदर्श तकनीक, और पूरी तरह से कुत्ते की शिक्षा के लिए, क्लिकर प्रशिक्षण जैसे सकारात्मक सुदृढीकरण है।

कुत्ते फ्रीस्टाइल के लिए प्रशिक्षण शैलियों

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं फ्रीस्टाइल कुत्ते , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

युक्तियाँ
  • इस गतिविधि को शुरू करने से पहले, कुत्ते के स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।
  • यदि आप किसी भी बीमारी से पीड़ित हैं तो अपने कुत्ते के साथ कुत्ते फ्रीस्टाइल का अभ्यास न करें।
  • नियमित रूप से अपने जोड़ों और पैरों की गतिविधियों की जांच करें।
  • नृत्य समय को अधिक न करें। विचार मजा करना है, कुत्ते को कठिन समय नहीं है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते के तनाव के खिलाफ मानसिक उत्तेजनाअपने कुत्ते के तनाव के खिलाफ मानसिक उत्तेजना
अपने कुत्ते पर संगीत का प्रभावअपने कुत्ते पर संगीत का प्रभाव
वैलेंसिया में चपलता क्लबवैलेंसिया में चपलता क्लब
कैनिन प्रशिक्षण schutzhundकैनिन प्रशिक्षण schutzhund
बार्सिलोना में सबसे अच्छा चपलता क्लबबार्सिलोना में सबसे अच्छा चपलता क्लब
पीडीएफ में कैनाइन प्रशिक्षण मैनुअलपीडीएफ में कैनाइन प्रशिक्षण मैनुअल
कैनिन कौशल: घर पर अभ्यास करने के लिए एक खेलकैनिन कौशल: घर पर अभ्यास करने के लिए एक खेल
एरियन चैंपियन पुरस्कार: चैंपियन की दौड़एरियन चैंपियन पुरस्कार: चैंपियन की दौड़
एक विशेषज्ञ के हाथ से डिस्क कुत्ताएक विशेषज्ञ के हाथ से डिस्क कुत्ता
चीअरलीडर के लिए मेकअप टिप्सचीअरलीडर के लिए मेकअप टिप्स
» » फ्रीस्टाइल कुत्ते
© 2022 TonMobis.com