कैनिन खेल

कैनिन खेल

हालांकि ऐसा लगता है कि कुत्ते के खेल विशेष रूप से कुत्तों को समर्पित गतिविधियां हैं, सच्चाई यह है कि इसे मालिक के हिस्से में बड़ी भागीदारी की आवश्यकता होती है। और यह है कि जानवर को केवल चयनित गतिविधि को पूरा करने के लिए प्रशिक्षित नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन उनमें से कई में मास्टर को भाग लेना चाहिए।

ExpertoAnimal से इस आलेख में आप खोज लेंगे सबसे लोकप्रिय कुत्ते के खेल और अभ्यास किया। उनमें से कुछ नियत नियमों के माध्यम से प्रतियोगिता के लिए नियत हैं, जबकि अन्य अधिकृत स्थानों में स्वतंत्र रूप से अभ्यास किया जा सकता है या जिनके पास आवश्यक शर्तें हैं। Iquest- क्या आप उनसे मिलना चाहते हैं? पढ़ना और कैनिन स्पोर्ट्स को खोजना जारी रखें जो हम नीचे दिखाते हैं कि यह पता लगाने के लिए कि कौन सा सबसे अच्छा और आपके प्यारे साथी हैं।

आप इसमें रुचि भी ले सकते हैं: कैनाइन फ्रीस्टाइल
सूची

हर्डिंग: चराई कुत्तों

झुकाव एक रोमांचक खेल है जिसमें गाइड को कुत्ते को निर्देशित करना चाहिए ताकि बदले में, यह मवेशियों को एक निश्चित दिशा में ले जाये। इस अर्थ में, कुत्ते की जरूरत के प्रशिक्षण के संबंध में यह शायद कैनाइन खेलों का सबसे जटिल है।

आम तौर पर, भेड़ों, बत्तखों या मवेशियों का प्रयोग व्यायाम करने के लिए किया जाता है, हमेशा किसी भी जानवर को नुकसान पहुंचाए बिना। इसी तरह, इस कुत्ते के खेल के अभ्यास के लिए सबसे अधिक संकेतित कुत्तों की नस्लों को वर्गीकृत किया जाता है एफसीआई के अनुसार समूह 1 , चूंकि यह चरवाहा कुत्ते और बैल कुत्तों से संबंधित है।

हर्डिंग: चराई कुत्तों

Schutzhund

में से एक सबसे पुराना कुत्ते खेल और लोकप्रिय, schutzhund कुत्ते और इसकी गाइड के बीच बहुत अधिक एकाग्रता, प्रयास और सहयोग की मांग करता है। प्रारंभ में, वह जर्मन चरवाहे कुत्तों का परीक्षण करने और यह जांचने के उद्देश्य से पैदा हुआ था कि वे उपयुक्त थे या नहीं। वर्तमान में, सभी कुत्ते नस्लों का अभ्यास किया जा सकता है, बेल्जियम चरवाहा सबसे आम है, और यह दोनों काम करने वाले कुत्तों को प्रशिक्षित करने और कुत्ते के खेल का आनंद लेने और प्रतिस्पर्धा करने के लिए दोनों का उपयोग किया जाता है।

Schutzhund तीन भागों से बना है: आज्ञाकारिता, ट्रैकिंग और सुरक्षा . इस तरह, हम देखते हैं कि कैसे इस कुत्ते के खेल को संरक्षित कुत्तों के गठन के लिए मुख्य रूप से निर्धारित किया जाता है। इसके लिए, कुत्ते को ट्रैक करने के प्रशिक्षण के अलावा, कुत्ते को केवल सख्ती से जरूरी होने पर हमला करना आवश्यक है। इस अर्थ में, हम केवल उन अनुभवी मालिकों में कुत्तों के लिए इस खेल के अभ्यास की सलाह देते हैं, क्योंकि गलत प्रशिक्षण से आक्रामक व्यवहार हो सकता है। इसके अलावा, यदि आप ऐसे अभ्यास के लिए schutzhund का उपयोग करना चाहते हैं जिसमें स्पोर्ट्स या काम से कोई लेना-देना नहीं है, जैसे पुलिस, एक्सपीटोएनिमल से इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है।

यद्यपि schutzhund एक खेल है, कई लोग मानते हैं कि Schutzhund कुत्ते खतरनाक हैं क्योंकि उन्हें हमला करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है। हालांकि, इस कुत्ते के खेल के चिकित्सक अन्यथा सोचते हैं और कहते हैं कि शूत्ज़ुंड कुत्ते सुरक्षित और स्थिर हैं। जैसा कि हमने चर्चा की, अगर खेल का सही ढंग से अभ्यास किया जाता है, तो इसका उद्देश्य रक्षा करना है, हमला नहीं करना।

Schutzhund

चपलता

लंदन में प्रतिष्ठित कुत्ते शो "क्रुफ्ट" के मध्यवर्ती लोगों के लिए एक मोड़ के रूप में 1 9 78 में बनाया गया, चपलता जल्द ही कुत्तों के लिए एक नया खेल बन गई। वर्तमान में, चपलता कैनिन खेल है जिसने हाल के वर्षों में सबसे लोकप्रियता प्राप्त की है। यह सवारी परीक्षणों के एक कुत्ते संस्करण की तरह है और, वास्तव में, इसके निर्माता एक घोड़े की दौड़ उत्साही था।

इस खेल में एक की तैयारी शामिल है बाधाओं की एक श्रृंखला के साथ ट्रैक करें कि कुत्ते को अपनी गाइड के आदेशों से उबरना चाहिए। इन परीक्षणों का क्रम यादृच्छिक है, और मालिक इसे अभ्यास की शुरुआत से कुछ मिनट पहले तक नहीं जानता है। यदि आप चपलता सर्किट के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो हमारे लेख को याद न करें।




यह कुत्ते का खेल सभी कुत्ते नस्लों के लिए खुला है, भले ही वे समूह या आकार के समूह के बावजूद। बेशक, यह दिखाया जाना चाहिए कि कुत्ता किसी भी बीमारी या शारीरिक असुविधा से पीड़ित नहीं है जो उसे नुकसान के बिना परीक्षण करने से रोकता है। दूसरी ओर, यह अनुशंसा की जाती है कि प्रतिभागी एक वर्ष से अधिक पुराना हो और बुनियादी आंतरिक प्रशिक्षण हो।

यदि आप कुत्तों के लिए इस खेल में शामिल होने के बारे में सोच रहे हैं, तो संकोच न करें और हमारे लेख से परामर्श लें जिसमें हम समझते हैं कि चपलता में कैसे शुरुआत करें।

चपलता

कैनाइन फ्रीस्टाइल: अपने कुत्ते के साथ नृत्य करें

कैनाइन फ्रीस्टाइल या कुत्ते नृत्य यह सबसे हालिया और शानदार कैनिन खेलों में से एक है। आकर्षक और मनोरंजक, इसमें कुत्ते और मालिक के बीच एक संगीत कोरियोग्राफी पेश करने में शामिल है। यह सबसे कठिन कुत्ते खेलों में से एक है, क्योंकि यह प्रशिक्षकों की रचनात्मकता और कौशल को चरम पर ले जाता है।

हालांकि कुत्ते फ्रीस्टाइल के मुख्य उद्देश्यों में से एक कदम, रचनात्मक मूल और कलात्मक नृत्य प्रदर्शन में होते हैं, कुत्ते फ्रीस्टाइल फेडरेशन जैसे कुछ संगठनों अनिवार्य आंदोलनों की एक श्रृंखला की उपस्थिति की आवश्यकता है। चूंकि प्रत्येक संगठन के लिए आवश्यक आंदोलनों की अपनी सूची है, हम चाहते हैं कि आप विस्तार से प्रतियोगिता के नियमों की जांच करें। फिर भी, अगले हम आपको दिखाते हैं सबसे आम आंदोलन उनमें से सभी में:

  • झुकाव : कुत्ता स्थिति के बावजूद, मालिक के करीब चलता है।
  • सामने का काम : मालिक के सामने किए गए व्यायाम (बैठो, झूठ बोलो, दो पैरों पर चलें, इत्यादि)।
  • कदम के परिवर्तन : कुत्ता तेज हो जाता है या धीमा हो जाता है।
  • वापस और पक्षों के लिए चलो .
  • आधा मोड़ और मोड़ .
कैनाइन फ्रीस्टाइल: अपने कुत्ते के साथ नृत्य करें

canicross

इस कुत्ते के खेल में मालिक और कुत्ते एक साथ भागो , मास्टर के कमर से जुड़े एक पट्टा द्वारा, एक विशिष्ट बेल्ट द्वारा, और जानवर की दोहन से एकजुट होकर। गतिविधि की प्राप्ति के लिए यह आवश्यक है कि कुत्ते एक दोहन पहनें, न कि सवारी करें।

यद्यपि वर्तमान में कैनक्रोस सर्किट और चैंपियनशिप हैं, लेकिन इस कुत्ते के खेल को किसी भी जंगल, निशान या पथ में प्रतिस्पर्धा करने की आवश्यकता के बिना स्वतंत्र रूप से अभ्यास किया जा सकता है। इस तरह, न केवल आपको कुत्ते के साथ अच्छा समय मिलता है, बल्कि यह मालिक और पालतू जानवर के बीच बंधन को भी मजबूत करता है। यदि आप कुत्तों के लिए इस खेल के बारे में और जानना चाहते हैं, तो हमारे लेख को याद न करें जिसमें हम आपको कैनक्रॉस के बारे में सब कुछ बताते हैं।

canicross

अन्य कुत्ते के खेल

हालांकि कुत्ते के खेल ऊपर उद्धृत सबसे लोकप्रिय हैं, वे अकेले नहीं हैं जिन्हें आप अपने कुत्ते के साथ अभ्यास कर सकते हैं। इसके बाद, हम आपको कुत्तों के लिए बाकी के खेल के साथ सूची दिखाते हैं:

  • आलेखन
  • Flyball
  • mushing
  • संदेश सेवा
  • skijoring
  • प्रतियोगिता आज्ञाकारिता
  • Trickdogging
  • कुत्ता frisbee
  • Mondioring

Iquest- क्या हमने किसी भी कुत्ते के खेल को छोड़ दिया है? Iquest- उन गतिविधियों की तुलना में अन्य गतिविधियों का अभ्यास करता है? हमें अपनी टिप्पणी छोड़ दो और हम आपका सुझाव जोड़ देंगे।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैनिन खेल , हम आपको हमारे खेल अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अगर कुत्ते प्रशिक्षण में विचलित हो जाता है तो क्या करेंअगर कुत्ते प्रशिक्षण में विचलित हो जाता है तो क्या करें
कुत्ते चपलताकुत्ते चपलता
मैड्रिड में सबसे अच्छा चपलता क्लबमैड्रिड में सबसे अच्छा चपलता क्लब
वैलेंसिया में चपलता क्लबवैलेंसिया में चपलता क्लब
कैनिन प्रशिक्षण schutzhundकैनिन प्रशिक्षण schutzhund
चपलता में शुरू करोचपलता में शुरू करो
कैनिन प्रशिक्षण सत्र कैसे होना चाहिए?कैनिन प्रशिक्षण सत्र कैसे होना चाहिए?
पीडीएफ में कैनाइन प्रशिक्षण मैनुअलपीडीएफ में कैनाइन प्रशिक्षण मैनुअल
ज़ारगोज़ा में कैनाइन हेयरड्रेसर सर्वश्रेष्ठ रेटेडज़ारगोज़ा में कैनाइन हेयरड्रेसर सर्वश्रेष्ठ रेटेड
फ्रिसबीफ्रिसबी
» » कैनिन खेल
© 2022 TonMobis.com