टॉकन एक बिल्ली के बच्चे की तरह प्यार के लिए पूछता है

टॉकन एक बिल्ली के बच्चे की तरह प्यार के लिए पूछता है
के माध्यम से छवि: रिपली द टौकन

toucans वे पक्षियों कहा जाता है ranfástidos , उष्णकटिबंधीय उत्पत्ति, ब्राजील जैसे देशों से, लेकिन हम उन्हें मेक्सिको से अर्जेंटीना में पाते हैं। ये सुंदर पक्षी अपने सुंदर रंगों और एक विकसित पीले चोंच के लिए खड़े हैं। वे फल, कीड़े, अंडे पर खिलाते हैं और बहुत मिलनसार पक्षियों हैं जो छोटे झुंडों या जोड़ों में रहते हैं, बिना जरूरी पक्षियों के।

में वीडियो, यह एक व्यक्ति और इस अद्भुत पक्षी के बीच उत्पन्न उत्कृष्ट रिश्ते को दर्शाता है। निस्संदेह, एक पालतू जानवर के टूकेन पक्षी के जीवन की गुणवत्ता के लिए एक खतरा है के लिए, यह मुख्य रूप क्योंकि हम पिंजरे उन्हें यह निर्णय लेने के लिए और उन्हें बंद कर दिया रखने के लिए, उन पर महान तनाव पैदा होता है। इसका मतलब है, हमारे लिए एक महान जिम्मेदारी, इस तरह के एक सुंदर नमूने का प्रभार लेने के लिए - लेकिन, अगर हमारे पास पहले से ही घर पर है, तो हमें जितना संभव हो कम से कम करने की कोशिश करनी चाहिए। तनाव के स्तर, जो हमारे में शारीरिक और भावनात्मक दोनों विनाश को खत्म कर सकता है विदेशी पक्षी.

पातलू बनाने का कार्य मौलिक है, क्योंकि यह हमें पक्षी के करीब आने और उत्पन्न करने की अनुमति देता है प्रभावशाली संबंध . पहली बात यह है हमारे पक्षी पता है, सभी पहलुओं, दोनों शारीरिक और व्यवहार को सूचित, इसलिए हमें हैरान नहीं किया है कुछ हद तक "आक्रामक" कार्रवाई करते हुए उस पर काम कर (नहीं भूल सकता पक्षियों के प्राकृतिक वातावरण है कि करने के लिए है, नहीं है हमारे घर, इसलिए, इन विशेषताओं का एक पक्षी पेश करना, पर्यावरण को बदलने के अज्ञात, भय और तनाव से जुड़ी प्रतिक्रियाएं उत्पन्न कर सकता है)। वीडियो में भी, यह देखा जाता है कि यह प्रक्रिया अच्छी तरह से किया , धैर्य के साथ और उचित अवधि के लिए (जो पक्षी के व्यवहार पर निर्भर करेगा और आवृत्ति जिसके साथ हम उससे जुड़ने की कोशिश करेंगे), हम छवियों में देखी गई अद्भुत के रूप में एक संपर्क प्राप्त करेंगे।

जब भी हम एक पक्षी को संभालेंगे, तो इसे लेना महत्वपूर्ण है आवश्यक सुरक्षा उपाय ताकि इसे नुकसान न पहुंचाए, और पक्षी हमें नुकसान नहीं पहुंचाता है। जब हम इसे खिलाते हैं तो दस्ताने पहने हुए और चोंच के साथ दूरी बनाए रखने, घरेलू सावधानी बरतने पर हमें सावधानी बरतनी चाहिए। हमें याद रखना चाहिए कि वे जानवर हैं और उनके प्राकृतिक व्यवहार अप्रत्याशित हो सकते हैं, और हमें इसके लिए तैयार रहना होगा।




चलो भूलें, कि जानवर (प्रजातियों से स्वतंत्र) प्राणी हैं संवेदनशील , इसका मतलब है कि वे एक ऐसे व्यक्ति को स्नेह और मान्यता दिखाने में सक्षम हैं जो उनका स्वागत करता है और उन्हें समर्पण और प्यार देता है, इस कारण से, यह हासिल करना बहुत महत्वपूर्ण है संबंध , ऐसी परिस्थिति जिसके लिए बहुत सारे धैर्य और स्नेह की आवश्यकता होती है, बिना संदेह के, आप उस स्नेह को गुणा करके, और एक अनिच्छुक तरीके से वापस प्राप्त करेंगे।

दुर्भाग्यवश शिकार, पर्यावरणीय प्रदूषण और उनके आवास के वनों की कटाई, इस प्रजाति में है विलुप्त होने का खतरा , ऐसी परिस्थितियों में से एक को प्राप्त करने के पल में ऐसी स्थिति पर विचार किया जाना चाहिए। हमें चाहिए अवैध बिक्री की रिपोर्ट करें और इसके लिए जिम्मेदारी लेने के लिए, पालतू जानवर के रूप में अपने कब्जे को प्रोत्साहित नहीं करते हैं।

सुंदर वीडियो, केवल हमें दो प्राणियों के बीच एक महान संबंध दिखाता है जो प्यार करते हैं और एक-दूसरे की ज़रूरत रखते हैं, और यह केवल किसी भी जीवित व्यक्ति से स्नेह और स्नेह देकर हासिल किया जाता है। टकन एक हैं दुनिया में सबसे खूबसूरत पक्षियों , हमें उनका सम्मान करना चाहिए, उनका ख्याल रखना चाहिए और उन्हें मुक्त छोड़ देना चाहिए, हम उनके विलुप्त होने की अनुमति नहीं देते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हमारे घर में पालतू जानवर होने के लिए सबसे अच्छे पक्षियोंहमारे घर में पालतू जानवर होने के लिए सबसे अच्छे पक्षियों
Toucan की भोजनToucan की भोजन
पालतू तोते के रूप में आम तोतेपालतू तोते के रूप में आम तोते
तोते को स्थायी देखभाल की आवश्यकता होती हैतोते को स्थायी देखभाल की आवश्यकता होती है
मुझे पक्षी खरीदने के लिए क्या सेट करना चाहिए?मुझे पक्षी खरीदने के लिए क्या सेट करना चाहिए?
एक प्रेम पक्षी की देखभाल कैसे करें।एक प्रेम पक्षी की देखभाल कैसे करें।
दुनिया में सबसे बड़ा पक्षीदुनिया में सबसे बड़ा पक्षी
एक पालतू जानवर के रूप में मैकएक पालतू जानवर के रूप में मैक
अपने पक्षी के तनाव का इलाज कैसे करें?अपने पक्षी के तनाव का इलाज कैसे करें?
पंखों से पता चला पक्षियों के रोगपंखों से पता चला पक्षियों के रोग
» » टॉकन एक बिल्ली के बच्चे की तरह प्यार के लिए पूछता है
© 2022 TonMobis.com