एक पालतू जानवर के रूप में मैक

एक पालतू जानवर के रूप में मैक

वर्तमान में जंगली मैका की 14 प्रजातियां हैं जो मेक्सिको के जंगलों से अर्जेंटीना जंगल तक रहते हैं। इन प्रजातियों में से आधे से अधिक विलुप्त होने का खतरा है।

हालांकि, प्रतिष्ठित दुकानों में अपनाए गए मैक प्रजनन स्थलों से हैं। ग्रेट ब्रिटेन में मैक और तोतों के लिए एक प्रसिद्ध प्रजनन खेत है। बहुत महंगा जानवर होने के नाते उन सभी दस्तावेजों को संलग्न करना चाहिए जो पालतू जानवर के रूप में मैक होने पर विचार करने से पहले अपने कानूनी उद्भव की गारंटी देते हैं।

जैसा कि खेतों में उठाए गए पक्षियों में सामान्य है, वे छापे जाते हैं-यानी, उनका मानना ​​है कि वे इंसान हैं क्योंकि वे उनके बीच पैदा हुए थे और पुरुषों का डर नहीं महसूस करते थे। मूल पक्षियों - जो कि जंगली पैदा हुए हैं, उन्हें शिकारियों के रूप में मानते समय मनुष्यों के सामने डरते हैं। विशेषज्ञ पशु के इस लेख में खोजें एक पालतू जानवर के रूप में मैक.

आपको भी रुचि हो सकती है: हरे, नीले और लाल मैको को खिलााना

पालतू जानवर के रूप में एक मैक क्यों है?

Macaws एक जीनस के हैं तोते से संबंधित पक्षियों , प्रजातियां आरा. आम तौर पर, कई लोग अपनी चमक या बुद्धि के लिए एक मैक होने का फैसला करते हैं, वे जानवर बहुत ही सामाजिक और हंसमुख व्यवहार के साथ हैं।

वे सकारात्मक सुदृढ़ीकरण के माध्यम से आसानी से ध्वनि और शब्दों को सीखने में सक्षम हैं, इसके लिए हम बीज और अन्य खाद्य पदार्थों का उपयोग कर सकते हैं जो आपके मैक को खुश करते हैं।

उनके पास एक है जो एक साथ रहते हैं उन पर बड़ी निर्भरता , इस कारण से यह एक जानवर है जिसे हमें केवल तभी अपनाना चाहिए जब हम कंपनी, व्याकुलता और नियमित संवर्द्धन प्रदान करने में सक्षम होंगे। तनाव, अकेलापन या दुर्व्यवहार के मामले में, मैका आक्रामक प्रतिक्रिया दे सकता है।

बाकी सब कुछ के लिए, अगर हमारे पास अच्छी तरह से देखभाल और सामाजिक प्रतिलिपि है, तो हम मौजूद सबसे खूबसूरत और बुद्धिमान पक्षियों में से एक का आनंद ले सकते हैं, ixcl-पढ़ने के लिए विभिन्न प्रकार के मैको को खोजने के लिए आप पालतू जानवर के रूप में हो सकते हैं!

Petjournal.net द्वारा छवि

पालतू जानवर के रूप में एक मैक क्यों है?

पहला जो हम आपको पेश करने जा रहे हैं वह है आरा Ararauna, नीला और पीला मैका . यह खूबसूरत मैका विलुप्त होने का खतरा नहीं है। यह अमेज़ॅन वर्षावन, पेरू और बोलीविया के अधिकांश जंगल के माध्यम से फैला हुआ है।

76 और 86 सेमी के बीच नीले और पीले मैको उपाय और इसका वजन 900 से 1500 सेमी के बीच है।

नर और मादा के बीच कोई मंदता नहीं है, यह एक है उत्कृष्ट पालतू बनाए रखने के लिए बहुत आसान है अपने भौतिक पहलू में। हालांकि, इस पक्षी का भावनात्मक हिस्सा अधिक नाजुक है। यदि आपका देखभाल करने वाला आपको ठीक से इलाज नहीं करता है और आपको पर्याप्त समय नहीं देता है, तो आप उदास हो सकते हैं और अपने पंखों को फेंक सकते हैं।

उन्हें चाहिए बड़े पिंजरे जहां वे अभ्यास करने के लिए पंख, साथ ही साथ खिलौने और अंतरिक्ष खोल सकते हैं। यह मैक असाधारण आसानी से मानव आवाज का अनुकरण करता है।

अगला आरा मकाओ है, या मैका मैको . यह एक बहुत ही बुद्धिमान पक्षी है जिसमें काओमिटर आवाज, शोर और चाल चलाना असाधारण आसानी है।




इस कारण से, और इसके सुंदर रंग की वजह से, यह एक है बहुत विस्तारित पालतू जानवर , और यहां तक ​​कि शो में भी उनके कौशल और उनकी महान समाजता के लिए धन्यवाद। 9 0 सेमी तक उपाय, और वजन 1 किलो से अधिक है। यह विलुप्त होने के खतरे में नहीं है।

Luislozano.net की छवि

लाल मैका , या आरा क्लोरोप्टेरस, इसका मतलब है ए बहुत सक्रिय, बेचैन और बुद्धिमान पक्षी . हालांकि, यह पालतू जानवर के रूप में एक बहुत ही जटिल प्रजाति है, क्योंकि यह अकेलेपन को सहन नहीं करता है।

यह जरूरी है कि यह किसी अन्य पक्षी के साथ रहता है, हालांकि यह आवश्यक नहीं है कि यह एक ही प्रजाति का हो। आपको एक बड़े पिंजरे की जरूरत है। लाल मैक विलुप्त होने के खतरे में नहीं है। हम इसे मैक मैक से अलग कर सकते हैं क्योंकि यह अपने पंखों में पीले रंग के टन नहीं दिखाता है।

बड़ा माराकाना , या आरा सेवरस, यह पनामा से अमेज़ॅन बेसिन तक बढ़ाया गया है। यह समुद्री स्तर से 800 मीटर तक उष्णकटिबंधीय जंगल में रहता है।

यह एक मध्यम आकार का मैका है। यह 40 से 50 सेमी के बीच मापता है और इसका वजन 300 और 3 9 0 ग्राम के बीच होता है। बड़ा माराकाण, या गंभीर मैका, अन्य प्रजातियों के रंगों की विविधता और तीव्रता नहीं है।

यह अन्य प्रमुख प्रजातियों के रूप में पालतू जानवर के रूप में लोकप्रिय नहीं बल्कि एक पालतू जानवर के रूप में एक उत्कृष्ट मैका है। गंभीर मैक धमकी नहीं दी गई है।

विभिन्न प्रकार के मैको के अलावा हाइब्रिड भी हैं और यह कई में है मैक प्रजनन खेतों शुद्ध प्रजातियों (जंगली प्रजातियों के समान) के प्रजनन के अलावा, सदस्यों के बीच पार प्रजनन और संकरण आरा. इन नई प्रजातियों में एक दूसरे को पुन: पेश करने की क्षमता है।

क्योंकि वे नीले-गले एक प्रकार का तोता या ब्लू-गले एक प्रकार का तोता, एक प्रजाति है कि बहुत धमकी दी है जुटाने में कामयाब रहे, "Corrientes Loro पार्क": अर्जेंटीना खेत प्रसिद्ध एक है। यह संकर पैदा करता है।

मैक की देखभाल

सभी सुविधाओं के अलावा आप ने कहा है आपको पता होना चाहिए कि एक प्रकार का तोता पक्षियों कि अधिक ध्यान और देखभाल की जरूरत है और केवल भोजन या स्थान आवश्यकताओं (और व्यायाम) वे आवश्यकता के बारे में बात नहीं की है। आपको उसके साथ बातचीत करनी चाहिए और अगर उसे इसकी आवश्यकता हो तो उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए। यह भी एक पशु है वह खुद को व्यक्त करने और आवाज बनाने से प्यार करता है सभी प्रकार के, इस कारण से यदि आप घर के भीतर शांति का इनाम देते हैं, तो आपके लिए एक मैक नहीं है।

एक पालतू जानवर के रूप में एक मैक होने के नाते वास्तव में आश्चर्यजनक है क्योंकि यह एक जानवर है जो पूर्णता के लिए 30 शब्दों तक सीखने में सक्षम है। वे बहुत लंबे समय तक रहने वाले नमूने हैं, अगर वे ठीक से और स्नेह की देखभाल करते हैं तो 80 साल तक जीवित रहते हैं।

मैक की देखभाल

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक पालतू जानवर के रूप में मैक , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तोतों की सामान्य विशेषताओंतोतों की सामान्य विशेषताओं
चिली में विदेशी पक्षी सबसे अधिक तस्करी प्रजातियां हैंचिली में विदेशी पक्षी सबसे अधिक तस्करी प्रजातियां हैं
तोते को स्थायी देखभाल की आवश्यकता होती हैतोते को स्थायी देखभाल की आवश्यकता होती है
एक पालतू जानवर के रूप में शुतुरमुर्गएक पालतू जानवर के रूप में शुतुरमुर्ग
एक अर्जेंटीना तोते की देखभालएक अर्जेंटीना तोते की देखभाल
एक घातक वायरस विदेशी पक्षियों की प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकता हैएक घातक वायरस विदेशी पक्षियों की प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकता है
चिली में कानून द्वारा अनुमत विदेशी पालतू जानवरों के बारे में जानेंचिली में कानून द्वारा अनुमत विदेशी पालतू जानवरों के बारे में जानें
तोते की प्रारंभिक प्रजनन का प्रकारतोते की प्रारंभिक प्रजनन का प्रकार
तोते के रूप में तोतेतोते के रूप में तोते
तोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजातितोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजाति
» » एक पालतू जानवर के रूप में मैक
© 2022 TonMobis.com