एक स्वस्थ कुत्ता एक सुरक्षित घर पर निर्भर करता है

  • विद्युत केबल्स से सावधान रहें। "आपके लिए वे बिजली के केबल्स हैं, लेकिन आपके पिल्ला के लिए, या यहां तक ​​कि शायद आपके वयस्क कुत्ते के लिए, वे खिलौना हो सकते हैं। क्लीवलैंड के पशुचिकित्सक पॉल गिग्लोटी ने बताया, "वे कुत्ते को काटते हैं, क्योंकि अगर कुत्ते उन्हें काटता है तो मुंह में गंभीर जलन हो सकती है और यहां तक ​​कि कार्डियक गिरफ्तारी भी हो सकती है।" पिल्ले अक्सर तारों को काटते हैं और उन्हें खींचते हैं, हालांकि वे आदत खो सकते हैं, कुछ लोग इस आदत को कभी नहीं छोड़ सकते हैं। समस्याओं से बचने के लिए, सभी केबलों को देखें या छिपाएं।
  • मानव उपभोग के लिए भोजन छुपाएं। खाद्य, हड्डियों और ओवन से व्यंजन reciГ © n मैग्नेट की तरह काम करने के लिए जब एक कुत्ते estГЎ पास के दिखाई देते हैं। "कुछ कुत्ते जो की खाद्य reciГ © एक टुकड़ा चोरी n मुंह में बुरी तरह जल पीड़ित बनाया या, यदि टुकड़ा बहुत बड़ी है, यहां तक ​​कि गला घोंटना सकता है," रॉन कार्स्टन पशु चिकित्सक ग्लेनवुड स्प्रिंग्स, कोलोराडो कहते हैं।

कुत्ते का पेट उनके आहार में अचानक परिवर्तन का समर्थन नहीं करता है, इसलिए आपको मानव उपभोग के लिए अत्यधिक मात्रा में भोजन देने से बचना चाहिए।

चॉकलेट, विशेष रूप से पिघला हुआ, इसमें थियोब्रोमाइन होता है, जो कुत्तों के लिए बहुत खतरनाक होता है।

पहुंच से बाहर भोजन रखकर प्रलोभन में पड़ने से बचें, भले ही आप एक पल के लिए कमरे छोड़ दें।

  • कचरा पकड़ा जा सकता है। कुत्तों को कूड़ेदान में स्नीफिंग पसंद है। एक बोतल के नीचे मौजूद भोजन या तरल पदार्थ के अवशेष किसी भी कुत्ते से अपील कर रहे हैं। इसे कचरे के डिब्बे के करीब न जाने दें और सुनिश्चित करें कि वे सभी कसकर बंद हैं।
  • बाधा बनाएं estГЎ मशीनरी है कि अपने कुत्ते (या अपने आप को भले ही विचलित) का उपयोग कर daГ ± या, estГЎ पेंट या quГmicos उत्पादों के साथ काम हो सकता है, या niГ ± ओएस कि अपने कुत्ते को निगल सकता है ± खिलौने pequeГ के साथ हमारे खेल में मौजूदा ओएस हैं, यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे दूर रखें।
  • बच्चों के बाड़ कुछ क्षेत्रों तक पहुंच सीमित करने के लिए बहुत उपयोगी हैं, लेकिन वे अपने कुत्ते को खुद को एक अच्छा जम्पर मानने से रोकने के लिए पर्याप्त हो सकते हैं। बाड़ में उस जगह से पूरी तरह से अपने कुत्ते को लेने में शामिल नहीं है। जानवर देख सकता है कि आप उस क्षेत्र तक कैसे पहुंचते हैं, जबकि यह बाहर रहता है। दूसरी बार खतरे से बचने के लिए इसे लॉक करना बेहतर होगा।
  • अक्सर धो लें। हफ्ते में कम से कम एक बार गर्म पानी के साथ अपने कुत्ते के कालीन, कंबल या कुशन धोएं। डॉ। क्रिमी कहते हैं, "यदि आपका कुत्ता घर से दूर है, खासकर जंगली इलाकों में, सप्ताह में कम से कम एक बार बिस्तर धो लें।" बिस्तर की नियमित धुलाई fleas को कम कर देता है और घर के काम को कम कर सकता है, क्योंकि आपका कुत्ता क्लीनर होगा और कम बाल गिरेंगे।
  • मंजिल स्वीप करें। जमीन पर बिखरे ढीले बाल Ў और fleas आकर्षित करते हैं। यदि आप नियमित रूप से स्वीप या वैक्यूम करते हैं, तो आपका कुत्ता स्वस्थ रहेगा।
  • कुत्तों के लिए विशेष खिलौने दें। जब आप खिलौना खरीदते हैं या इसे अपने बच्चों के साथ खेलते हैं, तो इसका आकार मानें। छोटी गेंदें और बिल्डिंग ब्लॉक आपके गले में प्रवेश कर सकते हैं। विशेष रूप से कुत्तों के लिए डिजाइन किए गए खिलौनों को लाओ। मोजे या रैग से बने गेंद उपयुक्त खिलौने नहीं हैं और घुटनों का कारण बन सकते हैं।
  • पानी देखें कुत्तों आमतौर पर बाथरूम में जाकर अपने कटोरे में पानी की कमी की आपूर्ति करते हैं। लेकिन चूंकि वे शौचालय की अपनी शेष राशि या गहराई को नियंत्रित नहीं करते हैं, अगर वे बहुत छोटे होते हैं तो वे डूब सकते हैं। इसके अलावा, मौजूदा कुत्ते के कारण आपका कुत्ता बीमार पड़ सकता है या कीटाणुशोधक द्वारा जहर से ग्रस्त हो सकता है। हमेशा शौचालय ढक्कन को कम करें और अपने कंटेनर को पानी से भरा रखें।
  • हानिरहित पौधों को पकड़ो। शायद आपका कुत्ता एक पौधे को मारने या अपने फूल खाने का विचार करता है। Magenta और ईस्टर फूल उल्टी और दस्त का कारण बन सकता है। हालांकि, चूंकि वह केवल थोड़ा खाएगा, उसे अधिक बुराइयों पर पछतावा नहीं होगा।



हालांकि, अगर यह ओलेंडर, आर्सेई या साग्रे हथेली के पेड़ जैसे पौधों में प्रवेश करता है, तो यह गंभीर जहर पैदा कर सकता है, भले ही यह केवल थोड़ी सी राशि हो। Sagžє हथेली के पेड़ के फल यकृत में नुकसान का कारण बन सकता है। कुत्ते को एक पट्टा पर ले जाएं यदि आप ऐसे क्षेत्र में घूमने के लिए जाते हैं जहां ये पौधे उगाए जाते हैं।

  • लॉन के लिए जाओ। आम तौर पर, आपको चींटियों को चींटियों, स्लग और अन्य विनाशकारी कीड़ों के खिलाफ इलाज करना पड़ता है। लेकिन यह मत भूलना कि ये रसायनों कुत्तों में कीटों के समान प्रभाव डालते हैं।
    इन उत्पादों का उपयोग करते समय अपने कुत्ते को अपने शेड या अन्य जगह में बंद रखें।

घर की सफाई करने वालों की तरह, उन्हें एक उच्च स्थान पर मार्गदर्शन करें और जब आप उनका उपयोग कर रहे हों, तो एक पल के लिए आप को न खोएं।

  • अपने कुत्ते के लिए बगीचे की हालत। छाया क्षेत्रों को प्रदान करें और सुनिश्चित करें कि आपके पास पीने के लिए ताजा पानी है। जब सर्दी आती है, ठंड, हवा, बारिश और बर्फ से आश्रय के लिए जगह प्रदान करें।
    बगीचे में अपने कुत्ते की वस्तुओं को हर बार साफ करें, क्योंकि वे मक्खियों को आकर्षित कर सकते हैं और परजीवी होते हैं।
  • सबसे बड़ी सुरक्षा प्रदान करें। घाटी बगीचे या एक सुरक्षित मुफ्त पहुंच क्षेत्र बनाएँ। यातायात दुर्घटनाएं आम तौर पर कुत्ते के घावों के मुख्य कारणों में से एक हैं। हमेशा जांच करें कि बगीचे का दरवाजा इसे दोपहर छोड़ने से पहले बंद कर दिया गया है। यदि आप खुदाई करना चाहते हैं, तो समय-समय पर बगीचे के चारों ओर घूमने के लिए यह जांचने के लिए कि आपने भागने के लिए एक छेद खोला नहीं है। यदि आप बाड़ लगाने का फैसला नहीं करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह जगह पर्याप्त सुरक्षित है।
  • पूल के चारों ओर एक बाड़ रखो। कई कुत्ते तैरना पसंद करते हैं, लेकिन यहां तक ​​कि सबसे अच्छा तैराक भी पूल में डूब सकता है। अगर वह गड़बड़ करने का फैसला करता है तो चारों ओर एक बाड़ रखो और अपने कुत्ते पर नजर रखें।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में आंत्र की समस्याएंकुत्तों में आंत्र की समस्याएं
कुत्तों को चिकन की हड्डियों को दिया जाना चाहिए?कुत्तों को चिकन की हड्डियों को दिया जाना चाहिए?
बीमार कुत्ते को खिलाानाबीमार कुत्ते को खिलााना
अपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँ
बिल्ली के दांतों की देखभाल करनाबिल्ली के दांतों की देखभाल करना
आईपॉड के लिए यूएसबी केबल कैसे बनाएंआईपॉड के लिए यूएसबी केबल कैसे बनाएं
छत पर प्रोजेक्टर के केबल्स को कैसे छुपाएंछत पर प्रोजेक्टर के केबल्स को कैसे छुपाएं
अपने कुत्ते की नाखूनों को काटते समय सावधान रहेंअपने कुत्ते की नाखूनों को काटते समय सावधान रहें
केला प्लग सोने का उपयोग करेंकेला प्लग सोने का उपयोग करें
घर में एक कार एम्पलीफायर का उपयोग कैसे करेंघर में एक कार एम्पलीफायर का उपयोग कैसे करें
» » एक स्वस्थ कुत्ता एक सुरक्षित घर पर निर्भर करता है
© 2022 TonMobis.com