अपने कुत्ते की नाखूनों को काटते समय सावधान रहें

अपने कुत्ते की नाखूनों को काटते समय सावधान रहें
जब आपका कुत्ता घर छोड़ देता है या शारीरिक व्यायाम के लिए उपयोग नहीं किया जाता है तो यह हो सकता है कि नाखून बहुत अधिक हो जाएं और आप स्वयं को उनके साथ चोट पहुंचा सकते हैं। करने के लिए सही चीज उन्हें बाहर चलकर स्वाभाविक रूप से पहनना होगा, लेकिन आमतौर पर यह मामला नहीं है। इन मामलों में आपको अपने पालतू जानवरों की स्वच्छता को अधिकतम करना होगा और हर बार अपने नाखूनों को काटना होगा।

यह ऑपरेशन हल्के ढंग से नहीं किया जा सकता है। नाखून कुत्तों हमारा चाहते नहीं हैं: जानवरों तंत्रिका अंत और capillaries के अंदर है, इसलिए यदि आप में कटौती खाता चोट और यहां तक ​​कि एक दर्दनाक चोट सकता है। इसलिए, साहसिक में लॉन्च करने से पहले, हम अनुशंसा करते हैं कि आप एक पशुचिकित्सा में जाएं। ये पेशेवर पहली बार आपके कुत्ते की नाखूनों को काट देंगे और आपको ऐसा करने के लिए सही सलाह देंगे।




आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले टूल जानवरों के लिए विशिष्ट हैं, आप प्लेयर्स या मानव नाखून चप्पल का उपयोग नहीं कर सकते हैं। विशेष दुकानों में वे आपको कुछ ठोस कैंची बेच देंगे जिन्हें आपको अपने पालतू जानवरों के लिए उपयोग करना होगा, क्योंकि पशुचिकित्सा ने संकेत दिया है। सभी उंगलियों की नाखूनों के अलावा, आपको पैर की पीठ पर निकलने वाली नाखून भी फैलाना चाहिए। आपको इस पर विशेष ध्यान देना होगा, क्योंकि जब आप जमीन से संपर्क नहीं करते हैं, तो वह वह है जो कम से कम पहनता है। असल में, अगर आपका कुत्ता बहुत स्नेही है तो वह आपको एक से अधिक बार खरोंच कर देगा जब वह आपको बधाई देता है, है ना?

नाखूनों को काटने के लिए आपको अपने कुत्ते को आश्वस्त करना होगा और उसे देखना होगा कि यह कुछ प्राकृतिक है। एक बार शांत हो जाने के बाद, इसे दृढ़ता से पकड़ें और ऑपरेशन शुरू करें। जब आप पूरा कर लेंगे, तो उसे कुत्ते के इलाज या अपनी पसंदीदा फ़ीड के एक या दो अनाज की तरह एक इलाज दें। इसलिए, हर बार जब आप नाखूनों को काटते हैं तो आप खुश होंगे और सब कुछ में आपका पालन करेंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कुत्ते की नाखून कैसे कटौती करेंएक कुत्ते की नाखून कैसे कटौती करें
एक कुत्ते को नाखून काट लेंएक कुत्ते को नाखून काट लें
मेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंमेरी बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
आप कितनी बार बिल्ली की नाखूनों को काटते हैं?आप कितनी बार बिल्ली की नाखूनों को काटते हैं?
बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंबिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
बिल्ली की नाखून कैसे कटौती करेंबिल्ली की नाखून कैसे कटौती करें
चूंकि क्लिप घर पर एक खरगोश से सुरक्षित रूप से नाखून करते हैंचूंकि क्लिप घर पर एक खरगोश से सुरक्षित रूप से नाखून करते हैं
पैरों के पंजे की देखभालपैरों के पंजे की देखभाल
एक बिल्ली के नाखूनों की देखभालएक बिल्ली के नाखूनों की देखभाल
जेल बनाम नाखून एक्रिलिक नाखूनजेल बनाम नाखून एक्रिलिक नाखून
» » अपने कुत्ते की नाखूनों को काटते समय सावधान रहें
© 2022 TonMobis.com