कुत्तों में संभोग के बारे में आपको जो कुछ पता होना चाहिए

कुत्ते के संभोग को पहले से तैयार करना बुद्धिमान होगा। पाठक को आयु कारक याद रखें: आपको एक वर्ष की उम्र के बाद पुरुष और दूसरे गर्मी की अवधि में मादा, या तीसरे में मिलना होगा।

अगर पाठक के पास कुतिया है, तो वह संभोग के लिए बातचीत शुरू करने के लिए उसके ऊपर होगा। इसका मतलब है कि उसे रिपोर्ट लेनी होगी, जब वह गर्मी में प्रवेश करती है और उसे वापस अपने घर ले जाती है तो उसे नर के बगल में जानवर ले जाने की व्यवस्था करनी होगी। बुद्धि के साथ तैयारी करने के लिए, पाठक के लिए स्वर्ग की अवधि का रिकॉर्ड रखना आवश्यक होगा, क्योंकि अनुमान केवल विफलता का कारण बनेंगे।

आपको एक शुद्ध कुत्ते के साथ शुद्ध कुत्ते को जोड़ना होगा। यदि पड़ोस में उपयुक्त पुरुष है, तो सवाल सरल हो जाएगा। लेकिन सुनिश्चित करें कि आप अच्छे स्वास्थ्य में हैं और आपके पास मोनोरिडिज्म नहीं है। इसके अलावा, उस पुरुष को चुनने का प्रयास करें जो मादा की तरह आकार और प्रकार में दिखता है।

आम तौर पर, नर के घर में संभोग किया जाता है। इसके लिए कई कारण हैं। जब वे एक ज्ञात वातावरण में होते हैं तो लगभग सभी पुरुष इस संबंध में बेहतर व्यवहार करते हैं। और यदि यह अन्य मैटिंग के लिए उपयोग किया जाता है, तो यात्रा कभी-कभी इसकी शक्ति या उसके ardor को प्रभावित करेगी।

शायद पाठक उस नस्ल के पेशेवर पुरुषों में से एक के साथ कुत्ते को जोड़ना चाहता है। यदि हां, तो आपकी व्यवस्था अधिक औपचारिक होनी चाहिए। आम तौर पर, पेशेवर पुरुषों को कुत्ते पत्रिकाओं, जैसे डॉग वर्ल्ड, लोकप्रिय कुत्तों और कुत्ते समाचार में विज्ञापित किया जाता है। उनमें से कुछ सीमित तरीके से उपयोग किया जाता है। उस स्थिति में, विज्ञापन निर्धारित करेंगे कि इसका उपयोग केवल "अनुमोदित कुत्तों के साथ" किया जा सकता है। लेकिन यह अनुमान के कारण नहीं है। इन पेशेवर पुरुषों में से कई ने उत्कृष्ट संतान पैदा किया है। स्वाभाविक रूप से, मालिकों को चीजें इस तरह से रहना चाहती हैं, और उन्हें इसलिए करना होगा क्योंकि उनके मुनाफे पिल्ले की गुणवत्ता पर निर्भर करते हैं।

सामान्य प्रक्रिया जब पाठक उन विज्ञापनों में से एक का जवाब देता है जो पेशेवर कुत्ते की सेवाएं प्रदान करते हैं तो कुत्ते की वंशावली की एक प्रति भेजना है। आपको मादा की तस्वीर भी शामिल करनी पड़ सकती है, क्योंकि प्रजनक यह देखना चाहता है कि यह क्या है। यदि कुत्ता ब्रीडर के मानकों को पूरा करता है, तो शायद यह संभोग के लिए स्वीकार किया जाएगा।

यह कुत्ते को नर के बगल में लेने के लिए पाठक पर निर्भर करता है और इसे अपने घर वापस ले जाता है। यहां तक ​​कि यदि कुत्ता राज्य में या देश के दूसरी तरफ रहता है, तो पाठक को कुत्ते को शुरू करना होगा। आप इसे रेल या हवाई जहाज से भेज सकते हैं। लेकिन ऐसा करने से पहले प्रजनन और परिवहन कंपनी से पूछें। आम तौर पर, एक और दूसरे दोनों में विशेष आवश्यकताएं होती हैं, खासतौर से स्वास्थ्य प्रमाण पत्र के संबंध में और जानवर रेबीज से पीड़ित नहीं होता है। हम एक चेतावनी देंगे: कुत्ते के लम्बे समय तक लंबी दूरी तय की जा सकती है और साथ ही जानवर के लिए दर्दनाक भी हो सकता है। इसलिए, सुनिश्चित करें कि आप गर्मी में होंगे और जब आप पहुंचेंगे तो संभोग करने में सक्षम होंगे। यदि आप इसे बहुत जल्द भेजते हैं, तो आपको ब्रीडर को मादा के आवास के लिए भुगतान करना होगा। वैसे ही, जब उत्साह खत्म होने वाला है तो आपको इसे भेजने की ज़रूरत नहीं है।

व्यावसायिक प्रजनकों के पास संभोग करते समय जो कुछ दिखाई देता है, उसमें कुछ आवश्यकताएं और प्रक्रियाएं होती हैं और कुत्ते और उसकी पृष्ठभूमि के आधार पर फीस, जो दो सौ डॉलर तक हो सकती है। या, कोटा के बजाय, प्रजनन संभोग से पैदा होने वाली चारा के सबसे अच्छे पिल्ला के लिए पूछ सकता है। आम तौर पर, जब वे छह से आठ सप्ताह के होते हैं तो वे सबसे अच्छा चारा पिल्ला का दावा करते हैं।

चाहे कुत्ते एक पड़ोसी के पुरुष या पाठक के साथ मिलकर चाहे वह पेशेवर कुत्ते के साथ मिलकर मिल जाए, एक अनुबंध तैयार किया जाना चाहिए। अगर कुछ हस्ताक्षर नहीं किए गए हैं तो कुछ पेशेवर प्रजनकों मादा को स्वीकार करेंगे। और भुगतान की विधि सहित संभोग की स्थितियों को निर्धारित किया जाएगा। अनुबंध यह भी निर्धारित करेगा कि अगर कुत्ता पहली संभोग में नहीं होता है तो कुत्ता एक नई सेवा के हकदार होगा, लेकिन कुछ भी नहीं। यदि वह दूसरी संभोग (गर्मी की अगली अवधि में) के बाद गर्भ धारण नहीं करता है, तो मादा के साथ कुछ गलत है या शायद पाठक एस्ट्रस की अवधि के संबंध में गलत है। संभवतः, पुरुष शक्तिशाली है, क्योंकि पेशेवर कुत्ते पहले से ही पैदा हुए हैं, और उनकी शक्ति की जांच की गई है।

पाठक को संभोग शुल्क का भुगतान करना होगा भले ही कुत्ते दो मैचों के बाद गर्भ धारण न करे। आखिरकार, प्रजनक गारंटी नहीं दे सकता कि गर्भधारण होगा। यदि आप चारा के पिल्ला को आदेश देते हैं और कोई संतान पैदा नहीं होता है तो जोखिम होता है। तकनीकी रूप से, अगर केवल एक जानवर पैदा होता है, तो ब्रीडर जिसने निर्धारित किया है कि वह चाहता है कि एक पिल्ला इसका दावा कर सके।

सुनिश्चित करें कि आप संभोग अनुबंध में निर्धारित सभी शर्तों को समझ चुके हैं। प्रश्न पूछें आपको पता चलेगा कि कुत्ते के प्रजनक दयालु लोग हैं, पाठक की मदद करने के लिए उत्सुक हैं।

अगर पाठक के पास पुरुष होता है और उसे मिलना चाहता है, तो उसे मादा की तलाश करनी होगी। क्या यह अपने दोस्तों और पड़ोसियों को जानें या एक घोषणा करें जगह के समाचार पत्र में वर्गीकृत। जब आप घोषणा का जवाब प्राप्त करते हैं, तो एक समझौते में प्रवेश करें और इसे लिखित में रीडायरेक्ट करें।

संभोग




यदि पाठक एक पेशेवर पुरुष की सेवाओं का उपयोग करता है, तो उसे संभोग में हस्तक्षेप नहीं करना पड़ेगा। प्रजनक यह देखेगा कि कुतिया मिल जाएगा, और आप उसे भरोसा कर सकते हैं। केवल एक चीज है कि मादा के मालिक को करना है, उसे ले लो, उसे उठाओ और शुल्क का भुगतान करें। लेकिन यदि आप स्थानीय पुरुष का उपयोग करते हैं, तो आपको संभोग में मदद करनी पड़ सकती है, खासकर यदि पुरुष अनुभवहीन है। सबसे संभावित बात यह है कि पुरुष के मालिक कुत्तों के संभोग के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं। दोनों को सीखना होगा कि कुत्ते के जीवन की वास्तविकता क्या है।

मैं जिस दिन वह संभोग करने जा रहा हूं उस दिन कुतिया नहीं खिलाती। उस पुरुष के मालिक से पूछें जो उसे खिला नहींता है। पूरा पेट यौन गतिविधि का पक्ष नहीं लेता है, और कुत्ते के अलावा अन्य जानवरों के बारे में भी यही कहा जा सकता है। महिला जगह संभोग के लिए चुना लाओ: एक तहखाने, गेराज या servirГЎn यह डाला, (कि इन जानवरों मैथुन pГєblicamente सड़क इस तथ्य के बावजूद) estГ © n अपेक्षाकृत कुत्तों अकेले प्रदान की है।

महिला और पुरुष में शामिल होने से पहले, यह precauciГіn लेने के लिए यहाँ एक थूथन आपात डाल करने के लिए आवश्यक है © lla, यह पुरुष के खिलाफ हलचल और काटने को रोकने के लिए, क्योंकि इस तरह आप जल कुत्ता समाप्त कर सकते हैं । यह बहुत संभव है कि पाठक ने साथी के प्रति अपनी इच्छा का गलत अनुमान लगाया हो। जब कुतिया के पास थूथन होता है, तो उन्हें एकजुट करना आवश्यक होता है ताकि वे एक-दूसरे को जान सकें। नर तुरंत रुचि रखने के संकेत देगा और जननांगों को गंध करेगा, एक पूंछ ले जाएगा और उत्साहित होगा। आपको कुतिया देखना है। अगर यह घबराहट या चिड़चिड़ाहट के संकेत देता है, तो उसे बात करना और उसे आश्वस्त करना जरूरी है। यदि आप साथी बनने के इच्छुक हैं, तो आप पूंछ को अलग कर देंगे और चुप रहेंगे - अन्यथा, इसका मतलब है कि पाठक ने गलती की है।

जब कुत्ता साथी की इच्छा दिखाता है, तो हमें नर को माउंट करने देना चाहिए। सबसे पहले, उसे इसे अपना रास्ता देने के लिए सुविधाजनक है, बशर्ते वह विपरीत छोर पर माउंट न करे, जो अक्सर होता है जब पुरुष अनुभवहीन होता है। यदि आप पते को भ्रमित करते हैं, तो मालिक को इसे दूसरी तरफ ले जाना चाहिए। उसे एक और प्रयास करने दो। लेकिन अगर वह बहुत उत्साहित है और नहीं जानता कि क्या करना है, तो मालिक को इसे बाहर ले जाना चाहिए।

शायद एक शारीरिक अंतर है जो संभोग को रोकता है। इस प्रकार, उदाहरण के लिए, मादा बहुत छोटी या बहुत लंबा हो सकती है। यदि हां, तो पाठक को उपाय करना होगा। जैसा लगता है उतना हास्यास्पद है, अगर इसे बहुत कम है, तो मुझे इसे उठाना होगा, या पुरुष को बहुत छोटा होना चाहिए। मादा के मामले में, पाठक पुरुष की ऊंचाई पर पिछला अंत पकड़ सकता है। छोटे नर के लिए, एक कंबल या कोट तह किया जाता है और हिंद पैर के नीचे रखा जाता है।

जब पुरुष अच्छी तरह से काम कर रहा है, लेकिन मादा में प्रवेश नहीं करता है, तो इसे निर्देशित किया जाना चाहिए। सबसे अच्छा तरीका है कि कुत्ते को पेट के नीचे दोनों हाथ रखकर और उसके पीछे के अंत को दाएं या बाएं, या ऊपर और नीचे, नर के प्रवेश की सुविधा प्रदान करने के लिए पकड़ना है। मवेशियों के संभोग में, प्रजनकों आमतौर पर बैल का लिंग लेते हैं और गाय की योनि को मार्गदर्शन करते हैं। लेकिन आकार एक कारक है जिसे पशुधन के प्रजनन में ध्यान में रखा जाना चाहिए, और कुत्तों के साथ इसी तरह की प्रक्रिया का पालन करना संभव नहीं है। आपको धीरज रखना और पुरुष को बार-बार मदद करना है।

लेकिन अतिरंजित करने की सलाह नहीं दी जाती है। यदि पुरुष एक या दो घंटे के बाद मादा में प्रवेश नहीं करता है, तो उसे आराम दिया जाना चाहिए। जब आप कुत्तों को अलग करते हैं तो आपको उन्हें पानी नहीं देना चाहिए। और विफलता के तीन या चार घंटे बाद, अगले दिन कुत्ते को छोड़ना और लेना आवश्यक है।

अगर यह मादा में प्रवेश करती है, तो पुरुष "लॉक" होगा। क्या होता है कि कुत्ते के लिंग का बल्बस अंत बहुत बड़ा हो जाता है। मादा की योनि के प्रवेश द्वार पर एक स्फिंकर होता है। जब लिंग स्फिंकर से बाहर हो जाता है और अंदर बढ़ता है, तो स्फिंकर लिंग से जुड़ा होता है। नर झुकाव करता है, लेकिन सूजन गायब होने तक एक लिंग वापस नहीं ले सकता है। नतीजतन, नर और मादा "बंद" हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है, पाठक ने इस स्थिति को सड़क पर देखा होगा। यह सुनिश्चित करने का प्रकृति का तरीका है कि निषेचन है।

पाठक अपने आप से अलग होने के इंतजार के अलावा कुछ और नहीं कर सकते हैं। किसी भी कारण से प्रक्रिया को पहुंचाया जाना चाहिए, क्योंकि इससे कुत्तों में से एक को या दोनों को गंभीर नुकसान हो सकता है। हालांकि यह कुत्तों के लिए असामान्य स्थिति की तरह प्रतीत हो सकता है, लेकिन इससे उन्हें कोई नुकसान नहीं होता है। उन्हें केवल एक चीज है जो प्रक्रिया को तेज करने के लिए कुछ और सोचती है।

शायद कुत्ता पीठ पर नर के वजन से टायर करेगा और जमीन पर झूठ बोलना चाहता है। हमें इसकी अनुमति नहीं देनी चाहिए। लगभग सभी कुत्ते मादा की पीठ के दाएं या बाएं पैर को कम करते हैं, और इस तरह वे जमीन पर जमीन पर दो पैरों का समर्थन करते हैं। यदि पुरुष नहीं करता है, तो मालिक को इसे मजबूर करना होगा। जब तक वे अलग नहीं होते हैं तब तक कुत्ते को आपातकालीन थूथन होना चाहिए। न ही हमें उसे अनावश्यक झटके देना चाहिए।

समय-समय पर, फंसे हुए कुत्तों के चारों ओर घूमते हैं और अपने हिंद के साथ एक साथ रहते हैं। यह स्थिति हास्यास्पद प्रतीत होती है, लेकिन यह दर्दनाक और कुत्तों को चोट पहुंचा सकती है, खासकर यदि उनमें से एक दूसरे को खींचना शुरू कर देती है। ऐसा होने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

यद्यपि कुत्ते पहली बार मादा के साथ मिलते-जुलते दिन मिलते हैं, लेकिन अगले दिन उन्हें फिर से जोड़ना बुद्धिमान होगा। अगर पाठक एस्ट्रस (नौ से चौदह दिन) के सही चरण में कुत्ते को दिखाई देता है, तो वह अभी भी पुरुष प्राप्त करने के लिए तैयार होगी। आखिरी संभोग के बाद, आपको कुत्ते को बंद कर देना होगा। यह पुरुषों को एनिमेट करना जारी रखेगा, और यह संभव है कि यह फिर से मिल जाएगा और एक से अधिक पुरुष द्वारा उत्पन्न एक चारा है। गर्मी की शुरुआत से बीस या एक दिन बाद, कुतिया अब और नहीं मिलना चाहेंगे।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में लैंगिकता: मादा और संभोगकुत्तों में लैंगिकता: मादा और संभोग
कुत्ते को पहली बार कैसे पार करेंकुत्ते को पहली बार कैसे पार करें
दो कुत्तों को कैसे अलग किया जाए?दो कुत्तों को कैसे अलग किया जाए?
बिल्लियों में संभोगबिल्लियों में संभोग
गर्मी में कितनी बार बिल्लियों हैंगर्मी में कितनी बार बिल्लियों हैं
बिल्लियों की उत्साही उम्र कैसी हैबिल्लियों की उत्साही उम्र कैसी है
कुत्तों में प्रसवपूर्व देखभालकुत्तों में प्रसवपूर्व देखभाल
Pomerania अपनी दूसरी गर्मी में हैPomerania अपनी दूसरी गर्मी में है
डोबर्मन कुतियाडोबर्मन कुतिया
बिट्स का उत्साहबिट्स का उत्साह
» » कुत्तों में संभोग के बारे में आपको जो कुछ पता होना चाहिए
© 2022 TonMobis.com