क्या बुलडॉग मेरे लिए कुत्ता है?

बुलडॉग एक लंबा सफर तय कर चुका है क्योंकि वह एक लड़का कुत्ता था। शायद एक कुत्ते नस्ल नहीं है जो स्वभाव और व्यवहार के मामले में बहुत बदल गई है, क्योंकि इसे एक अद्भुत पालतू जानवर और साथी में बदल दिया गया है।

बुलडॉग मानव साथी पर उभरता है और वास्तव में सभी प्रकार के लोगों के पक्ष का आनंद लेता है। लोगों के प्रति उनकी वफादारी और भारी संबंध उन्हें कुत्ते बनाते हैं जो एक केनेल में रहने के लिए अनुकूल नहीं हैं।

यह नस्ल घर के अंदर होना पसंद करती है और घर के बगीचे या आंगन में रहने के लिए या बेसमेंट में केनेल में रहने के लिए अपने मालिकों के साथ रहती है। बुलडॉग बहुत सहिष्णु हैं, बच्चों के साथ बहुत धैर्य रखते हैं और अन्य कुत्तों और जानवरों की कंपनी से प्यार करते हैं। वे बिल्लियों और पक्षियों जैसे अन्य पालतू जानवरों के लिए काफी आसानी से अनुकूलित करते हैं। शायद ही वे एक-दूसरे से लड़ते हैं, लेकिन जब वे ऐसा करते हैं तो यह काफी शानदार हो सकता है। यह एक बड़ी इच्छा के साथ एक दौड़ है जो आसानी से आत्मसमर्पण नहीं करेगी। वे बेहद बुद्धिमान, शांत और स्नेही हैं। आप बुलडॉग को बहुत ज्यादा भौंकने नहीं सुनेंगे, लेकिन जल्द ही आप अपने जोरदार स्नोरस और बेल्ट में इस्तेमाल करेंगे। हैरानी की बात है कि, कई मालिकों को इस नस्ल के स्नोरस को काफी सुखद लगता है और कुछ समय के लिए कुत्ता घर जाने के बाद शायद ही कभी उन्हें नोटिस करता है।

बुलडॉग एक फ्लैट या मैदान में आसानी से जीवन के लिए अनुकूल है, जिसमें बड़े मैदानों के चारों ओर घूमना है। आपको बहुत अभ्यास करने की आवश्यकता नहीं है और आप कम दैनिक चलने से संतुष्ट हैं। यह एक बहुत ही सक्रिय नस्ल नहीं है, और जो लोग कुत्ते की तलाश करते हैं उन्हें किसी अन्य जाति से तय किया जाना चाहिए। वे बहुत खुश हैं क्योंकि वे अपने घर के आरामदायक माहौल में आराम करते हैं। गेंद के खेल जो घंटों तक चलते हैं उनके लिए नहीं बनाए जाते हैं। बुलडॉग शॉर्ट गेम सत्र का आनंद लेता है और इंसानों के साथ अपने रिश्ते और मालिक द्वारा प्रदान किए जाने वाले ध्यान से बहुत खुश होगा।

इसकी संरचना के कारण, यह अक्सर होता है बुलडॉग में सांस लेने में कठिनाइयां हैं . गर्म और नम्र दिनों के दौरान यह विशेष रूप से सच है।

जब मौसम की स्थिति होती है तो आपको थकाऊ अभ्यास में अपनी भागीदारी से बचना चाहिए। कोई भी कुत्तों की नस्ल अत्यधिक गर्मी के संपर्क में नहीं आनी चाहिए, लेकिन मौसम का उल्लेख होने पर बुलडॉग बहुमत से ज्यादा पीड़ित होगा। एयर कंडीशनिंग वाला घर एक छाया के बिना गर्म दिन में बगीचे में बाहर होने से पहले दिन बिताने के लिए एक बेहतर जगह है। अजीब बात यह है कि वे धूप से स्नान करना पसंद करते हैं जबकि तापमान आरामदायक महसूस करने के लिए पर्याप्त ठंडा होता है। कुत्ते जिन्हें लंबे समय तक घर से दूर रखा जाता है, वे भी अधिक त्वचा और श्वसन समस्याओं से पीड़ित होने के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं।




एक पहलू जिसे संभावित मालिकों पर विचार करना चाहिए कि बुलडॉग असंगत बिटर हैं और यह व्यवहार युवा कुत्तों तक ही सीमित नहीं है। घर पर नहीं होने पर उन्हें व्यस्त रखने के लिए उन्हें कई काटने वाले खिलौनों के साथ प्रदान करना महत्वपूर्ण होगा।

Neophyte मालिकों के बीच एक लगातार सवाल यह है कि कौन सा सेक्स सबसे अच्छा विकल्प है। ज्यादातर दौड़ में आमतौर पर एक बड़ा अंतर नहीं होता है।

बुलडॉग के मामले में, पुरुष थोड़ा अधिक स्नेही हो सकते हैं। सबकुछ मानना ​​वही है, पसंद वास्तविकता में, मालिकों की योजनाओं पर निर्भर करता है।

क्या कुत्ता सिर्फ एक पालतू जानवर और एक साथी होगा? क्या आपको लगता है कि आप कैनिन प्रमाणन या आज्ञाकारिता परीक्षण में भाग लेने में रुचि ले सकते हैं?

यदि ऐसा है, तो आपको अपने इरादों के बारे में ब्रीडर से बात करनी चाहिए, क्योंकि बाद में यह बहुत देर हो जाएगी। यह आपको एक कुत्ते चुनने में मदद करेगा जो आपकी जीवन की गति के लिए उपयुक्त है और जो आपकी अपेक्षाओं को पूरा करता है। यदि आपको इसकी आवश्यकता है, तो आगे बढ़ें और प्रश्नों की एक सूची देखें।

भौतिक विशेषताओं के लिए, बुलडॉग विभिन्न चमकदार रंगों में प्रस्तुत किए जाते हैं। सबसे लोकप्रिय सफेद, लाल और सफेद, ब्रिंडल और सफेद, धब्बे (पाओ) के साथ सफेद, काले रंग के थूथन या मुखौटा के साथ सफेद और सफेद होते हैं। कुत्ते की गुणवत्ता के मामले में रंग का थोड़ा महत्व नहीं है। यह केवल उनके व्यक्तिगत स्वाद और वरीयताओं है। यहां तक ​​कि नस्ल मानक को उपयुक्त कुत्ते को ढूंढना महत्वपूर्ण है। आपको ब्रीडर की सलाह पर भरोसा करना चाहिए, जाहिर है, उसके मुकाबले इसमें उससे अधिक अनुभव होगा। वे जानेंगे कि वे कैसे बढ़ेंगे और उनकी लाइनों में क्या बदलाव आएगा।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बुलडॉग के लिए खिलौनेबुलडॉग के लिए खिलौने
बुलडॉग के लिए बिस्तर या कंबलबुलडॉग के लिए बिस्तर या कंबल
बुलडॉग एक पौराणिक और विविध युद्ध लड़काबुलडॉग एक पौराणिक और विविध युद्ध लड़का
जर्मन बुलडॉग रखने का अनुभवजर्मन बुलडॉग रखने का अनुभव
पिल्ले के बीच मजबूत खेलपिल्ले के बीच मजबूत खेल
शांत होने के दौरान लगातार drooling के साथ बुलडॉगशांत होने के दौरान लगातार drooling के साथ बुलडॉग
बुलडॉग का इतिहासबुलडॉग का इतिहास
कुत्तों को एक छोटे से फ्लैट में होना हैकुत्तों को एक छोटे से फ्लैट में होना है
अमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्लअमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्ल
कुत्तों की देखभाल फ्रांसीसी बुलडॉग नस्लकुत्तों की देखभाल फ्रांसीसी बुलडॉग नस्ल
» » क्या बुलडॉग मेरे लिए कुत्ता है?
© 2022 TonMobis.com