अंग्रेजी बुलडॉग की विशेषताएं

  • स्रोत https://mundoanimalia.com/perro/Bulldog_Ingles/caracteristicas
  • क्रॉस पर ऊंचाई: 30 से 40 सेमी तक
  • वजन: लगभग 25 किलो।
  • परत: लियोनाडा स्पॉट या टैब्बी या यूनिकोलर टॉनी या टैब्बी के साथ सफेद
  • औसत जीवन: आठ से दस साल तक
  • चरित्र: शांत, सुरक्षित, स्नेही
  • बच्चों के साथ संबंध: उत्कृष्ट
  • अन्य कुत्तों के साथ संबंध: अच्छा
  • कौशल: साथी कुत्ते और अभिभावक
  • अंतरिक्ष की जरूरत है: घर के इंटीरियर के लिए अच्छी तरह से अनुकूल है
  • अंग्रेजी बुलडॉग भोजन: 400 से 450 ग्राम तक। पूरे भोजन डायरी सूखी
  • व्यवस्था: जरूरत नहीं है
  • रखरखाव लागत: मध्यम

अंग्रेजी बुलडॉगक्या बुलडॉग आपके लिए उपयुक्त कुत्ता है?

एक प्रकार का कुत्त वह एक लंबा सफर तय कर चुका है क्योंकि वह एक लड़का कुत्ता था। शायद एक कुत्ते नस्ल नहीं है जो स्वभाव और व्यवहार के मामले में बहुत बदल गई है, क्योंकि इसे एक अद्भुत पालतू जानवर और साथी में बदल दिया गया है। एक प्रकार का कुत्त मानव साथी पर उभरता है और वास्तव में सभी प्रकार के लोगों के पक्ष का आनंद लेता है। लोगों के प्रति उनकी वफादारी और भारी संबंध उन्हें कुत्ते बनाते हैं जो एक केनेल में रहने के लिए अनुकूल नहीं हैं। यह नस्ल घर के अंदर या घर के बगीचे या बेसमेंट में केनेल में रहने के लिए अपने मालिकों के साथ रहना पसंद करता है।

एक प्रकार का कुत्त वे बहुत सहिष्णु हैं, बच्चों के साथ बहुत धैर्य रखते हैं और अन्य कुत्तों और जानवरों की कंपनी से प्यार करते हैं। वे बिल्लियों और पक्षियों जैसे अन्य पालतू जानवरों के लिए काफी आसानी से अनुकूलित करते हैं। शायद ही कभी वे एक दूसरे के साथ लड़ते हैं, लेकिन जब वे ऐसा करते हैं तो यह काफी शानदार हो सकता है। यह एक बड़ी इच्छा के साथ एक दौड़ है जो आसानी से आत्मसमर्पण नहीं करेगी। वे बेहद बुद्धिमान, शांत और स्नेही हैं। आप बहुत ज्यादा भौंकना नहीं सुनेंगे एक प्रकार का कुत्त , लेकिन जल्द ही वह अपने शोर snores और belches के लिए उपयोग किया जाएगा। हैरानी की बात है कि, कई मालिकों को इस नस्ल के स्नोरस को काफी सुखद लगता है और कुछ समय के लिए कुत्ता घर जाने के बाद शायद ही कभी उन्हें नोटिस करता है।

एक प्रकार का कुत्त यह आसानी से चलने के लिए विशाल आधार के साथ, एक फ्लैट या ग्रामीण इलाकों में जीवन के लिए अनुकूल है। आपको बहुत अभ्यास करने की आवश्यकता नहीं है और आप कम दैनिक चलने से संतुष्ट हैं। यह एक बहुत ही सक्रिय नस्ल नहीं है, और ऐसे लोग जो कुत्ते की तलाश में हैं, उन्हें किसी अन्य जाति से तय किया जाना चाहिए। वे बहुत खुश हैं क्योंकि वे अपने घर के आरामदायक परिवेश में आराम करते हैं। गेंद के खेल जो घंटों तक चलते हैं उनके लिए नहीं बनाए जाते हैं। एक प्रकार का कुत्त छोटे गेम सत्रों का आनंद लें और मनुष्यों के साथ अपने संबंधों और मालिक द्वारा प्रदान किए जाने वाले ध्यान से बहुत खुश रहें।

इसकी संरचना के कारण, यह आम है एक प्रकार का कुत्त सांस लेने में कठिनाइयां हैं। गर्म, आर्द्र दिनों के दौरान यह विशेष रूप से सच है। जब हमारे पास इन जलवायु स्थितियां हैं तो सख्त अभ्यासों में उनकी भागीदारी से बचा जाना चाहिए। कोई भी कुत्ता नस्ल अत्यधिक गर्मी के संपर्क में नहीं होना चाहिए, लेकिन एक प्रकार का कुत्त मौसम का उल्लेख होने पर अधिक से अधिक पीड़ित होगा। एक छाया के बिना गर्म दिन के दौरान, बगीचे में बाहर होने से पहले दिन बिताने के लिए एयर कंडीशनिंग वाला घर एक बेहतर जगह है। अजीब बात यह है कि वे धूप से स्नान करना पसंद करते हैं जबकि तापमान आरामदायक महसूस करने के लिए पर्याप्त ठंडा होता है। कुत्ते जिन्हें लंबे समय तक घर से दूर रखा जाता है, वे भी अधिक त्वचा और श्वसन समस्याओं के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं।

एक पहलू जिसे संभावित मालिकों द्वारा ध्यान में रखा जाना चाहिए वह है एक प्रकार का कुत्त वे असभ्य बिटर हैं और यह व्यवहार युवा कुत्तों तक ही सीमित नहीं है। जब आप घर पर नहीं होते हैं तो उन्हें व्यस्त रखने के लिए कई काटने वाले खिलौने प्रदान करना महत्वपूर्ण होगा।

Neophyte मालिकों के बीच एक लगातार सवाल यह है कि कौन सा सेक्स सबसे अच्छा विकल्प है। ज्यादातर दौड़ में आमतौर पर एक बड़ा अंतर नहीं होता है। के मामले में एक प्रकार का कुत्त , पुरुष थोड़ा अधिक स्नेही हो सकता है। सब कुछ मानना ​​वही है, पसंद वास्तविकता में, मालिक की योजनाओं पर निर्भर करता है। क्या कुत्ता सिर्फ एक पालतू जानवर और एक साथी है? क्या आपको लगता है कि आपको कैनाइन प्रतियोगिताओं या आज्ञाकारिता परीक्षणों में भाग लेने में रुचि हो सकती है? यदि ऐसा है, तो आपको अपने इरादों के बारे में ब्रीडर से बात करनी चाहिए, क्योंकि बाद में यह बहुत देर हो जाएगी। यह आपको एक कुत्ते चुनने में मदद करेगा जो आपकी जीवन की गति के लिए उपयुक्त है और जो आपकी अपेक्षाओं को पूरा करता है। अगर आपको इसकी ज़रूरत है, तो खुद से पूछें और प्रश्नों की एक सूची प्राप्त करें।

भौतिक विशेषताओं के लिए, के रूप में एक प्रकार का कुत्त वे विभिन्न चमकदार रंगों में आते हैं। सबसे लोकप्रिय सफेद, लाल और सफेद, ब्रिंडल और सफेद, स्पॉट (पीप) के साथ सफेद, मास्क या ब्लैक स्नैउट के साथ पतन और सफेद होते हैं। कुत्ते की गुणवत्ता के मामले में रंग का थोड़ा महत्व नहीं है। यह केवल उनके व्यक्तिगत स्वाद और वरीयताओं है। यहां तक ​​कि नस्ल मानक को फिट करने वाले कुत्ते को ढूंढना महत्वपूर्ण है। आपको ब्रीडर की सलाह पर भरोसा करना चाहिए, जाहिर है, उसके मुकाबले इसमें उससे अधिक अनुभव होगा। वे जानेंगे कि वे कैसे बढ़ेंगे और उनकी लाइनें कैसे बदली जाएंगी।

बुलडॉग स्वास्थ्य समस्याएं


कुत्तों की विभिन्न नस्लों को प्रभावित करने वाली विभिन्न स्वास्थ्य समस्याएं हैं, और सभी नए मालिकों को उन समस्याओं को जानना चाहिए जिनके पास उन्होंने चुनी गई दौड़ हो सकती है। इसके साथ हम किसी को पिल्ला खरीदने से रोकने का इरादा नहीं रखते हैं। यह मालिक को अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छी देखभाल सुनिश्चित करने में मदद करने के लिए किया जाता है। कुछ नस्लों को दूसरों की तुलना में आनुवंशिक उत्पत्ति की अधिक बीमारियों और समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। काफी हद तक, एक प्रकार का कुत्त यह एक बहुत ही स्वस्थ कुत्ते नस्ल है। आपके शारीरिक स्थिरता और विकास में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए एक सही आहार और सही खेल और व्यायाम। उसकी एक प्रकार का कुत्त उसे ठीक से खिलाया जाना चाहिए और उसे तैयार किया जाना चाहिए और उसके शॉट्स अद्यतित होना चाहिए। कुछ स्वास्थ्य समस्या आनुवंशिक हैं और वंशानुगत दोषों के परिणामस्वरूप आती ​​हैं जिन्हें आप परिचित होना चाहिए।

चेरी आंख में तीसरी पलक ग्रंथि की सूजन होती है। लोगों की आंखों के विपरीत, कुत्ते की आंखें अपने आंतरिक कोण में स्थित तीसरी पलक होती हैं। यह समस्या काफी बार में है एक प्रकार का कुत्त . सौभाग्य से, एक अनुभवी पशुचिकित्सा कुत्ते को उचित एनेस्थेटिक्स के साथ सोकर ग्रंथि निकालेगा।

एंट्रोपियन और एक्ट्रोपियन समस्याएं हैं जो पलकें को प्रभावित करती हैं। एंट्रोपियन का मतलब है कि ऊपरी या निचले पलकें अंदरूनी हो जाती हैं, जिसमें कॉर्निया रगड़ने वाली चमक होती है, जिससे गंभीर जलन हो जाती है। एक्ट्रोपियन एंट्रोपियन के विपरीत है, और पलकें बाहरी हो जाती हैं, जिससे निचली पलक थोड़ी देर तक लटकती है। इस समस्या को आमतौर पर सुधारात्मक सर्जरी के बिना ठीक किया जा सकता है।

कभी-कभी आप इसे देख सकते हैं एक प्रकार का कुत्त और अन्य brachycephalic नस्लों एक लम्बे मुलायम ताल है। इस समस्या से कुत्ते को नाक के निर्वहन होते हैं और शोर से सांस लेते हैं क्योंकि वायुमार्ग नरम ताल से अवरुद्ध होते हैं। एक एक प्रकार का कुत्त जो इस समस्या से ग्रस्त हैं मुंह से सांस लेंगे, जो सोने के दौरान शोर (जैसे खर्राटों) का कारण बन जाएगा। ज्यादातर मामलों में, सर्जरी समस्या को ठीक कर सकती है।




कोहनी और पैटेलर डिस्प्लेसिया भी प्रभावित करते हैं एक प्रकार का कुत्त . दोनों में आनुवंशिक दोष होता है जो चलने और आंदोलन में लापरवाही और असामान्यताओं का कारण बनता है। इस समस्या से पीड़ित कुत्तों को आमतौर पर बहुत दर्द और असुविधा का अनुभव होता है। जिम्मेदार प्रजनकों को अपने प्रजनन कार्यक्रमों में शामिल करने से पहले अपने सभी जानवरों को एक्स-रे में अधीन रखना चाहिए। यद्यपि एक विकल्प ऑर्थोपेडिक के साथ कोहनी का प्रतिस्थापन हो सकता है, यह एक बहुत महंगा ऑपरेशन है जो हमेशा सफल नहीं होता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों की नस्ल बुल टेरियरकुत्तों की नस्ल बुल टेरियर
अंग्रेजी बुलडॉग कुत्तों की नस्लअंग्रेजी बुलडॉग कुत्तों की नस्ल
बड़े कुत्तों की नस्लबड़े कुत्तों की नस्ल
क्या बुलडॉग मेरे लिए कुत्ता है?क्या बुलडॉग मेरे लिए कुत्ता है?
बुलडॉग का इतिहासबुलडॉग का इतिहास
कुत्तों को एक छोटे से फ्लैट में होना हैकुत्तों को एक छोटे से फ्लैट में होना है
अमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्लअमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्ल
कुत्तों की देखभाल फ्रांसीसी बुलडॉग नस्लकुत्तों की देखभाल फ्रांसीसी बुलडॉग नस्ल
फ्रेंच बुलडॉग की नस्लफ्रेंच बुलडॉग की नस्ल
अंग्रेजी बुलडॉग का इतिहासअंग्रेजी बुलडॉग का इतिहास
» » अंग्रेजी बुलडॉग की विशेषताएं
© 2022 TonMobis.com