विटामिन सी त्वचा उत्पादों के लाभ




एक लोकप्रिय त्वचा विरोधी बुढ़ापे घटक विटामिन सी है विरोधी उम्र बढ़ने त्वचा पर विटामिन सी के साथ उपचार सबसे प्रभावी घटक है। त्वचा को विटामिन सी से कई अच्छे लाभ प्राप्त होते हैं न केवल यह विटामिन सहायता मुक्त कणों से छुटकारा पाता है जो त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है, बल्कि यह आपके शरीर को कोलेजन के उत्पादन में भी मदद करता है।

त्वचा देखभाल उद्योग के लिए सबसे बड़ी चुनौती विटामिन सी की स्थिरता है यदि हवा से अवगत कराया जाता है, तो विटामिन सी तुरंत ऑक्सीकरण करता है। जब विटामिन सी ऑक्सीकरण होता है तो यह न केवल अप्रभावी हो जाता है, बल्कि यह लोगों के लिए भी हानिकारक होता है, क्योंकि यह मुक्त कणों के उत्पादन में वृद्धि करेगा।

ऑक्सीकरण की गंभीर समस्या को हल करने के वैकल्पिक तरीकों को खोजने का एक तरीका खोजने के लिए उत्पादकों ने बहुत पैसा निवेश किया है। इसके प्रभावशीलता को खोने के क्रम में विटामिन सी की एकाग्रता में वृद्धि एक समाधान है जिसे उन्होंने पाया। अक्सर, निर्माता एकाग्रता दस प्रतिशत बढ़ा देंगे। चूंकि विटामिन सी की सांद्रता बढ़ जाती है, इसलिए कीमत भी होती है। इस प्रकार, इस कारण से, कई उपभोक्ता त्वचा देखभाल उत्पादों के विकल्पों की तलाश करते हैं जिनमें विटामिन सी होता है।

शोधकर्ताओं द्वारा विटामिन सी डेरिवेटिव भी पाए गए हैं जिन्हें सामग्री के रूप में उपयोग किया जा सकता है। विटामिन सी डेरिवेटिव्स जो आसानी से त्वचा कोशिकाओं में प्रवेश कर सकते हैं और कोलेजन के उत्पादन में मदद के लिए पर्याप्त मात्रा में एसिड जारी कर सकते हैं आदर्श हैं। त्वचा देखभाल उत्पादों में सबसे आम वसा-घुलनशील विटामिन से प्राप्त सी एस्कॉर्बिल पाल्माइट है। यह घटक विटामिन सी की तुलना में अधिक स्थिर और कम परेशान है। एक और व्युत्पन्न पानी घुलनशील मैग्नीशियम एस्कॉर्बिल फॉस्फेट है। यह घटक उन उत्पादों के लिए भी अच्छा है जो विशेष रूप से संवेदनशील त्वचा के लिए बनाए जाते हैं। इन दोनों डेरिवेटिव्स आसानी से ऑक्सीकरण नहीं करते हैं, जैसे कि विटामिन सी और ज्यादा जलन नहीं होती है। हालांकि यह शुद्ध विटामिन सी के रूप में प्रभावी नहीं है

विटामिन सी के साथ त्वचा देखभाल उत्पाद खरीदने से पहले उत्पाद की जांच करने के लिए सबसे अच्छा "आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि कौन से उत्पाद उपयोग के लिए प्रभावी हैं क्योंकि विटामिन सी आसानी से ऑक्सीकरण किया जाता है। उत्पाद के रंग के साथ प्रभावशीलता निर्धारित करने के लिए। यदि यह पीला भूरा है, तो उत्पाद बेकार और हानिकारक है, क्योंकि इसका मतलब है कि यह हवा के संपर्क में आ गया है। विटामिन सी उत्पादों को यह सुनिश्चित करने के लिए लेबल को ध्यान से पढ़ने की सिफारिश की जाती है कि आप उस उत्पाद पर अपना पैसा न खोएं जो काम नहीं करता है।

व्यक्ति के आधार पर, किसी उत्पाद की प्रभावशीलता भिन्न हो सकती है। जबकि विटामिन सी, कुछ के लिए उत्पाद अच्छी तरह से काम करते हैं दूसरों के लिए आवश्यक नहीं हो सकता है। त्वचा देखभाल उत्पादों में कुछ अवयव सभी प्रकार की त्वचा के लिए प्रभावी ढंग से प्रतिक्रिया नहीं देते हैं। उत्पादों की दक्षता को बनाए रखने और सुधारने के लिए आपको यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक है कि आप उत्पादों को सही तरीके से स्टोर करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कोलेजन प्रोटीन बनाने के 3 तरीकेकोलेजन प्रोटीन बनाने के 3 तरीके
विरोधी बुढ़ापे उत्पादों के बारे मेंविरोधी बुढ़ापे उत्पादों के बारे में
झुर्री के लिए प्रभावी त्वचा देखभाल: आपको क्या जानने की जरूरत हैझुर्री के लिए प्रभावी त्वचा देखभाल: आपको क्या जानने की जरूरत है
विरोधी बुढ़ापे त्वचा देखभाल और मुँहासेविरोधी बुढ़ापे त्वचा देखभाल और मुँहासे
त्वचा देखभाल, विरोधी बुढ़ापे के उपचार पर पैसे बचाएं और सुंदर दिखेंत्वचा देखभाल, विरोधी बुढ़ापे के उपचार पर पैसे बचाएं और सुंदर दिखें
विरोधी बुढ़ापे उत्पादों त्वचा देखभाल में idebenone के लाभविरोधी बुढ़ापे उत्पादों त्वचा देखभाल में idebenone के लाभ
उम्र बढ़ने के खिलाफ लड़ो: विरोधी बुढ़ापेउम्र बढ़ने के खिलाफ लड़ो: विरोधी बुढ़ापे
सौंदर्य और त्वचा देखभाल क्रांति में विटामिन सीसौंदर्य और त्वचा देखभाल क्रांति में विटामिन सी
कुत्तों और बिल्लियों के भोजन में विटामिन ई की भूमिकाकुत्तों और बिल्लियों के भोजन में विटामिन ई की भूमिका
विटामिन ई क्रीम के साथ एक्जिमा का उपचारविटामिन ई क्रीम के साथ एक्जिमा का उपचार
» » विटामिन सी त्वचा उत्पादों के लाभ
© 2022 TonMobis.com