जानें कि स्वस्थ त्वचा के लिए विटामिन क्या अच्छे हैं




क्या आपने कभी सोचा है कि स्वस्थ त्वचा के लिए विटामिन क्या अच्छे हैं? विटामिन ए, सी और ई जैसे कई महत्वपूर्ण लोग कैल्शियम, पोटेशियम और सोडियम जैसे खनिज महत्वपूर्ण हैं। आवश्यक फैटी एसिड प्राकृतिक त्वचा मॉइस्चराइज़र का मुख्य घटक हैं और प्रोटीन त्वचा कोशिकाओं का मुख्य घटक है।

आप देखते हैं, त्वचा कोशिकाओं को पूरे शरीर की कोशिकाओं में आवश्यक सभी चीजों की आवश्यकता होती है। प्रत्येक प्रकार का एकल सेल निश्चित रूप से, और कुछ पोषक तत्व प्रत्येक अलग-अलग प्रकार के लिए दूसरों की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण होते हैं। सबसे अच्छी सलाह है कि हर दिन एक अच्छा बहु पोषण पूरक लें, साथ ही साथ ओमेगा 3 मछली का तेल लें और एक संतुलित आहार लें। बहुत सारे पानी पी लो। हल्के सफाई करने वालों का प्रयोग करें और स्नान के बाद, अपनी त्वचा के प्रकार के बावजूद, एक पौष्टिक मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें।

कुछ लोगों की त्वचा में दूसरों की तुलना में फटकार होने की प्रवृत्ति होती है। यह सच है, लेकिन एकमात्र कारण है कि कुछ उत्पादों को तेल त्वचा के लिए अनुशंसित नहीं किया जाता है, जबकि अन्य होते हैं, उनमें शामिल सामग्री के कारण होता है। इन सामग्रियों को उनके प्रकार के बावजूद, किसी के लिए बहुत अच्छा नहीं है, लेकिन यह एक और लेख के लिए एक विषय है। मुझे त्वचा के स्वास्थ्य के लिए कौन से विटामिन अच्छे हैं, वापस जाने दो।

विटामिन सी आवश्यक है। शरीर कोलेजन फाइबर का उत्पादन नहीं कर सकता, नहीं। पूर्ण प्रोटीन स्रोत भी आवश्यक हैं, क्योंकि सभी त्वचा कोशिकाएं कई प्रकार के प्रोटीन से बनी हैं।

कोलेजन की खुराक लोकप्रिय लगती है, लेकिन कोलेजन एक पूर्ण प्रोटीन नहीं है। इसमें त्वचा कोशिकाओं के निर्माण के लिए आवश्यक सभी एमिनो एसिड नहीं होते हैं। बाहरी परतों कोराटिन से बना है, कोलेजन नहीं। इसलिए, कोलेजन की खुराक का कोई वास्तविक लाभ नहीं है।

यदि आप बाहर बहुत समय बिताते हैं तो आप जानना चाहेंगे कि कौन से विटामिन त्वचा के स्वास्थ्य के लिए अच्छे हैं। त्वचा कोशिकाओं और फाइबर को मुक्त कणों से बचाने के लिए एंटीऑक्सीडेंट आवश्यक होते हैं जो तब हो सकते हैं जब आप सूर्य से यूवी किरणों के संपर्क में आते हैं। कोएनजाइम क्यू 10, विटामिन के समान पदार्थ, सबसे महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह सबसे तेजी से समाप्त हो गया है।

वहाँ एक निरंतर लड़ाई जब सूरज की रोशनी के संपर्क में त्वचा की कोशिकाओं के अंदर चल रहा है, लेकिन जोखिम थोड़ा है "सूरज की रोशनी कई कारणों से आपके लिए अच्छा है। लड़ाई एंटीऑक्सीडेंट और मुक्त कण के बीच चल रहा है। जब तक वहाँ पर्याप्त एंटीऑक्सीडेंट नहीं हैं, मुक्त कण कोई नुकसान नहीं कर सकते, लेकिन जब एंटीऑक्सीडेंट समाप्त हो रहे हैं, वे। एंटीऑक्सीडेंट "धूप की कालिमा के खिलाफ" केवल लंबी अवधि के नुकसान है कि झुर्रियों के कारण और कर सकते हैं की रक्षा नहीं करता सकते हैं ढीलापन।

जब त्वचा के लिए विटामिन अच्छे होते हैं, तो आप महसूस करते हैं कि यह एक मॉइस्चराइज़र का उपयोग कर रहा है जिसमें उनमें से कई शामिल हैं। निर्माता इसे भी महसूस करते हैं, लेकिन CoQ10 को उस बिंदु पर विकसित करना मुश्किल होता है जहां यह त्वचा कोशिकाओं में प्रवेश कर सकता है, जो पहले से मौजूद राशि को पूरा करता है। प्रवेश करने वाला एकमात्र सूत्र नैनोलिपोबल हेक्यू 10 है, जिसमें प्राकृतिक विटामिन ई भी शामिल है

अब जब आप यह जानते हैं, त्वचा के स्वास्थ्य के लिए विटामिन अच्छे क्यों हैं? उनमें से सभी, लेकिन अधिकतम लाभ प्रदान करने के लिए, जिसे सीधे लागू किया जाना चाहिए।

प्राकृतिक त्वचा देखभाल के लिए स्वस्थ त्वचा और अन्य अविश्वसनीय प्राकृतिक पदार्थों के लिए विटामिन के बारे में अधिक जानकारी के लिए, आज मेरी वेबसाइट पर जाएं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्पष्ट त्वचा के लिए एक अच्छा और स्वस्थ आहार खाओस्पष्ट त्वचा के लिए एक अच्छा और स्वस्थ आहार खाओ
वहाँ सबसे अच्छा नाइटक्र्रीम खोजेंवहाँ सबसे अच्छा नाइटक्र्रीम खोजें
प्राकृतिक चेहरे धोने के लिए एक गाइड,प्राकृतिक चेहरे धोने के लिए एक गाइड,
उम्र बढ़ने के खिलाफ घर प्राकृतिक सुझावउम्र बढ़ने के खिलाफ घर प्राकृतिक सुझाव
कोलेजन प्रोटीन बनाने के 3 तरीकेकोलेजन प्रोटीन बनाने के 3 तरीके
त्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करेंत्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करें
आवश्यक त्वचा देखभालआवश्यक त्वचा देखभाल
हाइड्रेशन के आवश्यक तत्वहाइड्रेशन के आवश्यक तत्व
स्वस्थ त्वचा का मतलब स्वस्थ जीवन हैस्वस्थ त्वचा का मतलब स्वस्थ जीवन है
सर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखेंसर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखें
» » जानें कि स्वस्थ त्वचा के लिए विटामिन क्या अच्छे हैं
© 2022 TonMobis.com