कुत्तों में सांप और सांप काटने

कुत्तों के लिए जहरीले वाइपर कितने खतरनाक हैं?

सब कुछ वाइपर की स्थिति और काटने के स्थानीयकरण पर निर्भर करता है। इसके अलावा, यह काटने में इंजेक्शन वाले जहर की मात्रा पर निर्भर करता है। जब द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान लेखक सेना के पशु चिकित्सा तकनीशियन थे, तो एक के-9 कुत्ते को पानी के मोकासिन सांप द्वारा काटा गया था। यह दुर्घटना जॉर्जिया में एक दलदल के पास हुई, और कुत्ते को नाक की नोक पर काटा गया था। आपातकालीन प्राथमिक चिकित्सा के बावजूद (जो काटने के स्थान से मुश्किल था), कुत्ते की मृत्यु हो गई। वाइपर बहुत शक्तिशाली था और काटने एक खतरनाक जगह में था।

एक वाइपर के काटने के लक्षणों में शामिल हैं: सूजन, एक या दो छिद्रण, गंभीर दर्द, कमजोरी, सांस की तकलीफ, उल्टी, खराब दृष्टि और पक्षाघात।

प्राथमिक चिकित्सा

यदि सांप का काटने पशु चिकित्सक या स्थानीय चिकित्सक की पैदल दूरी के भीतर होता है, तो तुरंत कुत्ते को देखने के लिए लें। अन्यथा, निम्न कार्य करें: कुत्ता अभी भी होना चाहिए। आंदोलन दिल की क्रिया को तेज करने और दिल की ओर जहर के आंदोलन को बढ़ाने के लिए प्रवृत्त होते हैं। अगर कुत्ते को नाक में काटा नहीं गया था, तो उसे आपातकालीन थूथन दें।

याद रखें कि सांप काटने के लिए उपचार के सिद्धांत कसना, चीरा और चूषण हैं।

यदि आपके पास एक पैर पर काटने है, पैर के चारों ओर और काटने और सूजन के ऊपर कपड़े की एक बेल्ट, पट्टी या पट्टी डालें। यह जहर के प्रवाह को प्रतिबंधित करने के लिए किया जाना चाहिए। यह एक टर्नस्टाइल नहीं है, बल्कि एक निर्माण बैंड है। कुत्ते के पैर ठंडा होने पर इसे ढीला करना जरूरी है। हर तिमाही घंटे में एक मिनट के लिए इसे पकड़ो।




यदि जानवर लंबे बालों वाले होते हैं, तो इसे तुरंत काटने के आसपास प्राप्त करें। फिर, आपको एक लौ में एक चाकू को निर्जलित करना होगा। फिर एक्स में दो कटौती की जाती है, आधा सेंटीमीटर लंबाई में, काटने के प्रत्येक छिद्र के माध्यम से जा रहा है। स्क्वैमिश होने की कोई ज़रूरत नहीं है, क्योंकि कुत्ते का जीवन इस पर निर्भर करता है। रक्त प्रवाह में वृद्धि के लिए कटौती की जाती है।

जहर को हटाने के लिए चूषण का प्रयोग करें। इसे हटाने के लिए अपने मुंह का प्रयोग न करें। अगर पाठक के पास काटने के काटने के लिए एक दवा बॉक्स है, तो उसे उस सक्शन डिवाइस का उपयोग करना चाहिए जो उसके अंदर आता है। यदि नहीं, तो निम्न में से कोई एक कार्य करें:

एक पीने का गिलास, एक बोतल या एक छोटी बोतल लें। कागज के एक मुड़े हुए टुकड़े को हल्का करें और कंटेनर में लौ डाल दें। इन्हें कंटेनर के मुंह के साथ, काटने की चीजों में इसे जल्दी से रख दें (आप पेपर छोड़ सकते हैं, यह बाहर जायेगा)। इसे तब तक छोड़ दें जब तक यह अकेले न हो जाए। कम से कम बारह बार चूषण दोहराएं।

यह प्रक्रिया भौतिकी के प्राथमिक सिद्धांत पर आधारित है। एक कंटेनर के अंदर जलाए गए पेपर की एक पट्टी डालने से, ऑक्सीजन का सेवन होता है, जो बदले में, कंटेनर के भीतर वायुमंडलीय दबाव को कम करने का कारण बनता है, चूषण बना देता है। लेकिन इससे पहले हवा में प्रवेश करने से पहले एक चीरा को टैंक लगाने के लिए जरूरी है। खुद पाठक का परीक्षण करें - आप देखेंगे कि यह काम करता है।

यदि एक योजक के काटने के पास सूजन से सात सेंटीमीटर से आगे बढ़ना शुरू होता है, तो नई सूजन पर कसना बैंड को स्थानांतरित करना आवश्यक है। यहां नए चीजें बनाएं और चूषण दोहराएं। कुत्ते को पानी पीएं। फिर, मैं जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक को देखने के लिए घूंघट करूँगा।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के काटने के छह स्तरकुत्ते के काटने के छह स्तर
कुत्ते के काटने के मामले में क्या करना है? - प्राथमिक चिकित्साकुत्ते के काटने के मामले में क्या करना है? - प्राथमिक चिकित्सा
अगर सांप मेरे कुत्ते को काटता है तो क्या करना है?अगर सांप मेरे कुत्ते को काटता है तो क्या करना है?
मेरी बिल्ली में कई सांप काटने हैंमेरी बिल्ली में कई सांप काटने हैं
कुत्तों और बिल्लियों के लिए 10 स्मार्ट चाल काटता हैकुत्तों और बिल्लियों के लिए 10 स्मार्ट चाल काटता है
एक कोरल सांप की पहचान कैसे करेंएक कोरल सांप की पहचान कैसे करें
कीट काटने के लिए घरेलू उपचारकीट काटने के लिए घरेलू उपचार
कीट काटने के लिए घरेलू उपचारकीट काटने के लिए घरेलू उपचार
एक शुभंकर के रूप में मूंगा सांपएक शुभंकर के रूप में मूंगा सांप
स्पेन में जहरीले सांपों की 5 प्रजातियांस्पेन में जहरीले सांपों की 5 प्रजातियां
» » कुत्तों में सांप और सांप काटने
© 2022 TonMobis.com