कुत्ते के काटने के मामले में क्या करना है? - प्राथमिक चिकित्सा

कुत्ते के काटने के मामले में क्या करना है? - प्राथमिक चिकित्सा

एक कुत्ते के काटने और अधिक या कम गंभीर कुत्ते और इरादों के आकार के आधार हो सकता है: एक कुत्ता काट सकते हैं, क्योंकि वे स्वास्थ्य समस्याओं से खतरा महसूस या तनाव की स्थिति में काटने अनुप्रेषित। यह कुत्ते और परिस्थिति पर निर्भर करेगा।

जो भी कारण है कि कुत्ते ने आपको काट दिया है, आपको अपने घाव का इलाज करना चाहिए, अन्यथा आपको गंभीर संक्रमण हो सकता है। जानने के लिए पढ़ना जारी रखें कुत्ते के काटने, प्राथमिक चिकित्सा के मामले में क्या करना है.

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों में घाव - प्राथमिक चिकित्सा
सूची

कुत्तों का काटने क्यों?

हालांकि यह एक बहुत छोटा कुत्ता है, सच्चाई यह है कि सभी कुत्ते किसी बिंदु पर काट सकते हैं। आपके जीवन के दौरान जो शिक्षा और सामाजिककरण हम पेश करते हैं, वह हमारे पालतू जानवरों को पूर्ववत कर देगा या इस व्यवहार को नहीं दिखाएगा।

हम अनगिनत अवसरों पर कुत्ते द्वारा काट सकते हैं और विशेष रूप से यदि हम उन जानवरों के साथ काम करते हैं जिनके व्यवहार के बारे में हम नहीं जानते हैं। इस आश्रय को पढ़कर कई आश्रय स्वयंसेवकों की पहचान की जाएगी, वे सभी को कुछ समय में काटने का सामना करना पड़ेगा।

एक कुत्ते के काटने का मतलब यह नहीं है कि यह बिल्कुल बुरा है , यह कई कारणों से हो सकता है कि हमें विश्लेषण करना है:

  • जब यह कोने या धमकी महसूस होता है तो यह हमें काट सकता है
  • शारीरिक आक्रामकता प्राप्त करने के लिए
  • अनुपयुक्त शिक्षा तकनीकों का उपयोग करने की कोशिश करने के लिए
  • जब आप किसी अन्य कुत्ते से लड़ते हैं (तनाव के गंभीर परिणाम) आप अपने आक्रामकता को हमारे प्रति पुनर्निर्देशित कर सकते हैं
  • अपनी संपत्ति खोने के डर के लिए (भोजन, खिलौने, आदि)
  • डर से (यदि आपने कभी लोगों से निपटाया नहीं है)
  • कुत्ते पीड़ितों के शिकार
  • झगड़े में इस्तेमाल कुत्तों
  • कुत्तों को अनुपयुक्त खेला जाता है
  • और एक लंबा इत्यादि

हमें यह स्पष्ट होना चाहिए कि, यदि हमने जानवर को सम्मान के साथ व्यवहार किया है, तो हम इसके काटने के दोषी नहीं हैं। यह अतीत से अनुवांशिक विरासत या आघात के कारण हो सकता है।

कुत्तों का काटने क्यों?

एक कुत्ते के सामने कैसे कार्य करना है जो हमें काटना चाहता है?




हमें शांत और शांति से कार्य करना चाहिए, भले ही कुत्ते ने हमें काट दिया हो या ऐसा करने का इरादा रखता हो किसी भी मामले में हम खुद को चिल्लाओ या खुद को बदलना चाहिए , जो कुत्ते को और भी बदल देगा। न ही आपको अपने शरीर या वस्तुओं से डरने की कोशिश करनी चाहिए।

आदर्श को अपनाना है तटस्थ शरीर मुद्रा , बाहों या पैरों को घुमाने के बिना, और जानवर की नज़र डालने के बिना। बेशक, हमें कभी भी अपनी पीठ को चालू नहीं करना चाहिए। हम जगह को थोड़ा खोकर, तरफ से थोड़ा सा छोड़ने की कोशिश करेंगे, बिना इसे खोए इसे देखे बिना . गंभीर मामलों में यह कुछ खाना फेंक उसे विचलित जब तक हम बाहर जाँच करने के लिए दिलचस्प हो सकता है, लेकिन यह भोजन की पेशकश करने के लिए एक अज्ञात कुत्ता हमें, छाल कराहना और हम पर हमला करने की कोशिश करता उचित नहीं है।

मुझे कुत्ते द्वारा काटा गया था, अब मुझे क्या करना चाहिए?

यदि निश्चित रूप से और इससे बचने के आपके प्रयासों के बावजूद आपको कुत्ते द्वारा काटा गया है तो आपको AnimalExpert की सलाह का पालन करना चाहिए:

  1. शुरू करने के लिए अगर काटने सतही या उथला है आप घाव को पानी और साबुन से अच्छी तरह धो लेंगे . आपको उस गंदगी के सभी निशानों को हटाना होगा जो उसमें छोड़े गए हों। यदि घाव बहुत बड़ा या भारी है, तो पानी से साफ हो जाने पर आपको रक्त को फैलाने से बचने के लिए इसे बाँझ के साथ कवर करना होगा।
  2. अब डॉक्टर के पास जाने का समय है। कुत्तों के मुंह में बड़ी मात्रा में बैक्टीरिया होता है जो संक्रमण हो सकता है, डॉक्टर उपचार के साथ निर्धारित करेगा एंटीबायोटिक दवाओं .
  3. अंत में और यदि आपको पहले यह प्राप्त नहीं हुआ है, तो डॉक्टर आपको एंटी-रेबीज टीका देना चाहिए, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि यदि आप बेघर कुत्ते हैं तो आप इसे करते हैं और आप इसकी स्वास्थ्य स्थिति नहीं जानते हैं। यदि आपको लगता है कि मुझे क्रोध हो सकता है तो अधिक कारण।

अगर इसके बजाय यह एक बहुत ही गहरा घाव है या एक आंसू हम जबकि दबाया एक स्वास्थ्य केंद्र को तुरंत जाना होगा, एक कपड़े, तौलिया या साफ कपड़े से घाव को कवर।

मुझे कुत्ते द्वारा काटा गया था, अब मुझे क्या करना चाहिए?

काटने के बाद, परिणाम

एक कुत्ते काटने से आप विविध हो सकते हैं और स्थिति और स्पष्ट रूप से आप पर निर्भर करेगा :

  • मामले में आप कुत्ते गली में एक व्यक्ति को काट लिया है, आप इसके लिए मुआवजा प्राप्त हो सकता है एक शिकायत दर्ज करने का अधिकार है। आपको ज़िम्मेदार और ईमानदार होना चाहिए, अगर आप सवाल में कुत्ते ठीक से यात्रा कर रहे थे तो आप कुछ भी मांग नहीं सकते (अगर पीपीपी थे तो पट्टा और थूथन के साथ) और आपने संपर्क करने का फैसला किया है।
  • कुत्ता काट लिया है, तो आप एक आवारा है या किसी को भी संबंधित नहीं लगता है, यह सबसे अच्छा है अपने देश इसके लिए जिम्मेदार की सेवाओं कॉल करने के लिए: स्थानीय पुलिस, राष्ट्रीय पुलिस, आश्रयों ... ऐसा मत करना होगा फिर से डालता है अन्य लोगों या जानवर के जीवन के लिए जोखिम पर।
  • एक आखिरी उदाहरण एक पशु आश्रय से कुत्तों को जोड़ने के रूप में इस मामले में,, स्वयंसेवक स्वीकार कर लिया है (लिखित रूप में) केंद्र के और बिना किसी शक की शिकायत को औपचारिक रूप देने में सक्षम नहीं होगा की स्थिति माना जाता है, लेकिन मुआवजे के लिए पूछना बीमा।
काटने के बाद, परिणाम

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते के काटने के मामले में क्या करना है? - प्राथमिक चिकित्सा , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के काटने के छह स्तरकुत्ते के काटने के छह स्तर
कुत्तों में प्राथमिक चिकित्साकुत्तों में प्राथमिक चिकित्सा
कुत्तों में काटने की रोकथामकुत्तों में काटने की रोकथाम
एक कुत्ते में Wasp या मधुमक्खी डंक: क्या करना हैएक कुत्ते में Wasp या मधुमक्खी डंक: क्या करना है
हमारे कुत्ते के लिए प्राथमिक चिकित्साहमारे कुत्ते के लिए प्राथमिक चिकित्सा
कुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा किट क्या होनी चाहिए?कुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा किट क्या होनी चाहिए?
अगर सांप मेरे कुत्ते को काटता है तो क्या करना है?अगर सांप मेरे कुत्ते को काटता है तो क्या करना है?
दो कुत्तों से लड़ने के लिए कैसे अलग करेंदो कुत्तों से लड़ने के लिए कैसे अलग करें
अगर मेरा कुत्ता किसी अन्य कुत्ते पर हमला करने की कोशिश करता है तो मुझे क्या करना चाहिए?अगर मेरा कुत्ता किसी अन्य कुत्ते पर हमला करने की कोशिश करता है तो मुझे क्या करना चाहिए?
कुत्तों में घाव - प्राथमिक चिकित्साकुत्तों में घाव - प्राथमिक चिकित्सा
» » कुत्ते के काटने के मामले में क्या करना है? - प्राथमिक चिकित्सा
© 2022 TonMobis.com