कुत्तों में फट

अगर एक कुत्ता काटा जाता है, तो यह खरोंच होता है। हालांकि कभी-कभी यह हानिरहित होता है, कुछ कुत्तों को यह नहीं पता कि उन्हें कब करना बंद करना चाहिए। जितना अधिक आप खरोंच करते हैं, चाटना और काटते हैं, उतना ही वह डंकता है और प्रभावित क्षेत्र को और अधिक परेशान करता है। यह एक दांत की उपस्थिति का कारण बन सकता है, दूसरी समस्या के लिए एक माध्यमिक प्रतिक्रिया।

चकत्ते बनते हैं जब बैक्टीरिया, बाल folГculos क्षेत्र है कि खरोंच, जो लगातार खुजली कि दाने का उत्पादन कई कारण हो सकता है छील या प्रफुल्लित करने "त्वचा का कारण बनता है से फैले हुए हैं या तो एक enredГіn द्वारा बाल, एक मच्छर या बोरियों की obstrucciГіn anales`- कहते विलियम एच मिलर, जूनियर, पशु चिकित्सा, कॉर्नेल विश्वविद्यालय के संकाय के dermatologГa के प्रोफेसर, न्यूयॉर्क में के काटने।

"यह tamaГ rГЎpido ± या †की है कि वृद्धि देखने की आश्चर्य की बात है" जोडी सैंडलर, यॉर्कटाउन हाइट्स, न्यू York†में ब्लाइंड के लिए पशु चिकित्सा सेवाओं AsociaciГіn GuГas आखें के निदेशक कहते हैं, "। 12 घंटे 24 घंटे पहले एक प्लेट का आकार एक प्लेट का आकार बन सकता है। "

हालांकि चकत्ते की उपस्थिति चिंताजनक है, लेकिन वे केवल त्वचा की पहली परत को प्रभावित करते हैं और खुद को ठीक करते हैं। लेकिन आप उन्हें पहले ठीक करने के लिए प्राप्त कर सकते हैं और खुजली से छुटकारा पा सकते हैं।

  • कट और साफ करें डॉ। सैंडलर कहते हैं, "उस क्षेत्र में बाल उलझन में पड़ने पर दांत की उपस्थिति खराब हो जाती है।" उलझन वाले बाल सूजन वाले क्षेत्र को ढंकते हैं, गर्मी और नमी भंडार करते हैं और बैक्टीरिया के विकास के लिए एक आदर्श स्थान है।
  • प्रभावित क्षेत्र को अच्छी तरह से साफ करने में सक्षम होने के लिए उलझन वाले बाल काट लें। इस तरह यह हवा के संचलन का पक्ष लेगा और जल्दी ही गायब हो जाएगा। "ये मुंह बहुत परेशान हो सकते हैं, इसलिए जब आप इसे डालते हैं तो आपको कुत्ते की प्रतिक्रिया के लिए तैयार रहना चाहिए। हम विंग काम करते हैं - डॉ मिलर "कहते हैं। यहां तक ​​कि सबसे शांत कुत्ता भी प्रभावित क्षेत्र को छूने की कोशिश करते समय आपको काटने का प्रयास कर सकता है। "इस कारण से, उसे शांत कर दें और यदि उसके पास कोई अन्य विकल्प नहीं है, तो उसे ऑपरेशन करने के लिए एक थूथन दें।
  • क्षेत्र साफ करें। दाने के चारों ओर और उसके बाल को काटने के लिए एक इलेक्ट्रिक रेजर का प्रयोग करें। कैंची का उपयोग न करें, क्योंकि यह कुत्ते को नुकसान पहुंचा सकता है अगर यह नहीं चलता है।
  • बाल निकालें सूजन वाले इलाके में गिरने वाले बालों को हटाने के लिए, कुछ पानी घुलनशील जिलेटिन को एक गौज पैड में डालें और दाने पर रखें। न्यू यॉर्क में मेंडॉन के एक पशुचिकित्सा स्टुअर्ट ग्लकमैन कहते हैं, "इसे हटाकर, बाल गौज पर फंस जाएंगे।"
  • खुजली से छुटकारा पाएं। चूंकि चकत्ते लगभग हमेशा खरोंच के कारण होती हैं, यह पता लगाने के लिए सब कुछ करने योग्य है कि खुजली का कारण क्या होता है। यदि आप इसका कारण और इसे समाप्त करने का एक तरीका ढूंढते हैं, तो आप चकत्ते की घटना को रोक सकते हैं।
  • Fleas खत्म करो . डॉ। मिलर कहते हैं, "कुत्तों के लिए संवेदनशील कुत्ते त्वचा के चकत्ते के लिए पहले उम्मीदवार हैं।" यदि आप अपने कुत्ते पिस्सू है लगता है †उसे एक baГ ± या pyrethrins, उन्मूलन पिस्सू में सुरक्षित और प्रभावी प्राकृतिक कीटनाशक युक्त एक champГє दें "उनकी उपस्थिति पर या piel†कोट के पास छोटे धब्बों से पता चला है" । अपने पशुचिकित्सक से दीर्घकालिक एंटी-पिस्सू उत्पाद, जैसे फ़्रंटलाइन या एडवांटेज के लिए पूछें।
  • दर्द से छुटकारा पाएं। हिप काटने में गठिया या डिस्प्लेसिया वाले कुत्तों या प्रभावित क्षेत्रों को चाटना, जो चकत्ते की उपस्थिति का कारण बन सकता है। यदि आपके जोड़ों को चोट पहुंचती है तो आपको पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए, लेकिन अधिकांश समय आप गर्म पानी की एक बोतल से दर्द से छुटकारा पा सकते हैं। जलने से बचने के लिए इसे एक तौलिया में लपेटें और इसे प्रभावित क्षेत्र में दिन में कई बार कई बार लागू करें। इससे दर्द से छुटकारा पड़ेगा और काटने या खरोंच की इच्छा कम हो जाएगी।
  • इसे अच्छी तरह से धो लें . गर्म पानी में एक कपड़ा गीला और इसे खराब करो। इसे बनाए गए क्रस्ट को छोड़ने के लिए इसे 10 मिनट तक कुत्ते की त्वचा पर रखें। फिर प्रभावित क्षेत्र को ध्यान से साफ करें। इस ऑपरेशन को दिन में दो या तीन बार दोहराएं।

"बैक्टीरिया को खत्म करने के लिए, एक अच्छा एंटीसेप्टिक, जैसे बीटा-डाइन के साथ दांत को साफ करें। अल्कोहल वाले उत्पादों का उपयोग न करें, क्योंकि यदि आप कुत्ते को सितारों को देखेंगे "- डॉ। सैंडलर को चेतावनी देते हैं।

  • इसे कवर मत करो . दांत को समाशोधन के बाद, क्षेत्र को अनदेखा छोड़ना सबसे अच्छा है। "एक पट्टी मत डालो, क्योंकि इसे ठीक करने में अधिक समय लगेगा" एलआर कहते हैं। डैनियल, लुइसियाना के कोविंगटन से पशुचिकित्सा। " यहां तक ​​कि यदि आपको लगता है कि आपको इस क्षेत्र को मॉइस्चराइजर से शांत करना चाहिए, तो इससे चीजें बदतर हो जाएंगी। क्रीम और मलम से बचें, भले ही वे जीवाणुरोधी हों, क्योंकि वे नमी बनाए रखते हैं और उन्हें केवल एक चीज मिलती है
    चीजें किसी भी मामले में, पानी घुलनशील कीटनाशकों या मुसब्बर जैसे जैल लागू करें, जो राहत और उपचार में बहुत प्रभावी हैं और सूजन को `प्लग` नहीं करते हैं।



इसके अलावा दवाइयों में कुछ अन्य समाधान प्राप्त करना संभव है जो सूजन को सूखने में काम करता है। इसे लागू करने के लिए दिन में दो या तीन बार स्प्रे क्षेत्र को स्प्रे करने के लिए इसे स्प्रेयर में डालने के लिए पर्याप्त होगा।

  • चाय के साथ पकड़ो। एरिजोना के मेसा में पशु चिकित्सा त्वचा विशेषज्ञ लोवेल एकरमैन कहते हैं, "चाय, जिसमें टार्टिक एसिड होता है, सुखाने और उपचार प्रक्रिया में भी मदद करता है।" बहुत सारी चाय बनाएं और इसे ठंडा होने तक खड़े रहें। कचरे के क्षेत्र में सीधे ठंडा चाय में नहाया गया एक गौज लागू करें। इस ऑपरेशन को दिन में एक या दो बार दोहराएं।
    दिन में कई बार कुछ मिनटों के लिए प्रभावित। इस तरह, यह असुविधा को कम करेगा और काटने या खरोंच की इच्छा को कम करेगा।
  • इसे व्यस्त रखें। कुत्ते साथी जानवर हैं जिन्हें उत्तेजना की आवश्यकता होती है। पोर्टलैंड, ओरेगन में एक पशुचिकित्सा डेरिल बी लियू कहते हैं, "एक कुत्ता जो अकेले और उसके पंख के बारे में चिंतित है, जब तक यह एक जुनून नहीं बन जाता है।" कुत्तों को कम से कम 20 मिनट और दिन में दो बार, साथ ही साथ बहुत समय और कंपनी नियमित रूप से चलने की आवश्यकता होती है। डॉ। लियू कहते हैं, "यदि आप इसे व्यस्त रखते हैं, तो यह खरोंच से ज्यादा बेहतर होगा।"
  • कोट की जांच करें . त्वचा में कताई, खरपतवार और twigs एम्बेडेड किया जा सकता है। अगर यह बाहर हो तो कोट को ध्यान से देखकर लायक है। ऐसा करने के लिए, बालों को छूएं और देखें कि त्वचा के पालन में कुछ है या नहीं।
  • बालों को उजागर करें। अगर उलझन बनते हैं, तो उन्हें पूर्ववत करना मुश्किल होता है। लेकिन यदि आप दिन में एक बार कुत्ते को ब्रश करते हैं और इसे स्नान करने के कुछ मिनट बाद इसे सूखते हैं या आपको स्पलैश मिलता है तो आप इससे बच सकते हैं।

Samoyeds की तरह, बहुत बालों वाले कुत्तों में चकत्ते देखना मुश्किल है। यदि आप खरोंच शुरू करते हैं, तो अपनी त्वचा की जांच करें।

अगर यह जल्दी पता चला है तो दांत का इलाज करना आसान है

जब वे साफ और अच्छी तरह से प्रसारित होते हैं, तो गंभीर समस्याएं पैदा किए बिना कुछ दिनों के भीतर अधिकांश चकत्ते गायब हो जाते हैं। यदि कोई बदलाव नहीं देखा जाता है या यदि आपको पता चलता है कि स्थिति खराब हो रही है, तो यह संभावना है कि आपके कुत्ते को संक्रमण हो, इसलिए आपको पशु चिकित्सक को फोन करना चाहिए।

यद्यपि दांत संक्रमित नहीं हुआ है, यह इतनी दर्द होता है कि कुत्ते कम से कम संपर्क में हिलाते हैं। विलियम एच मिलर, जूनियर, पशु चिकित्सा के संकाय, कॉर्नेल विश्वविद्यालय, इथाका, न्यू York†में की dermatologГa के प्रोफेसर कहते हैं, "अपने कुत्ते उसे काफी पास एक सूजन के इलाज के लिए मिलता है नहीं करता है, पशु चिकित्सक pГdale †में मदद करता है" " । शायद वह इसे पूरी तरह से साफ करने में सक्षम हो जाएगा। "

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के मूत्र पथ में समस्याएंकुत्तों के मूत्र पथ में समस्याएं
कुत्तों के गुदा sacs में समस्याएंकुत्तों के गुदा sacs में समस्याएं
Gararpatas के अपने कुत्ते का ख्याल रखनाGararpatas के अपने कुत्ते का ख्याल रखना
मेरा कुत्ता बहुत ज्यादा खरोंच करता हैमेरा कुत्ता बहुत ज्यादा खरोंच करता है
अपने कुत्ते की खांसी से छुटकारा पाएंअपने कुत्ते की खांसी से छुटकारा पाएं
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
कुत्ते और बाल शेडिंगकुत्ते और बाल शेडिंग
कुत्तों में फ्लीस: उन्हें कैसे लड़ना हैकुत्तों में फ्लीस: उन्हें कैसे लड़ना है
मिनीचर स्केनौज़र खुद को खरोंच तक खरोंच करता हैमिनीचर स्केनौज़र खुद को खरोंच तक खरोंच करता है
पग त्वचा की चकत्ते हैपग त्वचा की चकत्ते है
» » कुत्तों में फट
© 2022 TonMobis.com