अपने कुत्ते को खुश और स्वस्थ रखने के लिए 7 युक्तियाँ

अपने कुत्ते को खुश और स्वस्थ रखने के लिए 7 युक्तियाँ

एक खुश और स्वस्थ कुत्ता होने तक जटिल नहीं होता है जब तक हम नीचे दी गई युक्तियों की एक श्रृंखला नहीं करते हैं। इस तरह, हम एक और गतिशील और प्यार करने वाले पालतू जानवर का आनंद लेने में सक्षम होंगे, जो हमें भी लाभ पहुंचाएगा।

ऐसे कुछ पहलू हैं जो हमारे घर पर पालतू जानवर के रूप में कुत्ते के लिए आवश्यक हैं। जानवरों, इसकी स्वच्छता या उचित शिक्षा जैसे पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करने से, हम एक खुश और स्वस्थ कुत्ते के लिए मदद कर सकते हैं। इसे हासिल करने से हमारे, इसके मालिकों पर भी सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा, क्योंकि यह जोरदार और ऊर्जा से भरा हुआ है, इससे इससे संक्रमित हो जाएगा। पढ़ना जारी रखें और जानें कि हम इसे अपने कुत्ते के साथ कैसे प्राप्त कर सकते हैं।

एक सामान्य वजन बनाए रखें

एक खुश कुत्ता है - खाना नियंत्रित करें
स्रोत: दुकानदारी
एक परिषद जो जानवरों और उनके मालिकों दोनों की सेवा करती है। अगर किसी को कुछ अतिरिक्त किलोग्राम नहीं लेना पड़ता है तो कुछ और सुखद जीवन का आनंद लेने में सक्षम होना सामान्य बात है, जो कुछ दैनिक गतिविधियों को पूरा करते समय वजन कर रहे हैं। हमारे पालतू जानवरों के भोजन को नियंत्रित करना बहुत महत्वपूर्ण है और इसके लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम अपने हिस्से को नियंत्रित करना सीखें। आइए सोचें कि अंत में वे जानवर हैं जो वृत्ति से आगे बढ़ते हैं, और यदि वे भोजन देखते हैं, तो सबसे आसान बात यह है कि वे इसे सब खाते हैं। अगर हम अपने वजन को नियंत्रित करने में कामयाब होते हैं, तो हम एक खुश कुत्ते को पाने में सक्षम होने के लिए बहुत कुछ प्राप्त करेंगे।

उन्हें प्रशिक्षण कक्षा में ले जाएं

यद्यपि हमारे पालतू जानवरों को अपने आप पालतू बनाना संभव है, लेकिन जब हम कुछ परिस्थितियों में होते हैं तो इसे किसी भी चीज को छोड़ने के लिए इसे सही तरीके से मार्गदर्शन करने के लिए पेशेवर को जाने में हमारे कुछ वेतन का निवेश करने में कभी दर्द नहीं होता है कि वह अपने मुंह में है, ताकि वह जमीन पर जो कुछ भी न हो या साधारण तथ्य न खाए कि वह उसके द्वारा गुजरने वाले किसी भी व्यक्ति पर हमला किए बिना अभी भी रहता है।

इस प्रकार के पाठ्यक्रम जानवर और मालिक दोनों के लिए फायदेमंद होते हैं, क्योंकि यह उनके रिश्ते को और बेहतर बनाने के लिए काम करेगा।

दांत की जांच

एक खुश कुत्ता - साफ दांत है
स्रोत: elgranzoo
लोगों की तरह, कुत्तों के लिए दंत चिकित्सा देखभाल आवश्यक है ताकि वे जितना संभव हो उतना स्वस्थ हो। हमारे मामले में, हम दिन में कई बार अपने दांतों को ब्रश करते हैं, लेकिन जानवर इसे नहीं कर सकते हैं। इसे हल करने के लिए, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम किसी भी तरह के संक्रमण को पकड़ने से रोकने के लिए कुत्ते के दांतों को ब्रश करना सीखें। हम चबाने के लिए किसी प्रकार का खिलौना खरीदने का भी चयन कर सकते हैं, यह आपके मुंह को साफ करने में मदद करता है।




आखिरी सिफारिश के रूप में, अपने दांतों की स्थिति की समीक्षा के लिए समय-समय पर पशुचिकित्सा का दौरा करना न भूलें।

डॉक्टर के दौरे

किसी भी परिस्थिति में जो हमारे पालतू जानवरों के लिए अजीब लग सकता है, यह जांचने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना सबसे अच्छा है और हमें बता सकता है कि क्या गलत है। आपको यह सोचना होगा कि वे हमारे जैसे जीवित प्राणी हैं, लेकिन इस अंतर के साथ कि वे हमें यह बताने के लिए संवाद नहीं कर सकते कि उन्हें क्या दर्द होता है या उन्हें परेशान करता है।

अच्छी तरह से हाइड्रेटेड, मौलिक

एक खुश कुत्ता - हाइड्रेशन है
स्रोत: सार्वभौमिकताएं
हमारे पालतू जानवरों के लिए एक स्वस्थ पहलू का आनंद लेने के लिए हाइड्रेशन आवश्यक है। ध्यान रखें कि कुत्तों को पीड़ित सबसे आम समस्याओं में से एक मूत्र पथ में संक्रमण है, जिसे हम रोका जा सकता है अगर हम सुनिश्चित करते हैं कि आपको ताजा पानी की कमी न हो और नियमित रूप से अपनी प्लेट को धोने से रोकने के लिए अपनी प्लेट को धो लें आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक कुछ प्रकार के जीवाणुओं के अंदर।

उन्हें fleas के खिलाफ सुरक्षित रखें

ये कीड़े हमारे पालतू जानवरों के लिए बड़ी समस्या पैदा कर सकते हैं, इसलिए सलाह दी जाती है कि वे इसे रोकने से रोकने के लिए आवश्यक उपाय करें। एंटी-पिस्सू उत्पादों के साथ उन्हें छिड़काव एक अच्छा समाधान हो सकता है, लेकिन न केवल अच्छे मौसम के महीनों तक ही सीमित है, बल्कि पूरे साल ऐसा करता है। जैसा कि वे कहते हैं, माफ की तुलना में सुरक्षित होना बेहतर है।

उन्हें खेल के माध्यम से उत्तेजित करें

कुत्ते के साथ खेलें - एक खुश कुत्ता है
स्रोत: elgranzoo
पालतू जानवर, जितना अधिक खुश होते हैं उतने थके हुए होते हैं। लंबे समय तक एक साधारण चलना या अपने पसंदीदा खिलौने के साथ उनके साथ खेलना, आपके दिन को इतना नीरस और उबाऊ बनाने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकता है। इस छोर को प्राप्त करने के लिए कोई भी रग गुड़िया या गेंद सेवा कर सकती है।

एक खुश और स्वस्थ कुत्ते के लिए, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप घर पर आने वाले पहले दिन से उस पर काम करें। यह इस बिंदु पर है कि यूट्यूब पर पशु विशेषज्ञ द्वारा प्रकाशित अगला वीडियो केंद्रित है, जहां घर में उस पहले दिन के लिए सबसे अच्छी चालें समझाई गई हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते के कोट को स्वस्थ और चमकदार रखने के लिए जानेंअपने कुत्ते के कोट को स्वस्थ और चमकदार रखने के लिए जानें
कुत्तों में आसन्न जीवन शैली से बचने के लिए युक्तियाँकुत्तों में आसन्न जीवन शैली से बचने के लिए युक्तियाँ
अपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँ
हमारे कुत्ते की त्वचा और बालों को खिलाने का प्रभावहमारे कुत्ते की त्वचा और बालों को खिलाने का प्रभाव
एक कुत्ता होने का आनंदएक कुत्ता होने का आनंद
घर पर कुत्ते या बिल्ली के बाल की उपस्थिति को कम करने के लिए 6 युक्तियाँघर पर कुत्ते या बिल्ली के बाल की उपस्थिति को कम करने के लिए 6 युक्तियाँ
अपनी बिल्ली को ठंड पकड़ने से बचाने के लिए 6 युक्तियाँअपनी बिल्ली को ठंड पकड़ने से बचाने के लिए 6 युक्तियाँ
पालतू जानवर होने के लाभपालतू जानवर होने के लाभ
पालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारीपालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारी
बच्चों को खेल के माध्यम से पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें सिखाएंबच्चों को खेल के माध्यम से पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें सिखाएं
» » अपने कुत्ते को खुश और स्वस्थ रखने के लिए 7 युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com