अपने पालतू जानवरों की भोजन: आपके स्वास्थ्य के लिए मूल खंभा

जो खाना हम अपने पालतू जानवर को देने जा रहे हैं वह एक निर्णय है कि हमें हल्के से कभी नहीं लेना चाहिए। फिलहाल यह हमारे जीवन में आता है, इसलिए हमें इसके बारे में बहुत अच्छी तरह से सोचना होगा हमारे द्वारा चुने गए भोजन का आपके स्वास्थ्य पर बहुत अच्छा भार होगा

.

लेकिन, घबराओ मत! सबसे अच्छा विकल्प बनाना बिल्कुल जटिल नहीं है। यह सलाह है कि विशेषज्ञ हमें देते हैं, और हम नीचे संक्षेप में सलाह देते हैं।

कुत्तों के लिए फ़ीड: दैनिक सेवन की संख्या के बारे में विशेषज्ञों की राय

यह जानने से पहले कि क्या सबसे अच्छा कुत्ता फ़ीड प्रत्येक मामले में, हमें यह स्पष्ट होना होगा कि हमारे वफादार मित्रों को कितना खाना पड़ेगा। सबसे पिल्लों के मामले में, जो कुत्तों के चार महीनों तक है, ये हैं उन्हें अक्सर खाना चाहिए. वह दिन में तीन या चार बार भी है।

एक बार वे पांच महीने के हो जाते हैं, उन्हें दो या तीन बार खिलाया जाना चाहिए, और साल में एक बार बीत जाने के बाद, उन्हें दिया जाएगा दो भोजन एक दिन या यहां तक ​​कि एक भी, इस पर निर्भर करता है कि वे कितने सक्रिय हैं।

जानकारी एनिमेट भोजन

क्या कुत्ते के भोजन बेहतर हैं?

खैर, अब हम जानते हैं कि हमारे कुत्तों को कितनी बार खाना चाहिए, अब हमें खाने के प्रकार का विश्लेषण करने का समय है। एक या दूसरे विकल्प पर निर्णय लेने से पहले, यह आवश्यक होगा पैकेज पर लेबल पढ़ें, वे सामग्री को देखने के लिए।




कुत्तों मुख्य रूप से मांसाहारी जानवर हैं, यही कारण है कि आपकी फ़ीड में ज्यादातर मांस होना चाहिए। कम से कम 60% या 70% फ़ीड पशु प्रोटीन से बना होना चाहिए, जैसे वेल, चिकन, भेड़ का बच्चा और यहां तक ​​कि मछली में पाए जाते हैं। शेष घटकों के बारे में, ये फल और सब्जियां, खाद्य पदार्थ जो विटामिन और खनिज प्रदान करते हैं, जो हमारे कुत्तों की आवश्यकता होती है।

किसी भी मामले में हमें उन लोगों को चुनना नहीं है जिनमें अनाज, चावल, गेहूं या जई जैसे अनाज शामिल हैं। न उनमें से कोई भी उपज जो एलर्जी का कारण बन सकती है. उस राशि के बारे में जो हमें फेंकना चाहिए कुत्तों के लिए फीडर प्रत्येक सेवन के लिए, यह हमारे पालतू जानवर के वजन और उम्र के आधार पर पैकेज में इंगित किया जाएगा।

एक अच्छा विकल्प हमारे पालतू जानवर को कैसे लाभ पहुंचाएगा?

बिना किसी संदेह के, लाभ जो कि हमारे कुत्तों को एक अच्छी फ़ीड ला सकता है वह सबसे अधिक है। सबसे पहले, यह खाना उन्हें ऊर्जा का एक महत्वपूर्ण योगदान प्रदान करेगा, उनके लिए दिन में अपनी गतिविधि को पूरा करने के लिए आवश्यक है। दूसरी ओर, हमारे पालतू जानवरों के पास एक बेहतर मूड होगा।

लेकिन यह सब नहीं है। एक अच्छी गुणवत्ता वाली फ़ीड आपके बालों को हर समय स्वस्थ और उज्ज्वल लगती है। हमारे कुत्तों के दांतों के संबंध में, यह पहले से कहीं अधिक मजबूत और अधिक सफेद होगा। अंत में, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि सही फ़ीड कर सकते हैं बीमारियों का विरोध करने में पिल्ले बेहतर होते हैं.

तो इसके बारे में कोई संदेह नहीं है। इन सभी कारणों से, और क्योंकि वे इसके लायक हैं, हमें करना है हम उन्हें क्या खिलाते हैं इसकी अधिकतम देखभाल करें हमारे वफादार जीवन साथी के लिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मैं कुत्तों के लिए सोचता हूं - तुलनात्मकमैं कुत्तों के लिए सोचता हूं - तुलनात्मक
कुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए?कुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए?
कुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए? उत्तरकुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए? उत्तर
एक निर्जलित कुत्ते को कैसे खिलाया जाएएक निर्जलित कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
एक बच्चे के कुत्ते को कैसे खिलाया जाएएक बच्चे के कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
हमारे कुत्ते को खिलाानाहमारे कुत्ते को खिलााना
नसबंदी कुत्तों और बिल्लियों को कैसे खिलाया जाएनसबंदी कुत्तों और बिल्लियों को कैसे खिलाया जाए
बिल्लियों मछली खा सकते हैं?बिल्लियों मछली खा सकते हैं?
बिल्ली की भोजनबिल्ली की भोजन
बच्चों के लिए पालतू जानवरबच्चों के लिए पालतू जानवर
» » अपने पालतू जानवरों की भोजन: आपके स्वास्थ्य के लिए मूल खंभा
© 2022 TonMobis.com