अचूक संकेत है कि हमारे कुत्ते अधिक वजन है

अचूक संकेत है कि हमारे कुत्ते अधिक वजन है

सभी जानवरों को गति में होना चाहिए लेकिन कुत्तों को और भी बहुत कुछ चाहिए। वे पालतू जानवर हैं जिन्हें अपनी ऊर्जा खर्च करने और इष्टतम शारीरिक स्थिति बनाए रखने की आवश्यकता होती है और इसके पास सौंदर्य संबंधी मुद्दे से कोई लेना-देना नहीं है बल्कि हमारे पालतू जानवरों की देखभाल करने के स्वस्थ प्रस्ताव के साथ।

मेरे कुत्ते में अधिक वजन के संकेत क्या हैं?

न केवल अधिक वजन से प्रभावित लोग हैं, कुत्तों भी हैं - और जो पहले माना जाता था उसके विपरीत, अधिक वजन होने से अच्छा स्वास्थ्य का संकेत नहीं है। यही कारण है कि यहां हम आपको यह जानने के लिए सबसे स्पष्ट संकेत दिखाएंगे कि आपका कुत्ता अधिक वजन वाला है या नहीं।

कुत्ता-अधिक वजन

प्रश्नों में से एक यह है कि आपको यह जानना चाहिए कि आपका कुत्ता अधिक वजन वाला है या नहीं, उसके शरीर पर ध्यान देना है। खैर, यदि आपकी उपस्थिति सामान्य से बड़ी है, यानी आपके सामान्य वजन के 15 से 30 प्रतिशत से अधिक है, तो हम अधिक वजन की स्थिति का सामना कर रहे हैं।




दूसरा, शरीर के वसा के साथ एक और संकेत करना है। अतिरिक्त का पता लगाने के लिए कैसे? अपनी छाती को महसूस करें और यदि आप इसकी पसलियों को महसूस नहीं कर सकते हैं, तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि वसा की एक बहुत मोटी परत होती है।

तीसरे संकेत को थकान के साथ करना पड़ता है, अगर दौड़ना या खेलना जल्दी थक जाता है या खराब मूड में आता है, तो अधिक वजन होने से उसे अपने दैनिक जीवन में प्रभावित किया जाता है। अंत में, आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि यदि आपका पेट आपकी छाती के रूप में चौड़ा है तो आपको इसकी बेहतर देखभाल करना शुरू कर देना चाहिए।

हमारे कुत्ते में अधिक वजन कैसे लड़ें

इस स्थिति से निपटने के लिए यह इस हम अपने पालतू जानवरों के लिए एक संतुलित आहार, जो निश्चित रूप से अभ्यास, जो संभव हृदय रोग को नियंत्रित करेगा के साथ होना चाहिए की सलाह के लिए हमारे पशु चिकित्सक पहले हैडर दृष्टिकोण सबसे अच्छा है।

अपने हिस्से के लिए, आप उसे अपने आसन्न दिनचर्या के हर दिन बाहर निकालने और चलने का प्रस्ताव देकर थोड़ा सा उसकी मदद कर सकते हैं। मांग के बिना एक साथ चलो और थोड़ा सा उसे चलाने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। आपको इसमें आदत बनाना चाहिए ताकि आप अपने शरीर में वसा जमा न करें और इष्टतम स्वास्थ्य का आनंद लें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने पालतू जानवर के लिए संतुलित भोजन का ख्याल कैसे रखें?अपने पालतू जानवर के लिए संतुलित भोजन का ख्याल कैसे रखें?
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता खेल रहा है या लड़ रहा हैकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता खेल रहा है या लड़ रहा है
कुत्ते के पैंट क्यों 5 कारणकुत्ते के पैंट क्यों 5 कारण
Geriatrics: 7 साल से अधिक कुत्तोंGeriatrics: 7 साल से अधिक कुत्तों
कुत्ते मुस्कुरा सकते हैं? उत्तरकुत्ते मुस्कुरा सकते हैं? उत्तर
कुत्तों के प्यार को व्यक्त करने के 10 तरीकेकुत्तों के प्यार को व्यक्त करने के 10 तरीके
कुत्ते की मुद्रा और उनका अर्थकुत्ते की मुद्रा और उनका अर्थ
कुत्तों के सामान्य जीवन संकेतकुत्तों के सामान्य जीवन संकेत
कैसे पता चलेगा कि आपका पालतू बीमार है या नहींकैसे पता चलेगा कि आपका पालतू बीमार है या नहीं
संकेत है कि मेरी बिल्ली खुश हैसंकेत है कि मेरी बिल्ली खुश है
» » अचूक संकेत है कि हमारे कुत्ते अधिक वजन है
© 2022 TonMobis.com