Brachiocephalic कुत्तों? यह क्या है और इसका इलाज कैसे करें

ब्रैचियोसेफलिक क्या करता है

अवधि प्रगंडशीर्षी एक शर्त श्वसन सिंड्रोम प्रगंडशीर्षी, या वायुमार्ग की रुकावट के रूप में जाना में परिलक्षित altas- सिंड्रोम संरचनात्मक brachicephalous कुत्तों में अक्सर देखा असामान्यताओं की एक किस्म को दिखाती है।

प्रगंडशीर्षी उन नस्लों जहां खोपड़ी के एक chondrodysplasia उपास्थि आधार एक अनुदैर्ध्य अक्ष craneal- इन दौड़ एक व्यापक और लघु craniofacial होने की विशेषता में कमी करने के लिए अग्रणी होता है को संदर्भित करता है जहां सहसंबंध के साथ धुरी खोपड़ी चौड़ाई खोपड़ी की लंबी धुरी के संबंध में 0.8 से बराबर या उससे अधिक है।

Brachiocephalic नस्लों

सबसे अधिक प्रभावित नस्लों हैं: अंग्रेजी बुलडॉग, बोस्टन टेरियर, पेकिंग, पग, शिह जू, बॉक्सर, ल्हासा apso- मास्टिफ, माल्टीज़, लघु Pinscher, यॉर्कशायर टेरियर, चिहुआहुआ, फ्रेंच बुलडॉग।

प्रमुख संरचनात्मक परिवर्तनों में से हैं: stenotic nares, लम्बी कोमल तालु, nares, स्वर यंत्र everted थैलियों और बुलडॉग, श्वासनली hipoplasica- जो वायुमार्ग रोग प्रतिरोधी की संभावना अधिक होती की एक प्रकार का रोग।

इन परिवर्तनों के सेट को ब्रैचियोसेफैलिक सिंड्रोम कहा जाता है। ऊपरी श्वसन पथ की लंबी बाधा श्वसन प्रयास में वृद्धि पैदा करती है, जिसके परिणामस्वरूप लारेंजियल सिक्योरों का विचलन होता है और अंत में, लारेंजियल पतन होता है। इन विसंगतियों की गंभीरता चरणीय है, वे उनमें से कुछ या उसके संयोजन को पेश कर सकते हैं।

ब्रैचियोसेफैलिक सिंड्रोम के कारण प्रभावित नस्लों श्वसन संकट को पेश कर सकती हैं - इसे हल्के व्यायाम से, विशेष रूप से गीले परिस्थितियों में, या तनाव उत्पन्न करने वाली किसी भी घटना से मुक्त किया जा सकता है। ये कुत्तों परिवेश तापमान या नमी में वृद्धि को पर्याप्त रूप से संभाल नहीं पाते हैं - वे छायांकित तापमान में भी हाइपरथेरिया और गर्मी स्ट्रोक के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं।

समवर्ती गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल संकेत जैसे कि टिलीज्म, रेगर्जिटेशन और उल्टी सिंड्रोम से प्रभावित कुत्तों में आम है। कभी कभी अंतर्निहित जठरांत्र रोग कुत्तों-कभी कभी इन्त्रथोरासिक दबाव में वृद्धि कि ऊपरी वायु-मार्ग में बाधा डालने के जवाब में उत्पन्न होता है ने और बढ़ा दिया है उन नस्लों में एक सहवर्ती समस्या है।

इलाज



उपचार का उद्देश्य ऊपरी श्वसन मार्ग के माध्यम से हवा के पारित होने और नैदानिक ​​संकेतों को बढ़ाने वाले कारकों की घटनाओं को कम करने के उद्देश्य से किया जाना चाहिए- जैसे अत्यधिक अभ्यास और उत्तेजना या ऊंचा तापमान से परहेज करना।

पसंद का उपचार शारीरिक दोषों का शल्य चिकित्सा सुधार है। विशिष्ट सर्जिकल तकनीक उत्पन्न होने वाली समस्याओं के प्रकार पर निर्भर करती है, इसमें बाहरी नाक संबंधी छिद्रों की चौड़ाई या मुलायम ताल के अतिरिक्त को हटाने शामिल हो सकते हैं।

सिफारिशें

हमें वजन के प्रबंधन और गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल रोग के समवर्ती उपचार की उपेक्षा नहीं करनी चाहिए। सभी फ्लैट कुत्तों को ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम का सामना करना पड़ता है, हालांकि इन फ्लैट-चेहरे वाले जानवरों की विशेष शारीरिक रचना उन्हें प्रवण बनाती है।

इन पालतू जानवरों की जीवनशैली में थोड़ा बदलाव इन मरीजों के स्वास्थ्य में काफी सुधार कर सकता है:

  • एक कॉलर के बजाय हमारे स्टोर में मिलने वाली हल्टि जैसी एंटी-पुल हार्नेस का उपयोग करें।
  • हल्के तापमान और पर्याप्त सापेक्ष आर्द्रता के माहौल के साथ एक आवास की सुविधा प्रदान करें।
  • नाक को हमेशा श्लेष्म से साफ रखें।
  • भोजन के दौरान सबसे चिंतित जानवरों की निगरानी करें, भोजन या पानी पर चकमा देने से बचें।
  • अधिकतम शारीरिक गतिविधि (चलने) की अवधि के दौरान हमेशा पानी रखें।
  • उच्च तापमान (गर्म दिन) के साथ व्यायाम सीमित करें।
  • मोटापे से बचने के लिए भोजन की मात्रा को नियंत्रित करें।
  • कुछ शाखाओं के साथ आप क्या हासिल कर सकते हैं के साथ एक स्वच्छ हवा है
    ताजा नीलगिरी।
  • केनेल की खांसी के खिलाफ वार्षिक टीकाकरण करें।
  • समय-समय पर पशु चिकित्सा जांच करें।
निष्कर्ष

ब्रैचियोसेफैलिक सिंड्रोम के नैदानिक ​​लक्षणों को उत्पन्न करने वाली असामान्यताओं की प्रारंभिक पहचान से रोका जा सकता है, जैसे: नाक के स्टेनोसिस, और मुलायम ताल के विस्तार।

इस बीमारी की प्रस्तुति मुख्य रूप से ब्रैचिसेफलिक नस्लों में होती है - यही कारण है कि यदि आपके घर में इस विशेषता के साथ पिल्ला है तो आपको श्वसन प्रणाली की जांच करनी चाहिए और इस सिंड्रोम को रद्द करना चाहिए।

कार्लोस एंड्रेस कॉर्ट्स
पशु चिकित्सा चिकित्सक - कानू एक्सीटो एल पोब्लाडो

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक बैल टेरियर अंडा अंकुरित अंग्रेजी सिर सिर खोपड़ी में बाहर आयाएक बैल टेरियर अंडा अंकुरित अंग्रेजी सिर सिर खोपड़ी में बाहर आया
चिहुआहुआ की उत्पत्तिचिहुआहुआ की उत्पत्ति
बुलडॉग का इतिहासबुलडॉग का इतिहास
अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`
आपके पास एक फ्लैट कुत्ता हैआपके पास एक फ्लैट कुत्ता है
मुझे अपने कुत्ते के खर्राटों के साथ क्या करना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते के खर्राटों के साथ क्या करना चाहिए?
दुनिया में 10 सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लोंदुनिया में 10 सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों
कुत्ते नस्लों, पहले और बाद मेंकुत्ते नस्लों, पहले और बाद में
कुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोमकुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम
ब्रैचिसेफलिक कुत्तों की नस्लेंब्रैचिसेफलिक कुत्तों की नस्लें
» » Brachiocephalic कुत्तों? यह क्या है और इसका इलाज कैसे करें
© 2022 TonMobis.com